मुँहासे और गर्भावस्था




मुँहासे इतना कठोर है कि आप गर्भवती महिलाओं से भी नहीं बचते हैं। कई महिलाएं मुँहासे मुँहासे की उपस्थिति की रिपोर्ट करती हैं या गर्भावस्था के दौरान और भी बदतर होती हैं।

अगर आपको लगता है कि मुँहासे अतीत की बात है, तो आप यह जानकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि गर्भावस्था के दौरान मुँहासे काफी आम है। युवावस्था के दौरान हार्मोनल उतार-चढ़ाव की तरह ही मुर्गियों में वृद्धि हो सकती है, इसलिए आप गर्भवती हो सकते हैं। आप पहले से ही वयस्क मुँहासे से ग्रस्त हैं, तो आप स्थिति एक छोटे से बदतर गर्भावस्था के दौरान मिल सकता है "। सौभाग्य से, एक त्वचा विशेषज्ञ मदद कर सकते हैं गर्भावस्था के दौरान मुँहासे की परेशानी के कुछ राहत। कुछ दवाओं या क्रीम सुनिश्चित हो सकता है गर्भावस्था के दौरान मुँहासे के लिए उपयोग सामान्य रूप से, हालांकि, सामान्य गर्भावस्था से जुड़े मुँहासे का इलाज नहीं किया जाना चाहिए और कुछ महीनों में गायब हो सकता है।

महिलाएं अक्सर मुँहासे के साथ अधिक चिड़चिड़ाहट होती हैं, क्योंकि यह उनके पति के साथ अपने रिश्ते को भी प्रभावित करती है। लेकिन, इस तरह का उपचार क्या है या मुँहासे के लिए अंतिम समाधान क्या है। खैर, इस प्रकार के मुँहासे के इलाज के लिए बहुत सारी दवाएं उपलब्ध हैं।

मुँहासे का इलाज गैर-गर्भवती महिलाओं में त्वचा विशेषज्ञ द्वारा किया जा सकता है जैसे कि एक्ट्यूटेन, रेटिन-ए, और टेट्रासाइक्लिन। हालांकि, गर्भवती महिलाओं या महिलाओं में इन दवाओं का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है जो गर्भ धारण करने की कोशिश कर रहे हैं और आपके डॉक्टर और त्वचा विशेषज्ञ के साथ विस्तार से विश्लेषण किया जाना चाहिए।

अक्सर, यह देखा जाता है कि बच्चे के पैदा होने के बाद एक या दो महीने के भीतर मुँहासे के मुंह सामान्य हो जाते हैं। मुँहासे के इलाज के लिए कुछ दवाओं की प्रभावशीलता के साथ, कुछ ऐसे भी हैं जिन पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। इसलिए, डॉक्टर आमतौर पर गर्भावस्था के दौरान मौखिक रूप से दवा लेने की सलाह देते हैं, गर्भावस्था के लिए रेटिनोइक एसिड दवाएं खतरनाक होती हैं। आपको कुछ मुँहासे, बाल संरक्षण को नियंत्रित करने के लिए "क्या करें और क्या करें" का पालन करना चाहिए। ये हैं:

1) गर्भावस्था के दौरान इसे तेल मुक्त रखने के लिए त्वचा की सफाई। अपनी त्वचा को मुँहासे से दूर रखने के लिए हमेशा अपने चेहरे को धोने के लिए एक अवशोषक माइक्रोफाइबर कपड़ा का उपयोग करें।

2) प्रकोप के पास रगड़ने के लिए विशेष देखभाल नहीं की जानी चाहिए, क्योंकि यह अधिक मुर्गियों का कारण बनता है और मुँहासे की रोकथाम प्रक्रिया को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करता है।

3) दैनिक व्यायाम त्वचा की टोन में मदद करने और स्वास्थ्य हासिल करने के लिए रक्त परिसंचरण के प्रवाह में वृद्धि करेगा।

4) आप गर्भावस्था के दौरान मुँहासे को नियंत्रित कर सकते हैं, जिससे बैक्टीरिया के परिणामी साबुन अवशेष के निर्माण से बचने या त्वचा को परेशान करने के लिए सफाई के दौरान बड़ी मात्रा में पानी का उपयोग किया जा सकता है।

5) प्रभावित क्षेत्र को तेल मुक्त साबुन के साथ बहुत धीरे से धो लें। अधिक साफ न होने के लिए सावधान रहें, आप बहुत अधिक तेल निकाल सकते हैं। आपका शरीर संतुलन में रहना चाहता है और छिद्रों की अतिरिक्त सफाई कहती है कि उन्हें अधिक तेल की आवश्यकता होती है, जो ग्रंथि संबंधी गतिविधि के उत्पादन को बढ़ाती है।

6) साबुन अवशेषों के शरीर से छुटकारा पाने के लिए सफाई करते समय पानी की एक बड़ी मात्रा का उपयोग करें जो बैक्टीरिया उठा सकते हैं या त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
इसलिए, गर्भावस्था के दौरान मुँहासे की शुरुआत को नियंत्रित करने और रोकने के लिए इन युक्तियों का पालन और पालन किया जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
मुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करेंमुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करें
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
गर्भावस्था के दौरान मुँहासा के लिए उत्पाद?गर्भावस्था के दौरान मुँहासा के लिए उत्पाद?
गर्भावस्था के दौरान मुँहासा उपचार: ब्रेकआउट को सीमित करने के लिए 3 निवारक उपायोंगर्भावस्था के दौरान मुँहासा उपचार: ब्रेकआउट को सीमित करने के लिए 3 निवारक उपायों
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
» » मुँहासे और गर्भावस्था
© 2022 TonMobis.com