4 अक्टूबर, अंतरराष्ट्रीय पशु दिवस




4 अक्टूबर, अंतरराष्ट्रीय पशु दिवस
आज पशु दिवस दुनिया भर में मनाया जाता है। इसलिए, जैसा कि हमने कुछ महीने पहले राष्ट्रीय पशु दिवस के साथ किया था, हम आपको बताएंगे कि यह तारीख क्यों चुनी गई है।

4 अक्टूबर को वियना में पशु संरक्षण के लिए विश्व संगठन द्वारा पशु के दिन के रूप में घोषित किया गया था, असीसी के सेंट फ्रांसिस के गायब होने की याद में। और, 1 9 80 में, इस संत को जानवरों और पारिस्थितिकीविदों के संरक्षक घोषित किया गया था।

असीसी के सेंट फ्रांसिस का जन्म 1182 में इटली में हुआ था। उनका परिवार अमीर था, लेकिन उन्होंने खुद को सभी भौतिक संपदाओं को विभाजित करने और अपने साथी मनुष्यों या जानवरों की मदद करने के लिए खुद को समर्पित करने का फैसला किया। उत्तरार्द्ध के लिए उन्होंने उन्हें भगवान के बच्चे माना और उन्हें "भाइयों" कहा।

ऐसा कहा जाता है कि जब उन्होंने जानवरों को संबोधित किया, तो उन्होंने उसे सुने, मंत्रमुग्ध शेष और यहां तक ​​कि पक्षियों और मछली ने भी उनका पालन किया। Greccio में वह एक आबादी पर हमला रोकने के लिए एक जंगली भेड़िया पाने में कामयाब रहे।

उन्होंने दृढ़ता से विश्वास किया कि उन्होंने सभी प्राणियों के साथ कुछ साझा किया और माना कि उनके जीवन और अस्तित्व का सम्मान किया जाना चाहिए। उनकी विरासत यह मानना ​​है कि हमारा कल्याण पूरे पर्यावरण में एकीकृत है।

आइए इस विशेष दिन का लाभ उठाने के लिए लाभ उठाएं कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे दिन हमारे जीवन को समृद्ध करने वाले अद्भुत और अद्वितीय प्राणियों के साथ साझा करने में सक्षम हों।

सभी जानवरों के लिए शुभ दिन!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
हमने स्ट्रै कुत्ते के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के निर्माता और समर्थक से मुलाकात कीहमने स्ट्रै कुत्ते के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के निर्माता और समर्थक से मुलाकात की
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
20 फरवरी, अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी, अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
महिला दिवस: वे गुडोग बनाते हैंमहिला दिवस: वे गुडोग बनाते हैं
पनामा से पशु बाढ़ से बचाया जाना चाहिएपनामा से पशु बाढ़ से बचाया जाना चाहिए
आज, 4 अक्टूबर, शुभंकर का दिन मनाया जाता हैआज, 4 अक्टूबर, शुभंकर का दिन मनाया जाता है
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
दरअसल, मेरा छोटा कुत्ता इस के लिए मर सकता था?दरअसल, मेरा छोटा कुत्ता इस के लिए मर सकता था?
» » 4 अक्टूबर, अंतरराष्ट्रीय पशु दिवस
© 2022 TonMobis.com