पशु दिवस, 2 9 अप्रैल




पशु दिवस, 2 9 अप्रैल
आज, 2 9 अप्रैल, हमारे लिए पशु प्रेमियों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि अर्जेंटीना में पशु दिवस मनाया जाता है। क्या आपने कभी सोचा है क्यों? इस नोट में हम आपको बताते हैं।

ह्यूमन सोसायटी 1879 में रेव जॉन एफ थॉम्पसन द्वारा बनाया गया था, यह वह जगह है जहां Domingo Faustino Sarmiento और उनके भतीजे डा इग्नेसियो लुकास अल्बैरैसिन, जानवरों के अधिकारों के लिए लड़ रहे खेले है था।

1885 में डॉ अल्ब्राक्रिन ने अपने चाचा से राहत, सोसाइटी के अध्यक्ष चुने गए थे। और उन्होंने अपनी मृत्यु के दिन तक इस स्थिति को संभाला, बुलफाइट, कॉकफाइट और देश में कबूतर की शूटिंग के अभ्यास को समाप्त करने के लिए अभियानों को बढ़ावा देने के लिए प्रबंधन किया। यह भी प्रणोदक सं 2786 पशु संरक्षण अधिनियम, के रूप में "Sarmiento कानून," जो दायित्व स्थापित करता है, पशुओं के लिए सुरक्षा प्रदान करते हैं उन्हें गाली दी या शिकार के शिकार होने से रोकने के लिए जाना जाता है में से एक था। और यह उनके अथक काम के लिए धन्यवाद था कि यह कानून 25 जून, 18 9 1 को जारी किया गया था।

यह कानून जानवरों को क्रूरता के खिलाफ पशु संरक्षणवाद का अग्रदूत है। केवल 1977 में पशु अधिकार इंटरनेशनल लीग, इस कानून को अपनाया और पशु अधिकार है, जो भी संयुक्त राष्ट्र (संयुक्त राष्ट्र) और यूनेस्को द्वारा अनुमोदित किया गया था की सार्वभौम घोषणा (संयुक्त राष्ट्र की घोषणा की शिक्षा, विज्ञान और संस्कृति के लिए)।

नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन के अध्यक्ष पोंसिआनो विवांको के साथ, अल्ब्राक्रिन ने 1 9 07 में, अगले वर्ष के लिए पशु महोत्सव का जश्न मनाया। इस के लिए, डॉ अल्बैरैसिन और क्लीमेंट Onelli, चिड़ियाघर, संदर्भ के रूप में एक अंग्रेजी त्योहार, लंदन में चर्चों के पादरियों द्वारा आयोजित और पशुओं के रविवार के रूप में जाना लिया के निदेशक।

कुछ सूत्रों का संकेत मिलता है कि 29 अप्रैल को उनकी मृत्यु के बाद डॉ अल्बैरैसिन स्मरण करने के लिए, 29 अप्रैल को चुना गया था, 1926 के बाद से अन्य स्रोतों संकेत मिलता है कि 1908 में अपनी पहली उत्सव, तिथि चुना 29 अप्रैल और था यह सिर्फ एक संयोग था कि उसने इस जीवन से उस तारीख को शुरू किया था जब उसके संरक्षक याद किए गए थे।

आपको क्या लगता है? क्या आप पहले से ही अपनी कहानी जानते थे?

सूत्रों का कहना है:
शिक्षा मंत्रालय
एमसीएन जीवनी
लिखित आवाज़ें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: पशु के अधिकारकुत्ते प्रशिक्षण: पशु के अधिकार
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
बिल्ली दो दिन पहले टूटी हुई पानीबिल्ली दो दिन पहले टूटी हुई पानी
ब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता हैब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता है
कनाडा पुलिस 14 बिल्लियों की मौत की जांच करती हैकनाडा पुलिस 14 बिल्लियों की मौत की जांच करती है
अमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता हैअमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता है
कार्यस्थल में बच्चों की सुरक्षाकार्यस्थल में बच्चों की सुरक्षा
पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?
जानवरों के अधिकारजानवरों के अधिकार
» » पशु दिवस, 2 9 अप्रैल
© 2022 TonMobis.com