एक प्राकृतिक तकनीक के साथ चेहरे की मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए और उपचार विधि में मदद करने के लिए 9 की युक्तियां कैसे प्राप्त करें




बहुत से लोग दुनिया भर में चेहरे की मुँहासे से पीड़ित हैं। चेहरे मुँहासे पहली बार में एक गंभीर समस्या नहीं माना जाता है, लेकिन अंत में, यह वास्तव में एक बड़ी समस्या संभावित, उनके जीवन को प्रभावित करने के लिए जैसे कि वह अपने बारे में वैकल्पिक दृश्य के व्यक्ति के लिए की आशंका है, अपने आप में विश्वास खोने हो जाएगा खुद और `चेहरे का मुँहासा संयुक्त रूप से उन लोगों को रोक सकता है जो दूसरों के साथ संपर्क करते हैं। यदि आपके चेहरे पर मुँहासे है, तो आप जितना संभव हो सके विभिन्न लोगों से मुकाबला करने से बचने की कोशिश कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप यह आपके लिए शर्मनाक होगा। बीत रहा है एक हल्के मुँहासे है कि क्या यह फैलता है और एक बड़ा नुकसान हो जाता है आप पर असर नहीं होगा समय उनमें से कई देखते हैं एक परिणाम के रूप में एक जवाब तलाश करने के लिए है। कई किशोरों की तरह, मुझे हाल के वर्षों में गंभीर चेहरे की मुँहासे से पीड़ित हुई है और मैंने अपने मुँहासे को ठीक करने के लिए पूरी तरह से अलग तरीकों की कोशिश की है। उनमें से एक मुँहासे मुँहासे क्रीम, जेल और लोशन का उपयोग कर रहा था लेकिन दुर्भाग्य से मेरी त्वचा उत्पाद के लिए एलर्जी थी और मैंने उनका उपयोग बंद कर दिया।

अंत में, मैंने मुँहासे का इलाज करने के लिए एक प्राकृतिक विधि का प्रयास करने का फैसला किया जिसमें हाल ही में पानी के साथ उबलते हरी चाय के पत्तों और पीने के साथी शामिल हैं। तो आपको बस एक बहुत छोटा रिसीवर डालना होगा और उन्हें थोड़ी देर शांत करना होगा। बाद में, मैं एक छोटे से साफ तौलिया का उपयोग करता हूं, गर्म चाय में डुबकी लगाता हूं और धीरे-धीरे मेरे चेहरे को छूता हूं, मुख्य रूप से मुँहासे होने पर। फिर मैं लगभग 10 से पंद्रह मिनट के लिए बार-बार दोहराता हूं। हरी चाय तकनीक का उद्देश्य वास्तव में शुष्क प्राकृतिक मुँहासे चाय है और अनुभवहीन इन फायदों में से एक है। जब मुँहासे सूख जाती है, धीरे-धीरे लंबी अवधि तोड़ती है। मैंने हर दिन इस तकनीक का पालन लगभग तीन से चार सप्ताह तक किया और समय के साथ, मैंने देखा कि मेरा मुँहासे गायब हो गया है। तत्काल परिणाम न देखने के कारण आप इसे रखना और डरना या बेहोश नहीं करना चाहते हैं। यदि आप इसे लंबे समय तक करने में सक्षम हैं, तो बेहतर। मैं क्या कह सकता हूं कि मैंने केवल हरी चाय का उपयोग करने की सकारात्मक शुरुआत देखी है।

हरी चाय के पत्तों के साथ मेरे चेहरे के मुँहासे का इलाज करते समय, मैंने स्वस्थ जीवनशैली के लिए निम्नलिखित भी किया, जो केवल आपके मुँहासे का इलाज करने में मदद कर सकता है। यहां नौ युक्तियां दी गई हैं:

(ए) मैंने हर दिन बहुत सारे पानी पीते हैं, क्योंकि पानी आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों और अशुद्धियों को हटा देता है, जो मुँहासे की सूजन के लिए जिम्मेदार है।

(2) मुझे फैटी खाद्य पदार्थ और वसा से बचना चाहिए जो मुँहासे को खराब कर देते हैं।

(तीन) पर्याप्त सूर्य की रोशनी प्राप्त करें क्योंकि त्वचा प्राकृतिक प्रकाश के संपर्क में आती है, प्राकृतिक उपचार की प्रकाश किरण मुँहासे सूख सकती है।

(चार) मेरे पास एक उचित आहार है जिसमें स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए कई फल और सब्जियां शामिल हैं।

