2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है

2 9 जुलाई अंतर्राष्ट्रीय टाइगर दिवस है
सीसी छवि: ब्रायन मैके

अंतर्राष्ट्रीय टाइगर दिवस, इस प्रजाति के आने वाले खतरे के बारे में आबादी के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए जो विलुप्त होने के खतरे में है, जो विशेषज्ञों का अनुमान है कि 10 वर्षों तक।

कुछ दिन पहले, बांग्लादेश के बंगाल के बाघों का मुख्य भंडार, जिसमें सौ से अधिक नमूने हैं, ने बताया 2004 में जनगणना में अधिकारियों की अनुमानित राशि से चार गुना कम है।

सुंदरबन मैंग्रोव के पेड़ों में कैमरे के साथ, बांग्लादेशी 2013 और अप्रैल 2015 के बीच पंजीकृत है, 83 और 130 की एक श्रृंखला बाघों, जो आरक्षित भर में धारीदार 106 फेलिनों का औसत फेंकता है जिसमें 6 हजार वर्ग किलोमीटर है।

अध्ययन वानिकी विभाग द्वारा आयोजित किया गया था, जिन्होंने इस प्रजाति के गायब होने की गंभीर खोज दिखायी है धारीदार फेलिन, जब जनगणना ली गई, तो 440 बंगाल बाघों की आबादी थी।




"दुनिया भर में आबादी कम हो रही है लेकिन यह खतरनाक है, यह हमारा राष्ट्रीय पशु है, हमें बाघों की रक्षा के लिए कदम उठाने हैं" समाचार एजेंसी ईएफई के बयान में वन्य जीवन के कंज़र्वेटिव चीफ और अध्ययन के लिए उत्तरदायी, तपन कुमार डे ने टिप्पणी की।

जहांगीरनगर विश्वविद्यालय, जूलगीरन विश्वविद्यालय में प्राणीशास्त्र के प्रोफेसर के अनुसार, यह अध्ययन 2004 में हुई जनगणना से कहीं अधिक सटीक है, जिसे वैज्ञानिकों द्वारा वैज्ञानिक रूप से अमान्य माना गया था।

"कुछ गड़बड़ी हैं: तीन साल पहले एक नया नेविगेशन मार्ग खोला गया था और शिकारियों ने सालाना पांच बाघों को मार दिया" प्रोफेसर खान ने कहा, जो सरकार को प्रजातियों को बचाने के लिए एक कार्य योजना स्थापित करने के लिए भी कहते हैं।

बंगाल बाघ उन प्रभावों के प्रति बहुत कमजोर हैं जो जलवायु परिवर्तन के कारण हैं, जैसे समुद्र तल में वृद्धि के कारण लवणता में वृद्धि, जिसने इन जंगली बिल्लियों की फसलों और निवास को प्रभावित किया।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय हैवन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय है
बाघोंबाघों
पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadeceraपीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियांविलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियां
विलुप्त जानवर: बाली बाघविलुप्त जानवर: बाली बाघ
स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पशुस्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पशु
हाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई हैहाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई है
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुलविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुल
विलुप्त होने के खतरे में स्तनधारियोंविलुप्त होने के खतरे में स्तनधारियों
1,400 से अधिक चिली प्रजातियां हैं जिन्हें विलुप्त होने की धमकी दी गई है1,400 से अधिक चिली प्रजातियां हैं जिन्हें विलुप्त होने की धमकी दी गई है
» » 2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
© 2022 TonMobis.com