पानी में या उसके पास समस्या पक्षी प्रजातियां

अन्य पक्षियों का कारण बनता है नागरिक की जलन असाधारण तरीके से, वे प्रजातियां हैं जो पानी में या उसके पास रहते हैं। शहरों के दिल में यह समस्या होती है बतख , जिनमें से ऐसे नमूने हैं जो फ़ील्ड पक्षियों की पुस्तकों या पहचान मार्गदर्शिकाओं में प्रकट नहीं होते हैं। सबसे पहले tГ © अवधि, यह वर्तमान में especialiВzados प्रजनकों podrГamos ख़ालिस के लिए उड़ान ГЎnades है फोन जो लोग sueltos- छोड़ हर साल वॉलपेपर ± या एक उल्लेखनीय proporciГіn asilvestra है उन्हें रहते हैं देखते हैं क्योंकि। दूसरी बार, जर्मनी के उत्तरी क्षेत्रों में जहां मंगल और मंगल का प्रभुत्व था, वहां कोई किसान नहीं था जो इन अर्ध-पालतू प्रजातियों के अपने स्वयं के झुंडों का मालिक नहीं था, जिसने मांग की थी समोच्च के चारों ओर आजीविका उड़ान भरने.

SГіlo हुई जब desecaciГіn और recultivation या इन सतहों के urbaВnizaciГіn, field- के लिए resultГі AntieconГіmico रखरखाव आदमी वर्तमान में crГan कुछ aficioВnados sГіlo। उत्तरार्द्ध कार्य उड़ने वाले बतखों को बढ़ाने के नारे के अनुसार शुद्ध है ताकि वे ढीले हो जाएं, यदि संभव हो, सफेद या कताई वाले पंख ताकि शिकारी उन्हें आग नहीं मार सकें और उन्हें गोली मार सकें। यदि चीजें अपने हैचरियों से बच निकले जानवर एक साथ बने रहें तो यह बात कम दुखद होगी। लेकिन, दुर्भाग्य से, ऐसा नहीं है। वे स्थानीय शाही लिंग के साथ मनुष्य और साथी के प्रभाव के क्षेत्रों में प्रवेश करना पसंद करते हैं। नतीजा मैस्टिज़ो बतखों की एक बहुआयामी संविधान है। कई जगहों पर कोई अधिक से अधिक प्रतियों पर विचार कर सकता है जेट काला पंख , शुद्ध सफेद, marrГіn तन, नीले कबूतर negriblanco, मध्यवर्ती रंगों और चित्र की बहुलता है, जबकि जंगली रंग ntico autГ © की वास्तविक ГЎnade fracciГіn, होगा reduciГ © ndose उत्तरोत्तर। एक अप्रत्याशित अवधि में शाही मुर्गियों की आबादी आज भी आजादी में रहती है, इस तरह के उत्परिवर्तन से गुजरना होगा कि शायद कहीं भी या एक शुद्ध असली Ñanna नहीं होगा।

पहले से ही, संकरित संकर की आबादी (हम कैरोलिना बतख, मंदारिन या असली म्यूट जैसे सजावटी प्रजातियों के उद्देश्य पर बांटते हैं) avifauna के गंभीर झूठीकरण , जिसके खिलाफ यह कुछ उपाय करने का सवाल होगा। रंगों के कारण मिश्रित जानवरों के प्रजनन को रोकें, या इन प्रजातियों को खत्म करें, ऐसा कुछ है जो सर्वोत्तम स्वागत के योग्य है। यह इसी महिला के अंडे काटने का एक तरीका भी होगा। ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि वे जानवर के खिलाफ कार्य करते हैं जो वास्तविक बतख के खिलाफ वास्तविक बतख के खिलाफ काम नहीं करते हुए दोष को दूर करता है जो संशोधित अनुवांशिक विरासत को अपने भीतर ले जाता है। इस बिंदु का दृष्टिकोण सही है, निस्संदेह, लेकिन प्रश्न के आलोचकों को कोई वैध counterproposal प्रदान नहीं करते हैं। उड़ने वाले झुंड के प्रजनकों ने घरेलू जंगली शाही बतख बनाने के लिए खुद को समर्पित करके समस्या के समाधान में योगदान दिया है, या कम से कम, अपने बतखों को अपने जंगली पंखों को बनाए रखने के लिए।

