एक सफाई दिनचर्या के साथ मुँहासे के खिलाफ लड़ो




गंदगी मुँहासे का कारण नहीं है। यह उन बुनियादी अवधारणाओं में से एक है जो मुँहासे पीड़ितों को स्वीकार करना है। अपने चेहरे को साफ रखने से मुँहासे के ब्रेकआउट कम हो जाते हैं और जब वे होते हैं तो कम गंभीर हो जाते हैं, लेकिन तथ्य यह है कि आपका चेहरा गंदा है मुँहासे का कारण नहीं है।

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो मुँहासा तोड़ने के लिए प्रवण हैं, तो चेहरे की सफाई बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि, चेहरे और शूटिंग की सफाई के दौरान और प्रकोप की रोकथाम के लिए यह एक विशेष प्रकार का होना चाहिए। आइए कुछ विशिष्ट मुँहासा नियंत्रण देखें:

1. पहले हाथ धोएं। यह बहुत अद्भुत है? यह नहीं होना चाहिए। आपके हाथ आपके चेहरे के संपर्क में आने वाले हैं। करने के लिए पहली बात यह है कि अपने हाथों को रगड़ें और सुनिश्चित करें कि आपके नाखून साफ ​​हैं।

अपने चेहरे से दृढ़ता से सुरक्षित होना सुनिश्चित करें। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके बालों में तेल साफ हो रहा है, तो यह आपके चेहरे को छू सकता है, क्योंकि यह उद्देश्य को हरा देता है। अपने बालों को इकट्ठा रखें।

3. चेहरे को गर्म (गर्म नहीं) पानी से मिलाएं और पैकेज पर संकेत के रूप में साबुन या चेहरे की सफाई करने वाले को लागू करें। अनुशंसित की तुलना में उत्पाद का अधिक या कम कभी भी उपयोग न करें।

4. केवल उंगलियों का उपयोग (एक तौलिया नहीं), धीरे-धीरे चेहरे पर सफाई करने वालों को मालिश करें। एक गोलाकार गति का प्रयोग करें और हेयरलाइन के लिए सभी तरह से जाना सुनिश्चित करें। चेहरे के उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें जहां मुर्गी को अक्सर देखा जाता है। साफ़ करने के लिए मुश्किल प्रतिकूल है। बहुत सावधान रहें

समाप्त होने पर, अपने चेहरे को बहुत गर्म पानी से कुल्लाएं। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपने चेहरे से धोए गए सभी डिटर्जेंट प्राप्त करें।

6. धीरे-धीरे एक साफ तौलिया के साथ अपने चेहरे को सहारा। अपना चेहरा रगड़ें और कभी भी एक से अधिक तौलिया का उपयोग न करें।

एक साफ तौलिया के साथ अपने चेहरे की खोज करने के बाद भी, आपको अभी भी किसी भी मुँहासे दवा या मॉइस्चराइज़र लगाने से पहले अपने चेहरे को पूरी तरह से सूखा छोड़ना होगा। फिर, ऐसा करने से पहले लगभग 15 मिनट प्रतीक्षा करें।

इन सरल युक्तियों का पालन करके, अपनी सफाई दिनचर्या के हिस्से के रूप में आप मुँहासे के खिलाफ एक और अधिक प्रभावी लड़ाई में जीतने में सक्षम होंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रभावी रूप से मुँहासा दोष को नियंत्रित करने के लिए सरल रणनीतियोंप्रभावी रूप से मुँहासा दोष को नियंत्रित करने के लिए सरल रणनीतियों
वयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँवयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँ
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
क्या आपने कभी प्राकृतिक मुँहासा समाधान पाया हैक्या आपने कभी प्राकृतिक मुँहासा समाधान पाया है
चरण 12 में पहली बार चरण मुँहासे एक साफ चेहरा हैचरण 12 में पहली बार चरण मुँहासे एक साफ चेहरा है
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
तुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचारतुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचार
गर्भावस्था के दौरान मुँहासा उपचार: ब्रेकआउट को सीमित करने के लिए 3 निवारक उपायोंगर्भावस्था के दौरान मुँहासा उपचार: ब्रेकआउट को सीमित करने के लिए 3 निवारक उपायों
मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करेंमुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
» » एक सफाई दिनचर्या के साथ मुँहासे के खिलाफ लड़ो
© 2022 TonMobis.com