जीवों के कदम: विकास जीते हैं, लेकिन सभी के लिए सुरक्षा के साथ

अचानक एक दिन आप उठते हैं और कक्षा में या काम करने के लिए अपने रास्ते के बीच में जमीन पर एक बड़ा छेद है जो आपको पार करने से रोकता है ... वहां एक पुल होना बहुत अच्छा होगा! और यद्यपि जानवरों के तर्क के लिए आपकी क्षमता नहीं हो सकती है, निश्चित रूप से उन बाधाओं से पहले सुरक्षित वन्यजीव कदम रखने की भी सराहना करते हैं जो उनके काम में महान काम छोड़ देते हैं।

शहर बढ़ते हैं, और उनके साथ उनके बुनियादी ढांचे: इमारतों, शॉपिंग सेंटर और विशेष रूप से सड़कों, पारिस्थितिकी तंत्र की जगह अधिक से अधिक टुकड़े। हरे क्षेत्रों के इस विभाजन दुर्घटनाओं और टकराव के रूप में आसान लक्ष्य जानवरों को छोड़ देता है, और विकास को रोकने के लिए नहीं के रूप में यह है ध्यान देने योग्य और प्रजातियों के पारिस्थितिक कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए सरकारों के लिए कहें।

"जीवों के पास कृत्रिम संरचनाएं होती हैं जो जानवरों को सिविल कार्यों द्वारा उत्पन्न बाधाओं को पार करने की अनुमति देती हैं। सुरंगों, पुलों, केबल रन, सीढ़ी, और यहां तक ​​कि इस तरह के बांधों के रूप में कुछ कार्यों में बनाया जा सकता है मछली सीढ़ी हो सकता है, "जोस फर्नांडो नवारो, एक जीवविज्ञानी और शोधकर्ता कहते हैं।

बीमा चरणों आमतौर पर ऐसी गिलहरी, धानी और सरीसृप के रूप में प्रजातियों के लिए बहुत उपयोगी होते हैं के रूप में iguanas- इसकी डिजाइन के रूप में बिल्लियों, लोमड़ियों, ferrets, प्राइमेट, ऊदबिलाव, और weasels मध्यम आकार की प्रजातियों शामिल हो सकते हैं के अनुसार।

एक कदम के निर्माण, और इसकी प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए करने से पहले, यह आवश्यक पिछले अध्ययनों का कहना है कि उसके स्थान, डिजाइन और इस्तेमाल किया असर पड़ा प्रजाति के रूप में सामग्री के लिए आदर्श स्थान है क्या है। जीवविज्ञानी जोसे नेवरो, जो रास्ट्रेओ कोलंबिया की पहल का भी नेतृत्व करते हैं, तटस्थ रंगों और सजावट के बिना काम करने का सुझाव देते हैं।




मेडेलिन में वन्य जीवन क्रॉसिंग शहरी रिक्त स्थान में स्थापित किया गया है, और प्रजातियों का कोई रिकॉर्ड नहीं इस बीच utilizándolos-, Envigado में, ग्रामीण क्षेत्रों में व्यवस्थित कर रहे हैं और सबसे अधिक प्रजातियों के लिए एक स्पेक्ट्रम है, तो सत्यापित करने के लिए निगरानी कर रहे उन प्रजातियों की संख्या जो उनका उपयोग करते हैं।


फोटो इंटरनेट से लिया गया

बहुत ही मूल्यवान प्रयासों के बावजूद, हमारे क्षेत्र में हमें इस क्षेत्र में बहुत कुछ सीखना है। यूरोप में वन्यजीवन के संरक्षण की चिंता स्पष्ट है, हिरण, एल्क, भेड़िये और यहां तक ​​कि भालू जैसे वन्यजीवन के विशेष मार्ग के लिए बड़े पुलों का निर्माण किया गया है। मध्य अमेरिका में उन्होंने स्थलीय प्रजातियों के लिए भूमिगत मार्गों के अरबी संरचनाओं और डिजाइनों के साथ वन्यजीव मार्गों पर शर्त लगाई है। ब्राजील और अर्जेंटीना में कुछ निर्माण भी गेटेड हैं।

ये कदम, वन्य जीवन के संरक्षण के लिए एक रणनीति है कि जानवरों सामान्य रूप से चैनलों के माध्यम से पारगमन, और इस प्रकार भी वाहनों को क्षति रोका जा सके पर कई मामलों घटनाओं runover में कम करने और की अखंडता की रक्षा मनुष्य

अपने सामाजिक नेटवर्क से, दोस्तों, या निर्णय लेने में भागीदारी के साथ चर्चा के लिए मंचों, पर प्रकाश डाला गया कितना महत्वपूर्ण है, बीमा चरणों वन्य जीवन के लिए है, क्योंकि वन्य जीवन की देखभाल एक प्रतिबद्धता होना चाहिए।

एंटीऑक्विया विश्वविद्यालय के पर्यावरण और समाज समूह में जोसे फर्नांडो नेवरो, जीवविज्ञानी और सहयोगी शोधकर्ता से जानकारी के साथ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हल्दी क्या है? उनके पोषण लाभ क्या हैं?हल्दी क्या है? उनके पोषण लाभ क्या हैं?
Arcadia पालतू जानवर राष्ट्रीय उद्यानArcadia पालतू जानवर राष्ट्रीय उद्यान
चपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेलचपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेल
बिल्ली की भोजनबिल्ली की भोजन
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
कुत्तों और बिल्लियों के लिए विटामिन डी का महत्वकुत्तों और बिल्लियों के लिए विटामिन डी का महत्व
Jummm! वे रहने के लिए पहुंचे: मेडेलिन की 5 आक्रमणकारी प्रजातियांJummm! वे रहने के लिए पहुंचे: मेडेलिन की 5 आक्रमणकारी प्रजातियां
संयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता हैसंयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता है
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?
भालू कैलिफ़ोर्निया को प्रभावित करने वाले सूखे से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैंभालू कैलिफ़ोर्निया को प्रभावित करने वाले सूखे से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं
» » जीवों के कदम: विकास जीते हैं, लेकिन सभी के लिए सुरक्षा के साथ
© 2022 TonMobis.com