ऐसी प्रजातियां हैं, जिन्होंने पिछली शताब्दी में यूरोप में एक प्राकृतिक कार्ड लिया था और जो हमारे महाद्वीप पर बंदी से भाग्यशाली के रूप में बस गए थे - हम देखेंगे हंस आम या म्यूट . इसका विस्फोटक प्रचार केवल हमारे पानी की अपमानजनक गुणवत्ता के लिए संभव था, आज भी अशुद्धता और पोषक कचरे से भरा हुआ है। कचरे के उस भार के परिणामस्वरूप जलीय पौधे एक जबरदस्त प्रसार प्राप्त करते हैं जैसे कि खरपतवार, जो सर्दियों में मरते हैं और रूप में होते हैं पानी एक लिमो कभी-कभी जहरीला होता है। सौभाग्य से, उनकी गर्दन के साथ हंसता है, जो लंबाई में एक मीटर तक पहुंचता है, वह वनस्पति तक पहुंच सकता है जो गहरा हो जाता है।

जब पहले नमूने चले गए या भाग गए, जंगली बनने लगे, तो वे एक अच्छी तरह से भंडारित टेबल पर ठोकर खाए और खुद को पुनरुत्पादित करने के लिए समर्पित हो गए। कुछ सालों के भीतर मौजूदा जल के प्रवेश की क्षमता पहले से ही कवर कर दी गई थी - अधिशेष अब तक उनके द्वारा अप्रचलित क्षेत्रों में स्थानांतरित हो गया था। इसके अलावा वहां उन्होंने जल्दी और बिना किसी बाधा के पुन: उत्पन्न किया, हालांकि भोजन के क्षेत्र में व्यापक दायरे के कार्यों के माध्यम से सर्दियों के दौरान चयन की प्राकृतिक प्रक्रिया थी। सबकुछ के बावजूद, इन पक्षियों की आबादी बिना सीमा के बढ़ने लगी थी। बसंत में घोंसले के लिए सबसे अच्छे स्थानों पर कब्जा करने के लिए प्रतियोगियों के बीच हमेशा सबसे मुश्किल झगड़े थे। कुछ पक्षियों ने इसके लिए जगह से बाहर भाग लिया और नस्ल नहीं किया। उन स्थानों पर जहां आवास की कमी हुई थी, युवाओं के अस्तित्व के प्रतिशत में कमी आई थी।

कई क्षेत्रों में हंसों ने संबंधित जलीय सतहों की क्षमता को कवर किया है, और भविष्य में वे अब और अधिक नहीं बढ़ेंगे। जिन क्षेत्रों में जानवर शिकार किया जाता है, उन लोगों में एवियन आबादी से पीड़ित नुकसान को फिर से प्रजनन के मौसम में मुआवजा दिया जाता है, क्योंकि पक्षियों, जो पहले निपटारे से वंचित थे, तीव्रता से गुणा करते थे। यदि खाद्य पदार्थों की सर्दियों की आपूर्ति में कमी आई तो इस प्रजाति का शिकार इसके फैलाव का एक सीमित कारक बन जाएगा। बेशक, लंबे समय तक कि हंस Гіptimo अवसरों के रूप में की पेशकश कर रहे का लाभ लेने को रोकने के लिए, आप habrГa सचमुच उन्मूलन करने के लिए। लेकिन, अगर यह कम से कम मछली पकड़ने की गतिविधियों को प्रभावित नहीं करता है, और अन्य पक्षियों के खिलाफ उनके अतिरिक्तता, क्या वे केवल अलग मामलों हैं, जो अस्वस्थता के किसी भी कारण का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं?

