ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है

ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
सीसी छवि: ADOnlinePromo

वृद्धि हुई है कि दुनिया के पानी का तापमान पीड़ित है जो महासागरों में मौजूद जैव विविधता के वितरण में कठोर परिवर्तन कर सकता है और बड़ी संख्या में उष्णकटिबंधीय प्रजातियों के साथ भी समाप्त हो सकता है, जिसमें अनुकूलन के लिए अधिक क्षमता नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिकों के एक समूह द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, जिसने प्रभाव की जांच की जलवायु परिवर्तन 13,000 समुद्री प्रजातियों के वितरण में, पाया गया कि समुद्र के तापमान में तेजी से बढ़ोतरी से कई जानवरों को ऐसे क्षेत्रों में पाया जा सकता है जहां वे कभी नहीं थे, देशी जीवों को प्रभावित करते थे।

उस प्रजाति determinaros वैज्ञानिकों ने प्रतिबंधित कवरेज की एक श्रृंखला, मुख्य रूप से उन महान ऑस्ट्रेलियाई बैरियर में पाया जा सकता है कि, के रूप में गायब हो सकता कटिबंधों, पास के साथ, कोरल रीफ एआरसी के अध्ययन के लिए उत्कृष्टता के केंद्र से एक बयान के अनुसार , महासागर देश के।

"यह अध्ययन न केवल इसलिए उपयोगी है क्योंकि यह हमें आशा करता है कि प्रजातियों में जलवायु परिवर्तनों की तलाश करने और उनका पालन करने की क्षमता है, लेकिन विशेष रूप से उष्णकटिबंधीय में, जहां जीवन की हानि की भविष्यवाणी की गई है, हमें भी चिंता का कारण बनता है। जैव विविधता" क्वींसलैंड विश्वविद्यालय में शोध के प्रोफेसर और प्रोफेसर जॉन पांडोल्फी ने कहा।




"वर्तमान में अलग-अलग पारिस्थितिकीय समुदाय सदी के अंत तक कई क्षेत्रों में दूसरों के समान समान हो जाएंगे" ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रमंडल के औद्योगिक और वैज्ञानिक अनुसंधान संगठन के शोध और सदस्य के लेखकों के अन्य लेखक Elvira Poloczanska ने उल्लेख किया।

विशेषज्ञों का आश्वासन है कि प्रजातियों के विलुप्त होने से बचने के लिए अभी भी समय है, दुनिया के महासागरों के जलवायु परिवर्तनों को कम करने के आवश्यक उपायों के साथ।

स्रोत: ला Tercera

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आखिरी विशाल कछुआ: अकेला जॉर्जआखिरी विशाल कछुआ: अकेला जॉर्ज
कुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैंकुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैं
विचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं थाविचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं था
गैलापागोस जानवरगैलापागोस जानवर
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
क्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव हैक्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव है
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
महान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशुमहान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशु
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियांविलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियां
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में शीर्ष 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में शीर्ष 10 जानवर
» » ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
© 2022 TonMobis.com