और `त्वचा के हाइड्रेशन कायाकल्प के लिए आवश्यक है




ज्यादातर लोग इस बात से सहमत हैं कि त्वचा की हाइड्रेशन आपके दैनिक त्वचा देखभाल दिनचर्या का एक आवश्यक, कभी-कभी-याद नहीं है। यह हमेशा कुछ ऐसा होता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका रास्ता त्वचा कायाकल्प क्या है। लेकिन क्या आप जानते थे कि कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि त्वचा देखभाल त्वचा हाइड्रेशन आवश्यक है, और क्या यह वास्तव में आपको चोट पहुंचा सकता है? लोशन में नियमित रूप से slathering, वे कहते हैं, तीन कारणों से मुँहासा, झुर्री और अन्य समस्याओं का कारण बन सकता है और खराब कर सकते हैं।

1. त्वचा के तेल, सेबम, त्वचा को हाइड्रेट करने में बहुत प्रभावी है, जो कि अत्यधिक उपयोग के लिए मॉइस्चराइज़र के सतही लाभों की तुलना में बहुत गहरे स्तर पर है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने अपनी त्वचा पर क्रीम डाली है, फिर भी अगर आप अपनी त्वचा पर पर्याप्त सेब नहीं हैं तो भी आप सूखे और महसूस कर सकते हैं। हालांकि, अधिकांश मॉइस्चराइज़र स्किन्स को प्राकृतिक तेल का उत्पादन करने की अपनी क्षमता को बाधित करते हैं, इसलिए उत्पादों पर भरोसा करते हैं। यह व्यसन का चक्र बनता है।

2. कई मॉइस्चराइज़र छिद्र छिड़कते हैं, जिससे अजीब मुँहासा तोड़ने और बड़े छिद्रों की उपस्थिति होती है।

3. मॉइस्चराइजिंग अवयव त्वचा को परेशान कर सकते हैं और लागू होने पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकते हैं, जिससे सूजन (जैसे परबेन्स और परफम्स) और सेलुलर स्तर (जैसे खनिज तेल और ऑक्सीबेनज़ोन) में गिरावट आती है। झुर्री, पिग्मेंटेशन समस्याओं और flaccidity की प्रारंभिक उपस्थिति के अपघटन के परिणाम। यह आपकी सामान्य त्वचा देखभाल में उपयोग किए जाने वाले अन्य उत्पादों के साथ भी नकारात्मक रूप से बातचीत कर सकता है, क्योंकि कोशिकाएं उनके फायदेमंद गुणों को अवशोषित करने में सक्षम नहीं होंगी।

इन कारणों से, त्वचा कायाकल्प पर्याप्त सेबम उत्पन्न करने की क्षमता पर आधारित होता है, जो प्रत्येक उत्तीर्ण वर्ष के साथ तेजी से कठिन हो जाता है। यदि आपकी त्वचा का उत्पादन नहीं हो सकता है, तो उन उत्पादों की पहचान करना जरूरी है जो छिद्र छिड़कते हैं या उत्पादन बंद नहीं करते हैं, बल्कि इसकी मदद करते हैं। शेल्फ पर मॉइस्चराइजिंग उत्पादों में देखने के लिए सबसे अच्छी सामग्री में प्राकृतिक उत्पत्ति, जैसे विटामिन सी और ई, जो महान एंटीऑक्सीडेंट हैं, और जैतून का तेल, कसाई तेल और अंगूर के बीज के तेल शामिल हैं। Hyaluronic एसिड भी तीव्र हाइड्रेशन गुण, लक्ष्य कोशिकाओं प्रदान करता है।

यदि आपकी त्वचा पर्याप्त सेबम पैदा करती है तो मॉइस्चराइजिंग आवश्यक नहीं है। यह याद रखना एक महत्वपूर्ण बात है कि क्या आपके पास तेल की त्वचा मुँहासे प्रवृत्ति है।

प्रसिद्ध जर्मन डॉक्टर डॉ होउस्का (जो एक ही नाम के साथ त्वचा देखभाल लाइन विश्व प्रसिद्ध है) का मानना ​​है कि हर किसी को कम से कम रात के दौरान मॉइस्चराइज़र छोड़ना चाहिए, एक बार यह कहकर कि आपको अपनी त्वचा छोड़नी चाहिए नींद के दौरान इसे मुक्त करें। इसके बजाय, एक टोनर कारतूस का उपयोग करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
विरोधी विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और उपचार युक्तियाँविरोधी विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और उपचार युक्तियाँ
छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
क्या पुरुषों के लिए असली त्वचा देखभाल है?क्या पुरुषों के लिए असली त्वचा देखभाल है?
हाइड्रेशन के आवश्यक तत्वहाइड्रेशन के आवश्यक तत्व
स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन हैस्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
इंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षाइंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा
त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
» » और `त्वचा के हाइड्रेशन कायाकल्प के लिए आवश्यक है
© 2022 TonMobis.com