धमकी दी गई या लुप्तप्राय पक्षियों के लिए मदद करें

क्या होगा

कोई hГєmedas घास के मैदानों रेडषांक नहीं, नहीं पुराने ГЎrboles कोई Zurita कबूतर, बिना caГ ± averales कोई tordales warblers। जो लोग खतरनाक जानवरों की सहायता के लिए आना चाहते हैं उन्हें पर्याप्त रहने की जगह (बायोप्टेस) प्रदान करनी चाहिए।

लुप्तप्राय पक्षी जोड़े के बहुमत बहुत असुरक्षित क्षेत्रों में पाए जाते हैं, जहां इमारतों कल उभर सकते हैं, सुखाने के काम शुरू हो सकते हैं या एक नई सड़क उन्हें पार कर सकती है। आपको लंबी अवधि की खरीद या पट्टे के माध्यम से उस क्षेत्र का हिस्सा प्राप्त करना होगा।

प्रकृति की रक्षा के लिए आवश्यक उपायों का वित्तपोषण, निश्चित रूप से, प्रकृति की रक्षा के लिए निजी समूहों की संभावनाओं से अधिक है, ताकि अंतिम अवधि में यह राज्य के समर्थन पर निर्भर करता है। इसलिए, उन पौधों और जानवरों की प्रजातियों को प्रस्तुत किए गए दृष्टिकोणों का अनुमान लगाना मुश्किल नहीं है।

विशेषज्ञों को आश्वस्त किया जाता है कि क्षेत्र का 1% प्रकृति की सुरक्षा के नियमों द्वारा कवर किए गए क्षेत्र के रूप में मान्य नहीं है, लेकिन कम से कम 10 तक पहुंचना आवश्यक है। धीमी रफ्तार को देखते हुए जिसके साथ आज के अधिकारियों ने आगे बढ़ने के लिए 200 साल का समय निकालना होगा पर्यावरण संरक्षण और पर्यावरण की व्यवस्था के तहत राष्ट्र का 3%।

मैं आश्चर्यचकित नहीं था, फिर, आधिकारिक बजट में प्रकृति के संरक्षण को गरीब रिश्तेदार माना जाता है . स्मारकों की देखभाल, संस्कृति का प्रचार, शैक्षिक परियोजनाओं और अन्य सख्ती से सांस्कृतिक मामलों में काफी बेहतर आर्थिक उपचार है। उस वित्तीय दुःख का अनिवार्य परिणाम कर्मियों का बड़ा घाटा है। वरिष्ठ अधिकारियों misiГіn प्राकृतिक पर्यावरण की रक्षा के विशेष रूप से समर्पित खिलाफ PoquГsimos, एक शक्तिशाली सेना sectoresdel भूमि के उपयोग में ejГ © सहयोगियों व्यस्त खड़ा है, comunicaciГіn, कृषि और वानिकी की vГas की construcciГіn।

हमारे कई आरक्षित क्षेत्रों में इसी तरह की स्थितियां प्रचलित हैं - क्योंकि उनमें से प्रत्येक तीन में से एक के पास दस हेक्टेयर से अधिक विस्तार नहीं है, वे अपने आस-पास के क्षेत्र के पर्यावरणीय परिवर्तनों पर जोर देते हैं। वह लेबल जो उन्हें सुरक्षा के तहत प्राकृतिक परिदृश्य के रूप में परिभाषित करता है, मुश्किल से फायदे लाता है। यहाँ estГЎ का निर्माण करने की अनुमति नहीं है, लेकिन residenciales- कालोनियों राजमार्गों और सड़कों खुला व्यवस्थित लेकिन इतना estГЎ न करते अनुमति लकड़ी काट, घास के मैदान सूखा रहे हैं, और zoolГіgicas desapariciГіn संकटग्रस्त प्रजाति के नाश कर रहे हैं ...

