हमारे पक्षियों की रहने की जगह

दरअसल, पक्षियों को कहीं भी देखा जा सकता है। बेशक, यह वही प्रजाति नहीं होगी जो एक पाता है, क्योंकि समय के दौरान बहुमत को कुछ वातावरण पर कब्जा करने के रूप में चिह्नित किया गया है, जिनके लिए वे हैं अनुकूलित

, दोनों शारीरिक और व्यवहारिक रूप से। इसलिए, अनुभव की कुछ खुराक के साथ, और एक डी-टर्मिनेटेड क्षेत्र के रूपरेखा से शुरू होने के साथ, भविष्यवाणी करना संभव होगा पक्षियों ने इसे पॉप्युलेट किया.

हालांकि, यहां विशेष रूप से प्रवासन की अवधि में आश्चर्य की बात है: एक वास्तविक घुमाव बड़े शहर पर उड़ता है - खेल मैदान पर, सभी इमारतों के बीच में, एक हूपोई घिरा हुआ है। वे उन आवासों से संबंधित हैं जिन्हें हमने आगे बताया, उन पक्षियों जो वहां बढ़े और अधिक संभावनाओं के साथ देखा जा सकता है।

जंगल

एक जंगल एक और वन के समान नहीं है- मोनोकल्चर के रूप में, फर पेड़ के समान वृक्षारोपण, पोल्ट्री प्रजातियों में असाधारण रूप से गरीब हैं। कुछ भी नहीं, फिंच, wrens, कोयले स्तन और Capuchin titmice हैं। प्राकृतिक भंडार में ब्लैकबर्ड, थ्रेश और लहजे हैं - और लकड़ी के जंगल, लकड़ी के कबूतर, जे, बुलफिंच और हॉक्स में दूसरों के बीच।

शुद्ध पाइन वन भी बसने वालों के इस वर्ग में दुर्लभ हैं। Glades उनके अंदर totovás, पाइपिटिक shrubs और मच्छर जाल के लिए महत्वपूर्ण जगह प्रदान कर सकते हैं। जहां सैएको के झाड़ियों के साथ स्क्रबैंडैंड है, सभी प्रकार के छोटे गाने स्थापित होते हैं, विशेष रूप से रॉबिन, वेरेन और कैपिरोटाडा वारब्लर्स।

पूर्वगामी भी सुन्दर जंगल और मिश्रित जंगल के लिए मान्य है, जिनकी समृद्धि पक्षियों में समृद्ध वन उपयोग प्रणाली के अधीन है। जो लोग ГЎrboles की hollows में रहते हैं अक्सर, कठिनाइयों के बाद से पुराने और सड़ा हुआ जंगल प्रतियां mГЎs जल्द ही किसी भी कटाई की सफाई और Г © hese में कुल्हाड़ी के अंतर्गत आते हैं घोंसले के लिए सबसे अच्छा संभावनाओं दे रहे हैं। कृत्रिम घोंसले या घोंसले के झोपड़ियां इस मुद्दे को आंशिक रूप से कम कर सकती हैं। में लकड़ी काटने का काम पुराने पेड़ के सड़े हुए असंख्य बग रहते हैं जो पक्षियों को भोजन के रूप में काम करते हैं जो उनके छेद में घोंसला करते हैं।

यूरोप में ऐसा कोई भी जंगल नहीं है जो वृक्ष और घास के मैदान को जोड़ता है, यानी नदी के किनारे जंगल, नदी, अपनी मां को छोड़कर, बार-बार बाढ़ आती है। पौधों की प्रजातियों की जटिलता के कारण वहां रहने वाले पक्षियों की दुनिया बहुत धन और विविधता है। अपने पेड़ की शक्तिशाली शाखाओं में घोंसला शिकार के पक्षियों . अधिक कम चोटियों छेद है कि वे खुद बना दिया है में रहते हैं, और जो बाद में alojarГЎn mГЎs हमलों, पेड़ लताओं और flycatchers। ± caГ averales या Carrizales और maraГ की मोटाई ± masiegos और इनीअस के विभिन्न mГЎs pГЎjaros गायक, ईख buntings, carriceros और मार्श हैरियर के लिए आश्रयों प्रदान करते हैं। पानी की सतहों पर मनाया जाता है बतख और coots.

