हरी एनाकोंडा की देखभाल

हरी एनाकोंडा की देखभाल

सबसे पहले हमें ज़ोर देना चाहिए कि एक हरा एनाकोंडा को अपनाना होगा एक विशाल उत्तरदायित्व केवल पहुंच के भीतर (यदि गोद लेने वाला समझदार है), उन विशेषज्ञों के जिन्होंने पहले अन्य मामूली सांप अपनाए हैं। इस तरह से आपके पास पहले से ही न्यूनतम देखभाल का ठोस विचार होगा जो सरीसृपों के लिए एक तारामंडल में लिया जाना चाहिए।

विचार करने का एक कारक एनाकोंडा का लिंग है, क्योंकि मादाएं पुरुषों की तुलना में बहुत बड़ी और भारी होती हैं। जाहिर है कि नर महिलाओं की तुलना में अधिक प्रबंधनीय होंगे, क्योंकि वे शायद ही कभी 3.5 मीटर से अधिक हो जाते हैं। हालांकि, मादाएं अपने 30 वर्षों के जीवनकाल के दौरान 6 मीटर से अधिक कैद में और 200 किलोग्राम से अधिक हो सकती हैं। वजन का ..

इसलिए आपको अपने विकास के अनुसार अपने हरे रंग के एनाकोंडा के तारामंडल को बनाना और संशोधित करना होगा। यदि आप पशु विशेषज्ञ के इस पद को पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम इसके लिए बुनियादी स्थितियों का पर्दाफाश करेंगे हरी एनाकोंडा की देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: एनाकोंडा की 4 प्रजातियां
सूची

Terrarium के आकार और जरूरतों

ड्रेरियम का आकार हरी एनाकोंडा के आकार पर निर्भर करेगा। यह किसी विशेष सरीसृप की दुकान में एक बच्चे के हरे रंग के एनाकोंडा को अपनाने के समान नहीं होगा, जहां इसे किसी आश्रय में किया जाए जहां किसी ने अपने वयस्क एनाकोंडा का निपटारा किया हो। हालांकि, अगर बच्चे के रूप में अपनाया जाता है, तो वयस्कता तक पहुंचने पर इसे बदलने से बचने के लिए हमेशा एक बड़ा डरियाम प्राप्त करना उचित होता है।

उस ने कहा, आपके एनाकोंडा की कुंजी है आरामदायक terrarium , पर्याप्त जगह के अलावा, यह निम्नलिखित मानकों का सही चयन होगा: आर्द्रता, तापमान, भोजन, तारामंडल की संरचना और इसकी स्वच्छता। यहां हम बताते हैं कि ये पैरामीटर क्या हैं:

नमी

सही नमी तारामंडल का वातावरण है जीवन के लिए primordial हरी एनाकोंडा का, जो अर्ध-जलीय पशु है। यह आवश्यक है कि यदि क्षेत्र है तो तारामंडल की परिवेश आर्द्रता 50% से 60% है एक बाथटब एनाकोंडा के लिए, या 80% यदि इसकी कमी है।

हालांकि, इस उच्च आर्द्रता का यह मतलब नहीं है कि तारामंडल का तल गीला होना चाहिए, तब से मोल्ड, कवक या पतंग एनाकोंडा बीमार हो सकते हैं और बना सकते हैं। इस कारण से तारामंडल की मिट्टी में एक कुशल सब्सट्रेट होना बहुत महत्वपूर्ण है।

नमी

Terrarium का सब्सट्रेट

Terrarium का सब्सट्रेट होना चाहिए कुशल, स्वस्थ और किफायती - चूंकि इसे आपके हरे रंग के एनाकोंडा के स्वास्थ्य को बचाने के लिए अक्सर बदला जाना चाहिए।

सबसे अच्छे विकल्प हैं:

  • साइप्रस चिप यह एक अच्छा सब्सट्रेट है, लेकिन स्पेन में कुछ मुश्किल खोजना मुश्किल है। कभी भी पाइन शेविंग्स या देवदार शेविंग्स का उपयोग न करें, क्योंकि वे एनाकोंडा के लिए घातक जहरीले होते हैं।
  • कॉर्क granules कॉर्क ग्रैन्यूल एक उत्कृष्ट सब्सट्रेट (एक चम्मच का आकार) होते हैं, क्योंकि वे डरावनी इलाके के नीचे नमी को स्थानांतरित करते हैं और इसकी शीर्ष परत सूखी रहती है। वे भी बहुत नरम हैं और एनाकोंडा में abrasions का कारण नहीं होगा।
  • नारियल फाइबर यह एक अच्छा प्राकृतिक सब्सट्रेट है।
  • न्यूजप्रिंट बहुत किफायती है, लेकिन सतह पर बनाए गए स्याही और नमी इसके उपयोग को हतोत्साहित करती है, हालांकि वे इसे अस्थायी रूप से नहीं रोकते हैं।
  • पीट मॉस यह एक अच्छा सब्सट्रेट है जिसे पालतू आपूर्ति भंडार में खरीदा जा सकता है।