वही व्यवहार है जो कि के खिलाफ बनाए रखा जाता है कूट comГєn , वह एक चिकन नहीं बल्कि एक त्वरित है। इस जानवर के लिए भी। जलीय पौधों के अधिकांश इसके पक्ष में हैं। कई विशेष रूप से प्रदूषित क्षेत्रों में, जैविक पदार्थों में समृद्ध, शरद ऋतु में झुंड और एक व्यापक रूपरेखा से आने वाले झुंडों में सर्दी। इसे मानने के लिए अधिक जनसंख्या का मामला एक गलत निष्कर्ष निकालने के लिए tantamount होगा। व्यापक दृष्टिकोण से माना जाता है, हम पुष्टि कर सकते हैं कि कुटों की आबादी भोजन की आपूर्ति पर निर्भर करती है - इसलिए, यह अस्तित्व में नहीं है। एक बर्बाद आवास। झीलों में, गोलाकार नहर के नए तंत्र के साथ, coots का प्रसार लंबवत उतर गया है।

हंस के साथ, शिकारी द्वारा उत्पादित हताहतों को तुरंत बदल दिया जाता है . इसके अलावा हमें ऐसा कोई कारण नहीं दिखता है जो इन पक्षियों से लड़ने का औचित्य साबित करे।

एक सावधानीपूर्वक जांच यह दिखाने के लिए आई है कि इन पक्षियों को केवल असाधारण रूप से मछली अंडे का उपभोग करें , और यहां तक ​​कि बहुत छोटी मात्रा में, जिसके लिए वे मछली की संपत्ति के लिए किसी भी खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, क्योंकि यह बार-बार गलती से जोर दिया जाता है। comГєn लड़ाई अधिमानतः carГЎceas †"gГ © नीरो समुद्री शैवाल स्टेम filamentosoвЂ", pondweed तंग आ गया है, rГo अंकुरित सरकंडा, येरो और अन्य acuГЎticas या किनारे पौधों की ranГєnculos। कुछ झीलों में डिब्बे और रीड की पट्टी की रीकोल को दोष नहीं दिया जाना चाहिए
कुट, लेकिन शैवाल के लिए, जो पानी की गंदगी और साबुन फोम से गुजरते हैं, जो हमला करते हैं, उन्हें दोगुना करते हैं, बल्बश की उपज।

इसके विपरीत, यह सोचा जा सकता है कि जलीय पौधों की पोषण, पानी की ऑक्सीजन सामग्री में कमी होनी चाहिए। जहां वनस्पति से अधिक है, पूरे दिन उत्पादित ऑक्सीजन बड़े पैमाने पर पानी से पूरी तरह से तय नहीं किया जा सकता है और पास जाता है गैस के रूप में वातावरण . क्योंकि, हालांकि, रात श्वसन प्रक्रिया पौधों, उन घंटों के दौरान कमी gasesoso तत्व कहा है, ताकि एक घाटे dГ © तीव्रता से gravitating पर वातावरण होता है। उसी कारण से, कई झीलों पहले से ही है, उसे संतुलन खो दिया था और गैर-प्रदूषणकारी मोटी और बदबूदार शोरबा बन गया था अगर यह नहीं थे कि विभिन्न प्रजातियों के पक्षी vegetaciГіn acuГЎtica और ribereГ के विकास को रोकना करते हैं एक ±।

कुट अन्य प्रजातियों के लिए भी खतरा नहीं है। ऐसा कोई कारण नहीं है कि अन्य जानवर कुछ महाद्वीपीय जल से भाग गए हैं, बल्कि यह उन कुछ प्रजातियों में से एक है जो बाधाओं, मछुआरों, चमगादड़ों के उत्पादन में परेशानियों को पकड़ने में सक्षम हैं। , surfers, समुद्री खेल प्रशंसकों और इस तरह के अन्य। दूसरी ओर, कुट एक पक्षी है जो तरल तत्व के ऑक्सीजनित पुनर्जन्म के चक्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

कुछ क्षेत्रों में हर सर्दी का आयोजन करने वाले इन बड़े पैमाने पर उन्मूलन, एक आदिम और तर्कहीन कसाई का गठन करते हैं, जो इसे देखते हुए क्रोध को उकसाता है।

