शेविंग बगल - पागल मत बनो!




भले ही आप अपनी बगल को दाढ़ी चुनने का विकल्प चुनते हों, आपकी पसंद है। ज्यादातर महिलाएं आपको अपनी बगल को दाढ़ी देने के लिए कहती हैं, क्योंकि इससे उन्हें अधिक स्वच्छ और स्त्री महसूस होती है। हाल के वर्षों में, पुरुषों ने भी अपनी बगल को शेविंग करना शुरू कर दिया है।

अंडरम बालों को हटाने से यह साफ हो सकता है कि बाल बैक्टीरिया को जाल कर सकते हैं, अगर इलाज नहीं किया जाता है तो शरीर की गंध का बुरा मामला होगा।

हालांकि पश्चिमी दुनिया में ज्यादातर महिलाएं अपनी बगल को दाढ़ी देती हैं, उनमें से अधिकतर शायद खराब प्रदर्शन कर रही हैं। क्लासिक संकेत हथियार, दर्द, सूखापन / खुजली पर लाल बाधाएं हैं और कुछ मामलों में खून बह रहा है। निम्नलिखित सावधानी बरतने पर इन लक्षणों से आसानी से बचा जा सकता है।

यदि यह पहली बार है जब आप बगल में मुंडा लगाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि बाल काफी लंबा हो। यह आदर्श नहीं है, क्योंकि यह आपके रेज़र को बाधित करेगा। शेविंग से पहले, ब्लेड के सेट या सावधानी से कैंची की एक जोड़ी के साथ बाल की लंबाई को कम करने का प्रयास करें। शुरू करने से पहले आपको अपने बालों को 0.2 इंच (5 मिमी) से अधिक होने की आवश्यकता है।

तैयारी

1) जब हथियार दाढ़ी के कारण होते हैं, तो जब आप स्नान या स्नान करते हैं तो मिलान करने का प्रयास करें। शेविंग शुरू करने से कम से कम पांच मिनट के लिए मुंडा होने के लिए क्षेत्र के संपर्क में गर्म पानी आने तक प्रतीक्षा करें। इस तरह, बाल सुंदर और मुलायम होंगे। इससे जलन या लाली से उग्र होने की संभावना बहुत कम हो जाएगी जो बेहद जला देती है।

2) कुछ प्रकार के जेल या शेविंग क्रीम लगाने के बिना, कभी भी बगल को दाढ़ी न दें। सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छे फोम पर काम कर रहे हैं, क्योंकि यह ब्लेड को बिना चराई के त्वचा पर स्लाइड करने में मदद करेगा।

3) सुनिश्चित करें कि आप एक नए ब्लेड के साथ अधिमानतः एक साफ चाकू का उपयोग कर रहे हैं।

बगल शेविंग तकनीक

1) हाथ बढ़ाएं और बगल के ऊपरी भाग में चाकू रखें। यदि हाथ थक गया है, तो गर्दन के पीछे अपना हाथ आराम करें। अब, थोड़ी मात्रा में दबाव लागू करें क्योंकि आप धीरे-धीरे और सावधानी से रेज़र को एक स्ट्रोक में स्लाइड करते हैं। यदि आप थोड़ा सा दाग गिर गए हैं, तो हो सकता है कि बाल थोड़ा लंबा हो। यदि ऐसा है, तो लचिंग की भावना को दूर करने के लिए छोटे खंडों का उपयोग करें।

2) प्रत्येक बाद के स्ट्रोक के बाद हमेशा शेवर कुल्ला। यह किसी भी बाल को खत्म कर देगा जो रेज़र को छिपाने वाला हो सकता है। यदि रेजर घिरा हुआ है, तो आपको क्षतिपूर्ति से अधिक का दबाव लागू करना होगा और खराब कटौती दी जाएगी!

3) जब तक आप पूरे क्षेत्र को मुंडा नहीं कर लेते हैं तब तक प्रक्रिया दोहराएं। यदि आप प्रक्रिया को दोहराते हैं, तो आप जल्दी में एक महान दाढ़ी प्राप्त करेंगे, लेकिन नीचे की बजाय फ्लैट का उपयोग करें। यह बालों को थोड़ा उठाएगा और बालों को एक करीबी कटौती देगा। एक ही ऑपरेशन दोहराएं, लेकिन दाढ़ी इस दाढ़ी तक।

4) यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है या आप शेविंग के बाद लाल मुर्गियों से पीड़ित हैं, तो इस कदम को अनदेखा करना बुद्धिमान हो सकता है। कभी-कभी शेविंग बालों को बहुत करीबी कर सकती है। चूंकि त्वचा आराम करती है, बालों के काट के अंत को त्वचा के नीचे हटाया जा सकता है। चूंकि बाल समय पर वापस बढ़ने लगते हैं, इससे लाल बाधाएं और दर्द हो सकता है।

5) एक ही प्रक्रिया दोहराएं लेकिन दूसरी बगल में। ऐसा करने के लिए सब कुछ है!

6) यदि आप शेविंग के दौरान खुद को काट सकते हैं, गर्म पानी बंद कर दें और प्रभावित क्षेत्र को ठंडे पानी से धो लें। यह रक्तस्राव को रोकने में मदद करेगा। यदि रक्तस्राव बनी रहती है, तो आप टिशू पेपर या एक स्टेप्टिक पेंसिल के टुकड़े का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं। जाहिर है, अगर कट काफी खराब है तो आपको पैच की जरूरत है।

7) सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप अपने बगल को शेफ करने के लिए क्षेत्र को पॉट-ड्राई करने की कोशिश कर अपने बगल को शेविंग के बाद खुद को सूखते हैं। शेविंग शेविंग के बाद सूखापन और जलन के मुख्य कारणों में से एक है। आप बस क्षेत्र को परेशान करते हैं। बस क्षेत्र को सूखाएं और एक अच्छी गुणवत्ता वाले मॉइस्चराइज़र को लागू करें जिसमें कोई सुगंध नहीं है। यह आपको अंडरम हेयर के मुफ़्त, मुलायम, मुफ्त सदमे से मुक्त कर देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करेंमुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
आफ्टरशेव: एक शेव के बाद कितना अच्छा aftershave लोशन हो सकता है पता लगाएं?आफ्टरशेव: एक शेव के बाद कितना अच्छा aftershave लोशन हो सकता है पता लगाएं?
चारों ओर शेविंग के बाद सबसे अच्छाचारों ओर शेविंग के बाद सबसे अच्छा
प्राकृतिक अवयवों के साथ अंदरूनी बाल का इलाज कैसे करेंप्राकृतिक अवयवों के साथ अंदरूनी बाल का इलाज कैसे करें
इलेक्ट्रिक रेज़र चुनने के बारे में मूल्यवान सलाहइलेक्ट्रिक रेज़र चुनने के बारे में मूल्यवान सलाह
अपनी खुद की शेविंग क्रीम कैसे बनाएंअपनी खुद की शेविंग क्रीम कैसे बनाएं
गुदा क्षेत्र से बाल कैसे निकालेंगुदा क्षेत्र से बाल कैसे निकालें
लोकप्रिय स्थायी वैकल्पिक बाल प्रक्रियाओं का उन्मूलनलोकप्रिय स्थायी वैकल्पिक बाल प्रक्रियाओं का उन्मूलन
जघन बाल हटाने - शेविंग युक्तियाँजघन बाल हटाने - शेविंग युक्तियाँ
लेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदेलेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदे
» » शेविंग बगल - पागल मत बनो!
© 2022 TonMobis.com