(पांच) जो नियमित रूप से व्यायाम और सरल जैसे अभ्यास करते हैं।

(आधे दर्जन) हर बार मुझे अवसर मिला, मैं समुद्र तट पर एक रिसॉर्ट में जाता हूं और समुद्र में तैरता हूं। नमक के पानी और सूर्य के संपर्क में एक ही समय में, केवल आपके मुँहासे की समस्याओं के लिए अच्छा होगा, लेकिन हालांकि अतिसंवेदनशील नहीं है।

(सात) नींद की कमी के कारण पर्याप्त नींद खरीदें मुँहासा में योगदान और निर्माण और मुर्गियों और मुर्गियों के लिए अधिक प्रवण हो सकता है।

(8) मैं अपने मुँहासे को खरोंच नहीं करता, क्योंकि ऐसे समय हो सकते हैं जब आपका चेहरा खुजली हो जाए, खासकर जब मुँहासे ठीक हो जाए। साथ में, अपने चेहरे को कुचलने और फिर मुँहासे जोखिम भरा है क्योंकि आपके हाथों में गंदगी हो सकती है जो आपके मुँहासे को और खराब कर देगी। यद्यपि कोई गंदगी नहीं है, खरोंच नकारात्मक रूप से उपचार को प्रभावित करते हैं। इसके लिए, आपके मुँहासे का इलाज करने के लिए पिछले सभी प्रयास व्यर्थ होंगे। जब चेहरे खुजली होती है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपका मुँहासे उपचार कर रहा है और खरोंच की ईर्ष्या का विरोध कर सकता है जिससे आपके मुँहासे तेजी से ठीक हो सकते हैं।

(नौ) मुझे अत्यधिक तनाव से बचना चाहिए क्योंकि तनाव को मुँहासे के गठन में सबसे महत्वपूर्ण योगदानों में से एक माना जाता है। यह समझने के लिए कि मुँहासे के विकास में तनाव कैसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसकी कल्पना करें। आपका शरीर हार्मोन जारी करके प्रतिक्रिया करता है जो एड्रेनल ग्रंथियों के बारे में चिंता करता है। इन हार्मोन में से एक टेस्टोस्टेरोन है, और फिर दूसरा आपके छिद्रों को बड़ी मात्रा में तेल का उत्पादन करने के लिए उत्तेजित करता है। संक्षेप में, संक्षेप में, तनाव मुँहासे के गठन में योगदान देता है, क्योंकि यह त्वचा के तेल उत्पादन में वृद्धि करेगा और इसलिए, इससे मुंहासे निकलते हैं। मुझे अभी भी याद है कि मैं अपनी तृतीयक शिक्षा में एक पूर्ण संख्या को कैसे हाइलाइट करता था और परीक्षा समाप्त होने के बाद, मेरा चेहरा थोड़ा `:-) वसा था।

चेहरे की गंभीर मुँहासे होने से निराशाजनक और कठिन जीवन अनुभव होगा यदि आप वास्तव में इससे छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं, तो आपको हस्तक्षेप करने, इसे बनाए रखने और आशा खोने की आवश्यकता नहीं है। जितना अधिक आप इंतजार करेंगे, उतना ही लंबे समय तक आपके मुँहासे का इलाज होगा। इन रणनीतियों ने मेरे लिए काम किया है, और यदि आप पत्र पर इसका पालन करते हैं, तो इसका कोई कारण नहीं है कि यह आपके लिए काम नहीं करेगा। ध्यान रखें कि ये विधियां केवल चेहरे के मुँहासे के लिए काम नहीं करती हैं, लेकिन आम तौर पर शरीर पर मुँहासे होती हैं। यह पाठ चेहरे के मुँहासे के लिए बनाया गया है, क्योंकि आमतौर पर यह है कि ज्यादातर लोगों में मुँहासा होता है। आपके मुँहासे उपचार प्रक्रिया में शुभकामनाएँ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँवयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँ
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
वयस्क मुँहासा के लिए प्राकृतिक उपचारवयस्क मुँहासा के लिए प्राकृतिक उपचार
क्या आपने कभी प्राकृतिक मुँहासा समाधान पाया हैक्या आपने कभी प्राकृतिक मुँहासा समाधान पाया है
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
तुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचारतुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचार
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
» » एक प्राकृतिक तकनीक के साथ चेहरे की मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए और उपचार विधि में मदद करने के लिए 9 की युक्तियां कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com