एक सामान्य समस्या प्रजाति भी है हंसी या आम गल , वर्तमान शताब्दी की शुरुआत के बाद से मध्य यूरोप की आबादी इस समय स्थिर हो गई है जब महत्वपूर्ण रिक्त स्थान की क्षमता सीमा तक पहुंच गई है।




कॉलोनीज़ में हंसते हुए हंसते हुए गुल्स, जो वे अपने दुश्मनों को एक समूह के रूप में और हिंसक तरीके से हमला करते हैं . वे आम charron, काले गर्दन grebe और मेंढक की विभिन्न प्रजातियों का लाभ लेते हैं, जो उनके उपनिवेशों के बीच में घोंसले की प्राथमिकता रखते हैं और इस प्रकार बेहतर सुरक्षा का आनंद लेते हैं। घोंसले की पिघलने और गलतियों द्वारा लड़कियों पर हमले, पूरी तरह से देखा जाता है, अप्रासंगिक हैं।

मछली पकड़ने के कारोबार में गुल्स नुकसान का कारण बनता है . बेशक वे अच्छे गोताखोर नहीं हैं, जैसे किंगफिशर, और केवल मछली जो सतह के बहुत करीब तैरती है। सबसे पहले तालाबों में आते हैं, सूखे की वजह से, स्तर गिरता है या वे एक बीमार मछली आबादी पेश करते हैं। कार्प्स द्वारा आबादी वाले तालाब वाले क्षेत्र के गल्स की गैस्ट्रिक सामग्री के विस्तृत विश्लेषण किए गए हैं। से egagrГіpilas यह दिखाया गया था कि केवल एक चौथाई पक्षियों ने मछली खाई थी और ज्यादातर मामलों में, छोटी प्रजातियों के नमूने और महत्वहीन आर्थिक महत्व के नमूने थे। मुख्य भोजन में शामिल था पौधे, बीटल, मच्छर और अन्य कीड़े . लगभग सभी को निगलना पड़ा था केंचुआ.

उत्तरार्द्ध सबसे अच्छा क्या है। भूमि को खेती करते समय किसानों के ट्रैक्टरों के बाद कीड़े प्राप्त किए जाते हैं, जिनकी प्रजनन क्षमता को कोई नुकसान नहीं होता है। यह देखा गया है, वास्तव में, कि एक regiГіn कीड़े उनके विकास को दोगुना कर सकते हैं, अगर वहाँ मिट्टी इन मामलों उनके poblaciГіn कम नहीं होता, जब तक कीड़े की बड़े पैमाने पर प्राकृतिक दुश्मन, parГЎsitos या fitopatГa द्वारा पूरी तरह से गायब में पर्याप्त भोजन है । जब मिट्टी को खेती या खुदाई करते हैं, तो उनकी सतह पर केवल 5 से 12% कीड़े निकलती हैं, जिनमें से एक चौथाई मशीन द्वारा घातक रूप से घायल हो जाती है। धरती का कास्टिंग या खपत करते समय, दिन की रोशनी में आने वाले कीड़े एक जंग के प्रभाव का सामना करते हैं और जीवित रहने का न्यूनतम मौका होता है।

इसके अलावा, उन क्षेत्रों में जहां गुल की यात्रा आम है, बाकी पक्षियों को उन गांडुओं से लाभ नहीं हो सकता है जो कि किसान हल या टिलर के साथ अपने निपटान में डालता है। दूसरी ओर, वे केवल खुद को नक्काशीदार भूमि के एक भूखंड में समर्पित करते हैं। इस खाद्य आपूर्ति के बावजूद, अधिकांश समय अप्रयुक्त, हंसते हुए समुद्री शैवाल बहुत ज्यादा नहीं बढ़ सकता है। सर्दी के दूसरे छमाही में आगमन, जब देश के कामकाज गंभीर रूप से प्रतिबंधित होते हैं, तो प्रश्न वापसी में पक्षियों के लिए महत्वपूर्ण तनाव, जो केवल कुछ निश्चित नमूने से अधिक होता है।

