चेहरे के बालों को दाढ़ी देने के लिए किशोर किशोरी का क्या उपयोग कर सकता है?

चेहरे के बाल का अंकुरण

वेबएमडी वेबसाइट के अनुसार, कई किशोर 15 या 16 पर चेहरे के बालों को नोटिस करना शुरू करते हैं। एक किशोरी के चेहरे के बाल की मात्रा बढ़ती है एक बच्चे से दूसरे में, साथ ही अश्लीलता और काले बाल भी बदलती है। जहां बाल चेहरे पर बढ़ते हैं और जिस गति से यह बढ़ता है वह जेनेटिक्स द्वारा निर्धारित होता है। ज्यादातर पुरुषों में, दाढ़ी पैटर्न की स्थापना तब तक की जाती है जब वे अपने 20 के दशक तक पहुंच जाते हैं।

कितनी बार शेव

तथ्य यह है कि बाल आपके बच्चे के चेहरे से बाहर निकलने लगते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि शेविंग अनिवार्य है। कई किशोर अपने बालों की अपेक्षा करते हैं या इससे दाढ़ी तय करने से पहले अपने आत्मविश्वास को प्रभावित करने में परेशानी होगी। किशोरी को कितनी बार शेव करने की ज़रूरत होती है, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि उनके बाल कितने अंधेरे हैं और यह कितनी तेज़ी से बढ़ता है। कुछ लोगों को हर 3-4 दिनों में एक बार दाढ़ी होती है, जबकि अन्य हर हफ्ते में दाढ़ी ले सकते हैं।


शेविंग तकनीकें


जब शेविंग की बात आती है, तो बच्चों के पास एक इलेक्ट्रिक रेजर या शेविंग क्रीम या शेविंग जेल के साथ मैनुअल रेजर का विकल्प होता है। जबकि एक इलेक्ट्रिक रेजर त्वरित और दर्द रहित होता है, और अक्सर एक सटीक दाढ़ी प्रदान नहीं करता है। मानक या डिस्पोजेबल रेज़र का उपयोग करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि दाढ़ी की दिशा में शेविंग बढ़ती है। त्वचा पर छोटे, धीमी स्ट्रोक और क्रीम या शेविंग जेल के साथ साबुन बाल का प्रयोग करें। अपने किशोरों को पहले चेहरे के किनारों पर मुंडा सिखाएं, उसके बाद ठोड़ी के नीचे और गर्दन के शीर्ष पर भी दाढ़ी डालें।

कटौती और शेविंग

यह अनिवार्य है कि आपके बच्चे को अपने नाक, कटौती और शेविंग जलने का अनुभव होगा। जब रक्तस्राव होता है, तो साफ ऊतक या ऊतक के साथ सीधे दबाव लागू करें। शेविंग त्वचा की जलन का एक प्रकार है जो पानी के बिना या सुस्त ब्लेड के साथ शेविंग के कारण हो सकता है। त्वचा की जलन तब भी हो सकती है जब शेविंग क्रीम या जेल का उपयोग नहीं किया जाता है या जब बालों के विकास की दिशा में बालों को मुंडा किया जाता है। शेविंग के बाद सीधे दृढ़ता से सुगंधित आफ्टरशेव को लागू करना महत्वपूर्ण नहीं है और त्वचा को ठीक करने के लिए फिर से शेविंग करने से पहले कई दिनों तक प्रतीक्षा करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करेंमुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
प्राकृतिक अवयवों के साथ अंदरूनी बाल का इलाज कैसे करेंप्राकृतिक अवयवों के साथ अंदरूनी बाल का इलाज कैसे करें
इलेक्ट्रिक रेज़र चुनने के बारे में मूल्यवान सलाहइलेक्ट्रिक रेज़र चुनने के बारे में मूल्यवान सलाह
शेविंग बगल - पागल मत बनो!शेविंग बगल - पागल मत बनो!
अपनी खुद की शेविंग क्रीम कैसे बनाएंअपनी खुद की शेविंग क्रीम कैसे बनाएं
गोल चेहरों के लिए बाल कटवानेगोल चेहरों के लिए बाल कटवाने
लोकप्रिय स्थायी वैकल्पिक बाल प्रक्रियाओं का उन्मूलनलोकप्रिय स्थायी वैकल्पिक बाल प्रक्रियाओं का उन्मूलन
जघन बाल हटाने - शेविंग युक्तियाँजघन बाल हटाने - शेविंग युक्तियाँ
एक बीमारी के रूप में किशोर मुँहासाएक बीमारी के रूप में किशोर मुँहासा
» » चेहरे के बालों को दाढ़ी देने के लिए किशोर किशोरी का क्या उपयोग कर सकता है?
© 2022 TonMobis.com