एक पालतू जानवर के रूप में raccoon

एक पालतू जानवर के रूप में raccoon

रेकून एक जंगली जानवर है जो परिवार "प्रोसिनीडे", एक सर्वव्यापी स्तनधारी से संबंधित है। यह एक छोटा सा जानवर है, शायद बिल्ली की तुलना में थोड़ा बड़ा, तेज पंजे और एक मोटी रिंग वाली पूंछ के साथ।

के बारे में सोचने से पहले एक पालतू जानवर के रूप में एक raccoon है आपको स्पष्ट होना चाहिए कि आम तौर पर उनके घरों और अपार्टमेंट में लोगों की तुलना में वे बहुत अलग जानवर हैं। आपका व्यवहार बिल्ली, कुत्ते या खरगोश की तरह नहीं होगा, हमें उचित रूप से तैयार और सूचित किया जाना चाहिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
सूची

क्या पालतू पालतू जानवर होना संभव है?

विभिन्न ऑनलाइन खरीद और बिक्री पृष्ठों में आप रेकून प्रजनकों के लिए कई विज्ञापन पा सकते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि आप उन्हें अपने पड़ोस में पालतू दुकानों में नहीं पाएंगे, उदाहरण के लिए। Iquest- ऐसा क्यों होता है? रेकून एक साथी जानवर नहीं है न ही यह वही डॉकिल व्यवहार प्रकट करता है जो बिल्लियों या कुत्ते दिखाते हैं। प्राकृतिक स्थान जहां जंगलों में एक प्राकृतिक क्षेत्र में एक प्राकृतिक स्थान है।

यह युवाओं में एक चंचल और सौहार्दपूर्ण स्तनपायी है लेकिन जीवन के अपने वयस्क चरण में मनुष्यों के साथ आक्रामक हो सकता है अगर सही तरीके से इलाज नहीं किया जाता है। याद रखें कि दोस्ताना और निस्संदेह पहलू से दूर है कि रेकून में दांत भी हैं, साथ ही पंजे भी हैं और यदि इसे धमकी दी जाती है तो इसका उपयोग करने में संकोच नहीं करेंगे।

यदि आप अभी भी एक पालतू जानवर के रूप में एक रेकून खरीदना चाहते हैं तो हमें हमेशा इसे एक बच्चे के रूप में अपनाना चाहिए (शिक्षित करने और उसे अपने परिवार के रूप में पहचानने के लिए आदर्श), कभी भी वयस्क रेकून को अपनाना नहीं चाहिए।

क्या पालतू पालतू जानवर होना संभव है?

मैं एक रेकून कहां अपना सकता हूं?

आप अंततः विदेशी पालतू Raccoon के रूप में अपने घर लेने का फैसला किया है, तो यह असामान्य या अधिक जानवरों के इस प्रकार में विशेष को चालू करने के लिए पशु आश्रयों प्रजनकों को चालू करने के लिए सबसे अच्छा है। यह मौलिक होगा कि आप अपने मूल और देखभाल की आवश्यकता के बारे में खुद को सूचित करने में समय निवेश करते हैं।

यदि आप एक विशेष प्रजनक के पास जाते हैं तो विक्रेता से पूछना याद रखें वह संबंधित है सीआईटीईएस प्रमाण पत्र (लुप्तप्राय प्रजातियों में व्यापार पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन)। यह प्रमाण पत्र आपको आश्वस्त करेगा कि आपके नए पालतू जानवर को आपके और आपके परिवार के लिए रेबीज और अन्य खतरनाक बीमारियां नहीं मिल सकती हैं।

यही कारण है कि हम आपको सलाह देते हैं अविश्वसनीय निजी विज्ञापन जो नेटवर्क पर फैलता है। वे आपको 150 से 200 € के बीच कीमत पर रेकून पिल्लों की पेशकश करते हैं या किसी अन्य जानवर के लिए इसका आदान-प्रदान करने की पेशकश करते हैं। इन व्यक्तियों के पास सीआईटीईएस प्रमाण पत्र नहीं है और इसलिए आप किसी ऐसे जानवर को बेच सकते हैं जो किसी प्रकार की बीमारी का सामना कर सकता है या आप इसे पहचानने में सक्षम होने के बिना परजीवी हो सकते हैं।

यदि आप पालतू जानवर के रूप में एक रेकून होना चाहते हैं तो सबसे अच्छा विकल्प बिना संदेह के है एक पशु आश्रय में जाओ . ऐसा होता है कि कई मौकों पर, जो लोग एक रेकून को अपनाने के लिए दृढ़ थे, उनके चरित्र, व्यवहार इत्यादि से पीछे हट गए हैं। हर साल जानवरों को पूरी दुनिया में छोड़ दिया जाता है, ठोस विकल्प में शामिल हो जाते हैं और जानवरों के साथ व्यापार को भूल जाते हैं।

मैं एक रेकून कहां अपना सकता हूं?