किसी भी मामले में, प्राकृतिक पर्यावरण की रक्षा, वर्तमान विधायी आधार के साथ इतना विवादास्पद, समृद्धि के संकेत दिखाने के लिए नहीं कहा जा सकता है। एक तरफ, हम देखते हैं कि कानून का संग्रह तितलियों, शिकार छिपकली, मेंढक पकड़ अंडे, acciГіn द्वारा परेशान अस्तित्व निरीक्षण करने के लिए, तस्वीर, फिल्म या इस संबंध बिल, घोंसले, स्थानों में किए गए किसी भी अन्य manipulaciГіn पर प्रतिबंध लगाता है crГa या जंगली जानवरों के निपटारे और, विशेष रूप से, जिनकी आबादी खतरे में है या विलुप्त होने की धमकी दी गई है। दूसरी तरफ, उन लोगों की शांति को छोड़ दें जो उन प्राणियों के महत्वपूर्ण स्थान को नष्ट कर देते हैं . जो सुई के घोंसले को चित्रित करता है उसे दंडित किया जा सकता है - किसान जो घास का मैदान लेता है और उसे बेवकूफ मक्का बागान में बदल देता है, उसे आधिकारिक सब्सिडी मिलती है।

किसानों को बहने वाले आधिकारिक निधियों को वितरित करने के लिए तत्काल बदलना आवश्यक है। प्रोत्साहित किया जाना MГЎs कि अब तक उन खेतों, भूमि की उपज का संग्रह है, तो विशेष रूप से सुधार लाने की स्थिति Г © स्टेशन से करते हैं या घास के मैदानों और परती भूमि को संरक्षित करने में ध्यान, अन्य मूल्यवान biotopes asГ। क्या समर्थन के लायक है विशाल खेतों, और व्यापक फसल उगाए जाने से समर्पित क्षेत्रों, और न ही विशाल उद्योगों अंतरिक्ष annihilating agrГcolas, लेकिन मध्यम आकार के खेतों या ± या उत्पादक एक विविध विरासत संरचना pequeГ नहीं हैं।

और इसलिए राज्य कृषि योग्य क्षेत्र है, और भी © n वानिकी को ख़त्म कर दिया एहसास है और पर्याप्त रूप से उन लोगों के रचनात्मक प्रयासों mГЎs प्राकृतिक वातावरण के साथ संगत को आर्थिक सहायता प्रदान करना चाहिए।




जब महान तकनीक परिदृश्य में हस्तक्षेप करती है, वास्तव में, विनियमित या संभावित क्षतिपूर्ति उपाय मौजूद होते हैं। एक नियम के रूप में, वे प्रकृति के पक्ष में थोड़ा योगदान करते हैं और आम तौर पर होने वाले नुकसान के अनुपात में नहीं होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि जंगल के माध्यम से एक सड़क खींची जाती है, तो हम आगे बढ़ते हैं, जैसा कि होता है, किसी भी अन्य स्थान पर स्थित एक नई मूल्यवान गिरावट भूमि को दोबारा स्थापित करने के लिए। यह इन मामलों में जहां विधायक का आंकड़ा गंभीर रूप से जारी किए गए ठोस निर्णय और actГєe को उत्पन्न होती है, जो लोग यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मानकों से मुलाकात कर रहे नियुक्त करने में है।

कानूनों का उल्लंघन करने के एक दिन बाद बहुत कुछ होता है- लेकिन जहां कोई आरोप नहीं है वहां कोई न्यायाधीश नहीं है। हमें उन्हें कार्यकारी शक्ति की कमी के साथ देखना होगा, और यह घाटे को खत्म करने के लिए पक्षियों और प्रकृति की सुरक्षा के लिए संघों का मिशन होना चाहिए।

समान अनुपात में जिसमें उच्च लागत के आश्रयों का निर्माण महत्व में पीछे छोड़ दिया गया है, कृत्रिम रूप से प्राकृतिक लोगों के समान आवास स्थापित करने का विचार जमीन प्राप्त कर रहा है। बेशक, इसमें, ठोस सीमाओं की ओर इशारा किया गया है। पानी के पाठ्यक्रम, मंगल और कुंवारी जंगलों, जो हजारों साल से उत्पन्न होते हैं, वसूली की संभावना के बिना खो जाते हैं जब मनुष्य अपनी रूपरेखा बदलता है। निर्माण का सबसे आसान तरीका कुछ विस्तार के एक रिपियन क्षेत्र के साथ तालाबों की एक प्रणाली है।

