बतख, प्यारा और अच्छा पालतू जानवर

बतख, प्यारा और अच्छा पालतू जानवर

घर पर एक बत्तख होने से कितना अच्छा है! मुझे याद है कि मेरे बचपन में, मेरी माँ ने हमें एक लाया कि हम कई दिनों तक देखभाल करते हैं बाथटब में तैरते हुए उसे एक पार्टी थी! तब से, इस असामान्य पालतू होने का विचार आग के साथ मेरे सिर में घूम रहा है।

पहली बात यह है कि हमें विचार करना चाहिए एक विभाग उठाया जाने वाला सही वातावरण नहीं है - असल में, यह कारक वह था जो मेरे बचपन में हमें रहने से रोकता था। न तो आंगन के बिना एक घर है। उनके लिए आदर्श है एक साजिश या एक बड़े बगीचे के साथ एक घर - अधिमानतः एक शांत क्षेत्र में। यह, क्योंकि मुर्गियों की तरह, वे पक्षी हैं जिन्हें स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने के लिए बहुत सी जगह की आवश्यकता होती है। और आंख! यह भी आवश्यक होगा कठोर सर्दी खर्च करने के लिए उन्हें एक आश्रय बनाओ।

क्योंकि वे बहुत मिलनसार हैं, बतख अगर वे साथी हैं तो वे खुश होंगे , तो यह एक जोड़े को खरीदने के लिए सलाह दी जाती है। यह होना महत्वपूर्ण है पानी का तालाब, एक पुडल या फव्वारा , उनके जलीय खेलों के लिए सेटिंग के रूप में। आपको ध्यान रखना होगा, हां, कि उनके पहले 4 या 5 सप्ताह के जीवन के दौरान वे अभी तक तैरने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि उनके पास पर्याप्त पंख नहीं है, इसलिए वे डूब सकते हैं।

अन्य पालतू जानवरों की तरह, इन पक्षियों को ले जाना चाहिए एक संतुलित आहार . वे सब्जियां, अनाज या बीज का उपभोग कर सकते हैं। तब से, उन्हें साफ पानी के साथ एक गहरी स्प्रे भी होनी चाहिए उन्हें दिन में 24 घंटे पीने की आवश्यकता होती है . उनके मल के लिए, अच्छी खबर यह है कि वे गंध को निष्कासित नहीं करते हैं और यदि आप उन्हें सैंडबॉक्स पर जमा करने के लिए उपयोग करते हैं, तो सफाई बनाए रखना एक आसान काम होगा।




जैसा कि आप देख सकते हैं, बतख सिर्फ आराध्य पालतू जानवर हैं। वे ज्यादा काम नहीं करते हैं और वे हैं डॉकिल, स्नेही और बुद्धिमान चरित्र . वे आज्ञाकारी हैं और निर्देशों को समझते हैं, साथ ही साथ बहुत भावुक होते हैं और अपने स्वामी को संचारित करते हैं जो वे महसूस करते हैं। वे जानते हैं कि कैसे खेलना है और - यदि आप उन्हें उपयोग करते हैं - तो आप उन्हें सड़क पर भी चला सकते हैं। उन्हें एक अच्छा जीवन जीने के लिए केवल एक विशाल और आरामदायक जगह की आवश्यकता होती है। बदले में, वे आपको दे सकते हैं 13 और 15 साल कंपनी, कोमलता और बहुत प्यार का।

और आप, क्या आपके पास एक पालतू जानवर के रूप में बतख होगा?

Zira_ocb के माध्यम से सीसी फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्तों के साथ नए साल का जश्न कैसे मनाएंमेरे कुत्तों के साथ नए साल का जश्न कैसे मनाएं
घर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारणघर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारण
एक मंजिल पर बड़े कुत्तेएक मंजिल पर बड़े कुत्ते
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
मेरे प्यारा shar pei का ख्याल कैसे रखें?मेरे प्यारा shar pei का ख्याल कैसे रखें?
मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?
एक विभाग में 5 दौड़ हैएक विभाग में 5 दौड़ है
हरी एनाकोंडा की देखभालहरी एनाकोंडा की देखभाल
» » बतख, प्यारा और अच्छा पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com