जानवरों को जबरदस्त कैसे हैं

जानवरों को जबरदस्त कैसे हैं

ग्रह पृथ्वी जीवित प्राणियों की एक महान विविधता द्वारा आबादी है। दूसरी तरफ, उन्हें समूहित करने या उन्हें सूचीबद्ध करने के कई रूप हैं। एक बहुत आम वर्गीकृत जो बीच में अंतर करता है कशेरुकी और अपरिवर्तक . इनवर्टेब्रेट्स द्वारा पशु साम्राज्य के सदस्यों को जाना जाता है कि " रीढ़ या स्पष्ट आंतरिक कंकाल की कमी " . कुछ लोगों के लिए यह अजीब लग सकता है, लेकिन सबसे बड़ा समूह अपरिवर्तनीय है। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम और जानने के बारे में जानेंगे जैसा कि अपरिवर्तनीय जानवर हैं।

तस्वीरें: Google छवियां

हाल के अध्ययनों का दावा है कि अपरिवर्तनीय जानवर पशु प्रजातियों का 9 5% प्रतिनिधित्व करते हैं ग्रह पृथ्वी पर मौजूद है। इस अनुनाद संख्या के अंदर किनारों, वर्गों, समूहों, आदि की एक विशाल विविधता छिपाती है ...

  • हम इसके बारे में बात कर सकते हैं artrópuedes पशु साम्राज्य का सबसे बड़ा किनारा। शब्द बाहरी कंकाल और स्पष्ट परिशिष्टों के साथ संपन्न अपरिवर्तनीय जानवरों पर लागू होता है। आर्थरोड्स के बीच केवल मुख्य समूहकीड़ेaracnídiosक्रसटेशियनऔरmiriápuedes.




    कीड़े को शरीर, सिर, थोरैक्स और पेट में विभाजित करके चिह्नित किया जाता है। अन्य विशेषताएं सिर में इसके 2 एंटेना और उसके 6 पैर हैं। उनके अनुबंध के लिए, आरेक्निड सेफलोथोरैक्स और पेट में कशेरुकी होने के लिए खड़े होते हैं और 8 पैर होते हैं। क्रस्टेसियन आरेक्निक के समान होते हैं, लेकिन अधिकांश में 10 पैर होते हैं और आमतौर पर टैटिक होते हैं। मिरियिप्यूडेस शरीर को सिर और ट्रंक के बीच बांटा गया है, यह कई कलात्मक एनीस द्वारा गठित किया जा रहा है।

  • एक और बहुत बड़ा समूह है मोलस्क . वे नरम शरीर के द्वारा विशेषता है। कुछ में एक बाहरी खोल और दूसरों को एक आंतरिक खोल है। मुख्य समूहों के तीन समूह हैंस्थानीय और अंतरराष्ट्रीय या मईदोपटाऔरcefalópuedes.

  • इनवर्टेब्रेट्स के निम्नलिखित समूह केवल कुछ कम असंख्य हैं। यह के बारे में है कीड़े एकिनोडर्मस(स्टारफिश की तरह) जेलीफ़िश और के स्पंज.

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवरों को जबरदस्त कैसे हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें जीवविज्ञान जानवरों के साथ शौक.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
    कंगारू का बैग क्या है?कंगारू का बैग क्या है?
    विलुप्त जानवर: विशाल हिरणविलुप्त जानवर: विशाल हिरण
    दुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवर
    विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियांविलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियां
    जहां विशाल armadillo रहता हैजहां विशाल armadillo रहता है
    दुनिया में 5 सबसे पुराने जानवरदुनिया में 5 सबसे पुराने जानवर
    दुनिया के 10 सबसे बड़े जानवरदुनिया के 10 सबसे बड़े जानवर
    समुद्री जानवरसमुद्री जानवर
    कम से कम 10 जानवर रहते हैंकम से कम 10 जानवर रहते हैं
    » » जानवरों को जबरदस्त कैसे हैं
    © 2022 TonMobis.com