रेकून देखभाल

रेकून एक अपार्टमेंट या फ्लैट के अंदर नहीं रह सकता है, अगर हम निश्चित रूप से पालतू जानवर के रूप में एक रेकून चाहते हैं तो हमारे पास बगीचे के साथ एक घर होना चाहिए और इसके लिए एक विशेष स्थान होना चाहिए: एक बड़ा पिंजरा या यहां तक ​​कि एक कमरा। रेकून के प्राकृतिक आवास को फिर से बनाने की कोशिश करना बहुत महत्वपूर्ण है।

आपको बगीचे में दिन की लंबी अवधि बिताना होगा जहां यह आदर्श होगा पेड़ चढ़ाई और एक तालाब या स्रोत जहां आपका खाना "धोना" है . वे पानी से प्यार करते हैं (प्रकृति में वे आमतौर पर खाने से पहले नदियों में फल और केकड़ों को धोते हैं)।




यह एक सर्वव्यापी जानवर है, इसलिए रेकून की भोजन में फल, सब्जियां, चिकन, टर्की, साफ मछली और बिल्ली के भोजन के साथ भी याद नहीं आती है। लाल मांस के साथ कभी नहीं . उनका चयापचय उन्हें बहुत ही विविध खाद्य पदार्थ खाने की इजाजत देता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें उन्हें किसी प्रकार का उत्पाद देना चाहिए।

Raccoons एक की जरूरत है न्यूनतम स्वच्छता जिसमें प्रति वर्ष एक या दो बाथरूम शामिल होंगे। हमें स्नान का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि रेकून अपनी त्वचा को ढंकने वाली वसा के गुण खो सकते हैं। स्नान एक तटस्थ शैम्पू के साथ लंबे समय तक होगा, अच्छी तरह से rinsed।

साल में एक बार रेकून अपने बालों को बदल देता है, इस कारण से हम अनुशंसा करते हैं कि विशेष रूप से परिवर्तन के उस पल में हम विशेष देखभाल करें उसे ब्रश करें तो वह तनाव नहीं दिखाता है। हम इसके लिए धातु के बने ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, हमेशा याद करते हैं कि हमें सावधान रहना चाहिए कि उसे चोट न पहुंचे।

रेकून देखभाल

व्यवहार और शिक्षा

हमें उसमें पैदा करने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि रेकून भोजन और व्यवहार दोनों की अच्छी आदत पैदा कर रहा है। हम उसे कभी आक्रामक तरीके से दबाने नहीं देंगे . ये बुद्धिमान और उत्सुक जानवर हैं जो किसी भी फर्नीचर, सतह और वस्तु को काटने, खरोंच करने और चढ़ने की कोशिश करने के लिए सुनिश्चित हैं, हमें तैयार रहना चाहिए।

पहले दिन हम अपने पालतू जानवर को अपने व्यवहार को नियंत्रित करने और जिज्ञासा से बाहर होने वाले जोखिमों से बचने के जोखिम को टालने के लिए देखेंगे।

हम सलाह देते हैं कि वे सभी लोग जो पालतू जानवर के रूप में एक रेकून चाहते हैं एक पेशेवर या विशेषज्ञ के पास जाओ उनमें उनकी शिक्षा पर सलाह देने के लिए, क्योंकि निश्चित रूप से उन्हें अपने शरारती व्यवहार का मॉडल करने की आवश्यकता होगी।

याद रखें कि यदि आपने एक बछड़े के रूप में रेकून हासिल नहीं किया है तो यह किसी ऐसे व्यक्ति के साथ आक्रामकता के संकेत दिखा सकता है जो "उन्हें दबाने की कोशिश करता है", उनके लिए एक पूर्ण अजनबी। एक अंतिम नोट के रूप में हमें यह भी पता होना चाहिए कि वे कभी-कभी एक मजबूत गंध छोड़ देते हैं।

व्यवहार और शिक्षा

रेकून की आम बीमारियां

अंत में यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि मुख्य बीमारियां कौन हैं जो रेकून को प्रभावित करती हैं ताकि आप उन्हें रोक सकें:

  • अगर हम घर पर एक रेकून होने जा रहे हैं तो हमें प्रजातियों के मालिक "बेलीसास्करिस प्रोसीओनिस" नामक एक परजीवी के साथ विशेष देखभाल करना है।
  • यह होना चाहिए रेबीज के खिलाफ टीकाकरण .
  • रेकूनों का सामना करने वाली सबसे अधिक लगातार समस्याओं में से एक मोटापे है, हम भोजन के साथ विशेष देखभाल करके उन्हें पूरे घर में व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए पीड़ित होने की संभावना को कम कर देंगे। हमेशा नियंत्रण में।
  • वे हिप डिस्प्लेसिया भी प्राप्त कर सकते हैं। विशेष रूप से बीमारियों के चेहरे में, रेकून की अच्छी हालत को संरक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है, नियमित रूप से पशु चिकित्सा विशेषज्ञ के पास जाना और जानवर के स्वास्थ्य पर जांच रखना।
रेकून की आम बीमारियां

अंत में हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि रेकून यह एक पालतू नहीं होना चाहिए हालांकि कभी-कभी हम अपने मेजबान परिवार के साथ अच्छी तरह से देखभाल और मित्रवत रेकून देख सकते हैं। यह प्रत्येक विशिष्ट स्थिति पर निर्भर करेगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में raccoon , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
कुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर हैकुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर है
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्याबिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
एक रेकून की देखभाल कैसे करेंएक रेकून की देखभाल कैसे करें
» » एक पालतू जानवर के रूप में raccoon
© 2022 TonMobis.com