कभी-कभी सीगल मैदान में जमा बीज के एक हिस्से को लूटता है। पहले की तरह, उन बीजों से अधिक बीज फैल गए हैं जो बाद में उपयोगी पौधे होंगे, प्रशंसनीय क्षति का कारण नहीं बनेंगे।

मध्य यूरोप के मूल निवासी सीगल्स की आबादी महाद्वीप के दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्रों में अधिमानतः सर्दियों खर्च करती है। ठंड के मौसम में पाए जाने वाले नमूने आम तौर पर पूर्वी और उत्तरी यूरोपीय क्षेत्रों के आगंतुक होते हैं। शहरी केंद्रों में उनकी विशाल उपस्थिति इस शताब्दी तक नहीं हुई थी। वहां, आस-पास के ग्रामीण इलाकों और प्रचुर मात्रा में खाद्य आपूर्ति की तुलना में सीगल को कुछ हद तक अधिक समशीतोष्ण जलवायु से लाभ होता है। कोई लैंडफिल नहीं खुला कचरा जो पक्षियों के लिए कई खाद्य पदार्थों की पेशकश करता है , हमारे बीच सर्दियों का खर्च करने वाले गलतियों का एक बड़ा हिस्सा शहरों को छोड़ देता।

रॉयल हेरन्स मछली के शौकीन हैं, ऐसा कुछ जिसे उन्हें अक्सर आनंद लेने की अनुमति नहीं है। मध्य युग में यह अलग था। उसके बाद के जड़ी-बूटियों को बड़े खेल से जाना जाता था और केवल महान व्यक्तियों के पास उनकी पहुंच थी। इसी कारण से उन्होंने उन्हें संरक्षित पक्षियों के रूप में माना और सुरक्षा उन जगहों तक बढ़ा दी गई जहां उन्होंने पालन किया।

पिछली शताब्दी में हेरोन की ओर रुख संशोधित किया गया था और इसे मछली पकड़ने के उद्योग के लिए हानिकारक पक्षी के रूप में निर्दयतापूर्वक पीछा करना शुरू किया गया। उस पल के रूप में इसकी उपस्थिति को कई क्षेत्रों में खत्म कर दिया गया था, जब तक कि 1 9 72 में इसे रद्द करने के लिए सामान्य प्रतिबंध नहीं था।

हालांकि दोनों dГ © एड होने के बाद © रों समाप्त हो गया द्वितीय विश्व युद्ध नीचा करने के लिए शुरू या महान trГЎfico पानी है कि एक autГ © ntica मछली पकड़ने धन किया गया habГan का बलिदान कर रहे थे, और hГЎbitat बगुला आमतौर पर estropeГі, इन पक्षियों की poblaciГіn वृद्धि जारी है।

आजकल इस प्रजाति के अधिक से अधिक नमूने हैं, जो मछली के खेतों के तालाबों के उन खाद्य स्रोतों का लाभ उठाते हैं जो मछली के खेतों के तालाब हैं। लेकिन फिर, जब वे अब सताए गए नहीं थे, तो उन्होंने खुद को अपने प्रवृत्तियों के श्रुतलेख में छोड़ दिया। सांप के समय या रात के दौरान भोजन को खरीदने के बजाय, उन्होंने खुद को दिन के उजाले में ऐसा करने के लिए समर्पित किया और उन्हें सबसे आश्चर्यजनक स्थानों में डोज़ देखने को समाप्त कर दिया। कुछ मछुआरों के लिए यह एक विस्फोटक वृद्धि का लक्षण लग रहा था जो कि जड़ी-बूटियों के साथ क्या हो रहा था और अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों को अपनी आबादी को कम करने के लिए दबाव डाला। और सफलता के साथ, क्योंकि उन्हें मारने के लिए अधिक से अधिक परमिट दिए गए थे और कुछ क्षेत्रों में, यहां तक ​​कि आधिकारिक तौर पर, कुछ ऐसा करने के लिए स्थापित किए गए थे। इसी कारण से, नर्सरी इन पक्षियों के लिए एक बेवकूफी बन गई है। अंधेरे घंटों में जीवित रहने के लिए और लोगों की दृष्टि में ग्रामीण इलाकों के चारों ओर घूमना बंद करना उनके लिए अधिक आम है।