इस बीच क्वार्टर और त्याग किए गए बजरी हैं, जो कुछ वर्षों तक अपनी हवा में चले गए, प्रामाणिक जैविक परावर्तक बन गए। दुर्भाग्य से, अक्सर मनुष्य चिनाई और सभ्यता के अन्य मलबे से मलबे के साथ उन्हें अंधा कर देता है। और जबकि ऐसे लोग हैं जो भरने वाली सामग्री के साथ अंधे नहीं होते हैं और खुले रहते हैं, वे अक्सर मोटोक्रॉस ट्रैक, प्राकृतिक पूल या रॉड के साथ मछली पकड़ने के लिए जगहों में परिवर्तित हो जाते हैं। पर्यावरण का मनोरंजन और संरक्षण पारस्परिक रूप से अनन्य है। वचनबद्धता समाधान मौजूद नहीं है। उनमें से एक इन क्षेत्रों को अलग-अलग क्षेत्रों में विभाजित करना है। तैरने वाले स्थानों में रीड बेड या shrublands की प्रत्यारोपण पक्षियों के लिए बहुत कम उपयोग प्रदान करते हैं, क्योंकि उन में मजबूत पर्यावरणीय परिवर्तन के कारण। एक comГєn भाजक के लिए सब कुछ कम करने की कोशिश करने के बजाय, convendrГa प्रत्येक खदान या दलदली रेत बरामद किसी विशेष प्रयोजन के लिए एक प्रायोरी sГіlo का इस्तेमाल किया और पौधों और जानवरों एक तिहाई, कम से कम, उन सभी को बचा लिया hollows के अनन्य hГЎbitat के लिए रवाना किया गया।

विशेष ध्यान देने योग्य भी बड़ी संख्या में जलाशयों, सिंचाई क्षेत्रों, मछली खेतों, जल उपचार तालाबों, रेलमार्ग ढलानों, पार्किंग क्षेत्रों और सेना के निर्देश हैं। यह सब दुर्लभ पक्षियों की कुछ प्रजातियों के लिए मान्य है, जिन्हें बायोटेप की देखभाल और सुधार के सुव्यवस्थित उपायों का उपयोग करके बढ़ाया जा सकता है।

सड़क पर आदमी क्या कर सकता है?

पानी, मिट्टी और हवा को साफ रखना कुछ ऐसा है जो हमारे पक्षियों को भी लाभ देता है . रोजमर्रा की जिंदगी के क्षेत्र में जैविक विवेक के साथ व्यवहार करने के लिए पर्याप्त संभावनाएं हैं। उन्हें विस्तारित करना बहुत अधिक विस्तार करना होगा, लेकिन किसी भी किताबों की दुकान में इस विषय से संबंधित ग्रंथसूची है। बगीचे में ही, बहुत ही तर्कसंगत पक्षी संरक्षण उपायों को अभ्यास में रखा जा सकता है, जिसके लिए इस कार्य ने इसी अध्याय को समर्पित किया है।

जिस स्थान पर कोई रहता है, कोई स्थानीय प्रशासन के संपर्क में आ सकता है और प्रस्तावित करता है कि सांप्रदायिक हरे रंग की जगहों को जैविक विन्यास दिया जाता है और उन्हें खुद को सही प्राकृतिक परिस्थितियों को हासिल करने की अनुमति है।

कहाँ जो लोग †दुरुपयोग की ओएस biotopes ± pequeГ है "उपयोग के लिए, उदाहरण के लिए, उदासीनता basura†के रूप में" या जब झाड़ियों तलें aprobaciГіn अधिकारियों के समूह, के अलार्म valiГ © ndose हो सकता है स्थानीय प्रेस: ​​यह क्रिया आमतौर पर सच्चे चमत्कार पैदा करती है। ऐसा करने के लिए, सक्षम व्यक्ति को मौखिक संकेत पहले विफल होने पर समाचार पत्रों के संपादकीय कर्मचारियों को टेलीफोन करने के लिए पर्याप्त है।

पक्षियों की सुरक्षा में एक बहुत ही उपयोगी योगदान परिशिष्ट में सूचीबद्ध समूहों में से एक का सदस्य बनना हो सकता है। हालांकि एक सक्रिय भाग नहीं ले सकते हैं, contribuirГЎ कि राज्य mГЎs pГєblicos संसाधनों disposiciГіn conservaciГіn डाल ejecuciГіn के लिए प्रकृति और बड़ी परियोजनाओं और तत्काल आवश्यकता का काम बाहर किया जाना।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गैजेट्स के समस्याग्रस्त उत्पीड़नगैजेट्स के समस्याग्रस्त उत्पीड़न
ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैंऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैं
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
रैप्टर की समस्यारैप्टर की समस्या
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?
पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadeceraपीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera
पांडा आवास के बारे में सब कुछपांडा आवास के बारे में सब कुछ
संयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता हैसंयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता है
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?
» » धमकी दी गई या लुप्तप्राय पक्षियों के लिए मदद करें
© 2022 TonMobis.com