तापमान

Terrarium का परिवेश तापमान 24ordm से 26ordm- के बीच की सीमा में बनाए रखा जाना चाहिए। 23 वें के नीचे - एनाकोंडा को सांस लेने में मुश्किल होगी। इसके अलावा, Terrarium में obligatorily एक होना चाहिए गर्म स्थान जिसका तापमान 31ordm- या 32ordm- तक पहुंचता है।

थर्मल प्लेट्स, सिरेमिक लाइट बल्ब, ड्रेरियम हीटर, अच्छे विकल्प हैं बशर्ते वे थर्मोस्टैट्स को 23ॉर्डएम को कम न करें। एक इन्सुलेटर के साथ प्रकाश की रक्षा करना न भूलें ताकि अगर सांप बहुत नजदीक हो तो सांप जला नहीं सकता है।

तापमान

तारामंडल और बाथटब में प्रकाश




एक स्थापित करने के लिए आवश्यक है प्रकाश / अंधेरे की अवधि प्रत्येक चरण में 12/12 घंटे। एनाकोंडा एक रात्रिभोज पशु है, इसलिए अत्यधिक प्रकाश एनाकोंडा को परेशान करता है - इसलिए एक sifted या dimmed प्रकाश प्रकाश का सबसे अच्छा विकल्प है।

यह है बहुत सुविधाजनक ड्रेरियम में बाथटब सक्षम करें ताकि एनाकोंडा इसमें डुबकी लगा सके, हालांकि आवश्यक नहीं है।

खिला

Anacondas एक के साथ प्रदान किया जाना चाहिए आपके शरीर के वजन का 20% से 25% भोजन में हर 6 दिन। अधिमानतः उन्हें मृत या गरमी भोजन दिया जाएगा। लाइव कृंतक देना सुविधाजनक नहीं है क्योंकि वे स्वयं की रक्षा करते समय एनाकोंडा को चोट पहुंचा सकते हैं। एनाकोंडा आहार में पक्षियों का कभी भी उपयोग न करें, क्योंकि वे सैल्मोनेला को संक्रमित कर सकते हैं। जमे हुए खाद्य पदार्थ उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे मौजूदा परजीवी को खत्म करते हैं।

बाथटब के अलावा ताजा पानी के लिए एक पेय फव्वारा होना चाहिए, दैनिक नवीकरण। बाथटब में पेयजल और पानी दोनों क्लोरीन मुक्त पानी होंगे।

खिला

Terrarium का पर्यावरण

तारामंडल को एनाकोंडा के अनुकूल वातावरण को फिर से बनाना चाहिए, आरामदायक महसूस करें और शांत और खुश रहें। वहां एक ऐसा क्षेत्र होना चाहिए जहां आप छुपा सकते हैं Anacondas शर्मीली प्राणी हैं . पॉलिश चट्टानों से बना एक बोर एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

सांप के लिए बिना किसी घायल किए चढ़ने के लिए स्प्लिंटर्स या घर्षण के बिना एक ट्रंक सुविधाजनक होगा, क्योंकि एनाकोंडा चढ़ रहे हैं।

स्वच्छता और चीजें जो नहीं की जानी चाहिए

आपको अक्सर सब्सट्रेट को साफ और बदलना होगा। मल एनाकोंडा का होना चाहिए हर दिन निकासी . चक्रीय रूप से, एक निर्दोष कीटाणुशोधक के साथ Terrarium कीटाणुरहित होना चाहिए। आपका पशुचिकित्सक आपको उनमें से सर्वश्रेष्ठ सलाह देगा।

ऐसी कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको कभी नहीं करना चाहिए। सबसे पहले कृंतकों को छूने के बाद अपने हरे रंग के एनाकोंडा में हेरफेर नहीं करना है, क्योंकि गंध जो आपको प्रभावित करेगी, वह आपके एनाकोंडा को भ्रमित कर सकती है और आपके और आपके स्वादिष्ट झुकाव पर हमला कर सकती है।

दूसरी बात यह है कि खाने के बाद आपको एनाकोंडा में हेरफेर किए बिना 3 दिन का होना चाहिए, क्योंकि यह भोजन और निर्जलीकरण को पुन: व्यवस्थित कर सकता है।

स्वच्छता और चीजें जो नहीं की जानी चाहिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हरी एनाकोंडा की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मास्कॉट के रूप में गिरगिटएक मास्कॉट के रूप में गिरगिट
एक बोआ कन्स्ट्रिक्टर की देखभालएक बोआ कन्स्ट्रिक्टर की देखभाल
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
विभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँविभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँ
एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छूएक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू
दुनिया के 10 सबसे बड़े जानवरदुनिया के 10 सबसे बड़े जानवर
» » हरी एनाकोंडा की देखभाल
© 2022 TonMobis.com