ग्रामीण इलाके

कृषि मशीनरी की मदद से खेती की सतहों को पक्षियों से रहित स्थानों में गिना जाता है। केवल सामान्य skylark और terreros, buitrones, laundresses, लड़कों और पक्षियों को जीवन की स्थिति मिलती है।




घास के मैदान में, नमी की डिग्री के आधार पर, इतने दूर नहीं, एक के नमूने खोजने की उम्मीद सामान्य रेडहेड्स , ब्लैकबर्ड, कर्ल, आम स्निप, बटेर स्क्रिप्ट और उत्तरी टैरबिलस, लेकिन यह हमारे अक्षांशों का एक जीव नहीं है और अधिक शुष्क है। आज उन्हें धमकी दी गई है extinciГіn अपने सभी सेट में, क्योंकि हमारी शताब्दी के मध्य से हमारे अधिकांश चरागाहों को सूख लिया गया है, खेती की भूमि में परिवर्तित किया गया है या गहन उपयोग के रूपों के अधीन है, ताकि ये प्रजातियां लगभग प्रतिलिपि प्रस्तुत करना.

हेजेज, जहां वे अभी भी मौजूद हैं, आज पूरी पक्षी आबादी के आखिरी संदेह हैं। खासकर जब सीमा से लगे या इस तरह के Sardinian गाने वाला के रूप में और alcaudГіn comГєn, Zarcero comГєn, आदि dorsirrojo परती भूमि, जंगली फूल और कीड़ों में अपनी समृद्ध nutriciГіn प्रजातियों के लिए एक आधार प्रदान करता है जोता

जल पाठ्यक्रम

पक्षियों के संदर्भ में ये स्थान जीवन के अन्य रूप प्रदान करते हैं: martГn मछुआरे , इसकी चमकदार रंगों के साथ, यह मछली की खोज में डाइव-रंगीन बतख पानी को हल करता है- बगुलों अपने शिकार को छिपाने वाले बहुत लंबे पैरों के साथ - जीवंत रेतपाइपर अपने अंडे को कंकड़ के किनारे पर सेते हैं - बहुत कम रीड वारब्लर्स मार्श से एक जंगल से दूसरे में कूदते हैं।

लेकिन इस बीच, दुर्भाग्यवश, धाराएं रही हैं channelized और पाइप में परिवर्तित, नदियों को विनियमित किया गया है, झील बाधाओं , पानी के सामान्य प्रदूषण के बारे में बात किए बिना। इसके अलावा, मनोरंजन और मजेदार वृद्धि की तलाश में इन स्थानों पर आने वाले मनुष्यों द्वारा उत्पादित गड़बड़ी।

शहर

केवल उन्हीं पक्षियों जो सभ्यता के माध्यम से मनुष्य का पालन कर रहे हैं शहर के महत्वपूर्ण स्थान में बसें . केस्ट्रेल, स्विफ्ट, रेडस्टार्ट पूंछ और जैकडॉ, उनके मूल, जानवर जो चट्टानी जगहों पर रहते हैं और जिसके लिए मनुष्य के रचनात्मक शौक ने नए स्थान खोले हैं घोंसला . civilizaciГіn mГЎs को TodavГa अनुकूलनीय कबूतरों किसी भी शहरी केंद्र, ГЎrboles और झाड़ियों से रहित हैं अभी तक है, जबकि स्विफ्ट वॉलपेपर © REO अंतरिक्ष और कई kilГіmetros जगह के लिए शिकार घोंसले से बाहर कर alimentaciГіn- के पर्याप्त साधन प्रदान करता है। ब्लैकबर्ड, चिकडे और वर्मेरोन बगीचे के किसी भी मालिक से परिचित हो सकते हैं। और मूल रूप से जंगल से उन प्रजातियों जैसे आम मच्छर जाल, आम थ्रेश, नीले स्तन, ब्लास्टर, फिंच और कैपिरोटाडा वारब्लर्स जैसे आते हैं।

कई प्रजातियों की कई दर्जनें हैं जो बड़ी जगहों पर पाई जा सकती हैं शहरों और कब्रिस्तान में हिरण . यहाँ आमतौर पर घोंसला ऐसे लड़के के रूप में आमतौर पर bГєho प्रजातियों, cГЎrabo comГєn, gavilГЎn, oropГ © Ndola, alcaudГіn, कठफोड़वा और चोटी अनुकरणीय-capinos।

कई पक्षियों के लिए एक विशेष आकर्षण शहरी नाभिक की जलीय सतह है। यहाँ उनके प्राकृतिक वातावरण loons, बत्तख, हंस, राजहंस और कुछ motacГlidos हैं

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वाल्डिवियन जंगल में कृंतक की एक नई प्रजातियां पाई गईंवाल्डिवियन जंगल में कृंतक की एक नई प्रजातियां पाई गईं
गाटा पक्षी की तरह छोटी वस्तुओं को हरा देता हैगाटा पक्षी की तरह छोटी वस्तुओं को हरा देता है
स्पेन में capercaillie का वितरणस्पेन में capercaillie का वितरण
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाएजंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
तोतेतोते
कठफोड़वाकठफोड़वा
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
गीतबर्ड के बारे में सब कुछगीतबर्ड के बारे में सब कुछ
» » हमारे पक्षियों की रहने की जगह
© 2022 TonMobis.com