नि: शुल्क रेडिकल: कारण, प्रभाव और इसे कैसे रोकें




आपको यह महसूस करना होगा कि फ्री रेडिकल आंतरिक और बाहरी तनाव हैं। आप कोशिकाओं को तोड़ने और इस तरह झुर्रियां, धब्बे और ठीक लाइनों के रूप में त्वचा की सतह के लिए कर सकते हैं। मुख्य कारक है कि मुक्त कण उत्पन्न सामान्य रासायनिक प्रक्रियाओं (उत्पादन और ऊर्जा के उपयोग, त्वचा घटकों के उत्पादन, और प्रतिदिन अन्य रासायनिक प्रक्रियाओं), संरक्षण के बिना सूर्य के संपर्क में, देखभाल उत्पादों त्वचा कि कण पैदा कर रहे हैं मुफ्त, और प्रदूषण।

मुक्त कणों को रोकें जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं, बड़ी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट की आवश्यकता होती है। अपनी त्वचा को सुरक्षित रखें, क्योंकि यह त्वचा को आपके शरीर के अंदर से एंटीऑक्सीडेंट से बचाता है। विटामिन ए, सी और ई एंटीऑक्सीडेंट हैं। इन विटामिनों में समृद्ध खाद्य पदार्थ जो मुक्त कणों के खिलाफ रक्षा करते हैं। आप विटामिन ए, सी और ई के स्रोतों को खोजने के लिए इंटरनेट और कुछ स्वास्थ्य पुस्तकों की खोज करने में सक्षम होंगे। आहार विशेषज्ञ एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध खाद्य पदार्थों की खोज में भी मदद करेंगे।

मुक्त कणों के खिलाफ त्वचा की रक्षा के लिए एंटीऑक्सीडेंट गुणों को अधिकांश त्वचा देखभाल उत्पादों में भी शामिल किया जाता है। कई त्वचा देखभाल समाधान हैं जो मुक्त कणों का विरोध करते हैं और हर दिन बुराई के मुक्त कणों के खिलाफ त्वचा की रक्षा करते हैं। विटामिन सी और ई या सफेद चाय के साथ मॉइस्चराइज़र के साथ त्वचा का बचाव करके, त्वचा की कोशिकाओं ताजा होती है और अच्छी स्थिति में त्वचा की सतह तक पहुंच सकती है जिससे यह एक छोटा और चमकदार दिखता है। त्वचा के लिए सुरक्षा बढ़ाने के लिए, आप मॉइस्चराइज़र लगाने से पहले सीरम का उपयोग कर सकते हैं। सीरम विशेष रूप से मुक्त कणों से लड़ने के लिए कोशिकाओं के गहरे स्तर पर काम करने के लिए तैयार किए जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
अपने चेहरे को उम्र बढ़ने के संकेत बचाओअपने चेहरे को उम्र बढ़ने के संकेत बचाओ
सबसे अच्छा एंटीऑक्सीडेंट चेहरे की क्रीम कैसे खोजेंसबसे अच्छा एंटीऑक्सीडेंट चेहरे की क्रीम कैसे खोजें
एंटीऑक्सीडेंट गुणएंटीऑक्सीडेंट गुण
त्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियांत्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियां
कुत्तों और बिल्लियों में एंटीऑक्सीडेंट की भूमिकाकुत्तों और बिल्लियों में एंटीऑक्सीडेंट की भूमिका
उम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ताउम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ता
विरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभविरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभ
एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के बारे में जानेंएंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के बारे में जानें
कोलेजन बढ़ाने के लिए एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र की खोज करेंकोलेजन बढ़ाने के लिए एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र की खोज करें
» » नि: शुल्क रेडिकल: कारण, प्रभाव और इसे कैसे रोकें
© 2022 TonMobis.com