शिकार हेरन इसके अलावा एक mГ © सभी autГ © nticamente संदिग्ध और cinegГ © के प्रशंसकों tica sГіlo piscifactorГas के मालिकों के अनुरोध पर अभ्यास किया है, Гєnicamente नुकसान की कुछ यह कारण बनता है इस से बचा जा सकता पशु। कई वर्षों के शोध विधियों को समय के साथ और अधिक प्रभावी और अधिक सुसंगत बनाया गया है। तार बाड़, सुरक्षात्मक ग्रिड और नेट को उन सतहों के साथ कवर किया गया है जहां किनारे के नीचे पानी कम गहरा है। ग्रे हेरोन लगभग बहुत गहरे पानी में कभी शिकार नहीं करता है। वर्तमान में, इसके कारण होने वाली क्षति को अतिरंजित किया गया है। शायद ही कभी, 10 सेमी नीचे चरम पर पहुंच जाता सतह है, जो vГctimas sГіlo कि शिखर जानवरों जो तालाब के ऊपरी स्तर के पास हैं से शुरू। मुख्य रूप से धमकी दी गई मछली के रूप में हमें कार्प्स का उल्लेख करना है, लेकिन केवल उथले पानी में ही। सबसे पहले वे बगुलों, मुख्य रूप से bonefish और भानुमती, तो comГєn प्रजातियों कि अवांछित है क्योंकि वे महान मछली के भोजन का उपभोग द्वारा खाया जाता है। अन्य अप्रत्यक्ष में, वे nutriciГіn हेरॉन्स, चूहों, मोल, सांप, मेंढक, घोंघे और अनगिनत कीड़ों का हिस्सा हैं।

जिन मामलों में Herons मछली बर्बाद, उन्हें बर्बाद कर, लेकिन उन्हें खाने के बिना , वे आमतौर पर युवा, अनुभवहीन पक्षियों को संदर्भित करते हैं। पारिस्थितिकीय धाराओं में, इसलिए, मछली की घनत्व प्रतिबंधित नहीं होनी चाहिए, क्योंकि होने वाली किसी भी हानि को उनके शेष congères के साथ एक बार मुआवजा दिया जाता है।

यह एक अलग मामला है जो कृत्रिम रूप से विनियमित और स्वच्छ जलप्रवाहों के साथ होता है, जो एक नियम के रूप में एक गरीब बिस्कुलिपिकल आबादी है। caГ साथ एक मछली पकड़ने उत्साही ± एक कुछ मछली, क्यूब्स फेंक लगता होगा, और फिर खुद अपने पसंदीदा खेल के लिए समर्पित हैं, तो lГіgico, कि है कि भूख, तनाव, नरभक्षण और दुश्मन है के रूप में इस मामले में भूरे रंग के हेरोन, उन्होंने रिलीज को कम कर दिया है और जनसंख्या को तर्कसंगत रूप से बनाया गया है जो मौजूदा जीवित स्थान को मजबूती प्रदान करता है। मछली दाखिल इसलिए प्रकृति में एक गंभीर intervenciГіn suplantaciГіn sГіlo अन्य जानवरों का अर्थ है और एक्सप्रेस मछली के लिए एक तालाब बनाने के द्वारा उचित हो सकता है। यदि आप लंबी अवधि में मछली के जीवों को बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको धारावाहिक, नदियों के पौधों आदि के साथ धारा के चैनल में सुधार करना होगा। उस समय, कुछ जड़ी-बूटियों में कोई समस्या नहीं होगी

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेन में फ्लेमिंगोस कहाँ रहते हैं?स्पेन में फ्लेमिंगोस कहाँ रहते हैं?
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
पक्षियों के लिए समृद्धिपक्षियों के लिए समृद्धि
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
एक पक्षी क्या है?एक पक्षी क्या है?
जहां पेंगुइन रहते हैंजहां पेंगुइन रहते हैं
» » पानी में या उसके पास समस्या पक्षी प्रजातियां
© 2022 TonMobis.com