बाल शैम्पू, औषधीय शैम्पू और घर का बना शैम्पू




बाल शैम्पू:

बालों से गंदगी को हटाने और खोपड़ी में जमा होने वाली मलबेदार ग्रंथियों के सभी स्रावों को हटाने के लिए दैनिक ब्रशिंग आवश्यक है। शैम्पू प्रक्रिया को फोमिंग के लिए दो हिस्सों में विभाजित किया जाता है और प्रत्येक फोम के बाद दो बार धोया जाता है। जब आप इसे अपनी उंगलियों से रगड़ते हैं तब तक बालों के झुकाव तक बहुत सारे पानी (अधिमानतः वर्षा जल) के साथ कुल्लाएं।

अब, शैम्पू कितनी बार आवश्यक है की समस्या है। महिलाओं को सामान्य बालों के लिए हर 8-10 दिनों में एक बार शैम्पू की सलाह दी जाती है, एक बार सूखे बालों के लिए हर पंद्रह दिन और तेल के बालों के लिए 5-8 दिन। मुझे जिक्र करना चाहिए कि अक्सर बालों को धोना, भले ही शैम्पू की गुणवत्ता कितनी अच्छी हो, बालों को दीर्घकालिक क्षति हो सकती है। वर्तमान में बाजार में उत्पादों का एक विस्तृत चयन है, सामान्य साबुन से लेकर औषधीय शैंपू तक। इन उत्पादों को फार्मेसी या प्रतिष्ठित स्टोर से अधिमानतः खरीदें।

वर्तमान में बाजार में उपलब्ध तरल शैम्पू की एक विस्तृत विविधता है। ये सिंथेटिक डिटर्जेंट 1 9 3 9 -40 के दौरान विकसित किए गए थे। साबुन के बिना ये शैम्पू, जब हार्ड पानी या मुलायम पानी में उपयोग किया जाता है, तो सूखे होने पर बालों पर सफेद जमा न छोड़ें। वे अपने बड़े फोमिंग और इमल्सीफाइंग पावर की वजह से अपने बालों को और अधिक अच्छी तरह से साफ करते हैं। अपने बालों को धोने के लिए सामान्य घरेलू डिटर्जेंट का उपयोग न करें। यह कच्चा, बहुत क्षारीय है और एक चिड़चिड़ाहट के रूप में कार्य कर सकते हैं। निर्माता अक्सर साबुन शैम्पू, परफ्यूम और अन्य उत्पादों जैसे लैनोलिन और लीसीथिन के बिना परिष्कृत डिटर्जेंट जोड़ते हैं ताकि बालों को नरम और चमकने के बाद चमकदार बनाया जा सके।

औषधीय शैंपू:

इन शैंपू का उपयोग खोपड़ी में स्राव के किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को ठीक करने के लिए किया जाता है। यदि आपके पास सूखे बाल हैं, तो कॉड ऑयल, टैर या लीसीथिन के आधार पर शैम्पू चुनें। यदि आपके तेल के बाल हैं, तो एक शैम्पू जिसमें सल्फर या देवदार सार होता है बेहतर होता है। पश्चिमी देशों में शुष्क शैम्पू और रंगीन व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। सूखी शैम्पू बालों पर छिड़काव वाला एक बेहद अच्छा पाउडर डालता है और फिर इसे बहुत अच्छी तरह से ब्रश करके हटा दिया जाता है। इसका मुख्य लाभ यह है कि बालों को गीला करना जरूरी नहीं है। उनमें कृत्रिम डिटर्जेंट पाउडर और खनिज लवण का मिश्रण होता है। विशेष रूप से सोडियम नमक का उपयोग किया जाता है जो वसा को अवशोषित करता है। बालों को लगातार धोने के बिना साफ किया जा सकता है, और इसलिए विशेष रूप से तेल के बालों के लिए सिफारिश की जाती है।

बालों के रंग को हल्का करने के लिए हाल के वर्षों में रंग शैम्पू बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। वे हैं, वास्तव में, जो जोड़ दिया गया है एक डिटर्जेंट आधार या ब्लीच या डाई बहुत कम वास्तविक रंगों की तुलना में हानिकारक है, और बाल घुसना नहीं करता है, लेकिन केवल एक रंग पतली फिल्म को शामिल किया गया साथ अच्छे शैम्पू । शैंपू रंगों आमतौर पर हानिरहित हैं, लेकिन चेहरा और उस कारण सूजन या सिर पर जलन पर जो लोग एलर्जी के प्रति संवेदनशील हैं, एक्जिमा प्रभावित कर सकते हैं। इन गंभीर एलर्जी से बचने के लिए, अवधि, गर्भावस्था, रजोनिवृत्ति, डिम्बग्रंथि विकार, और त्वचा की समस्याओं के दौरान रंग शैंपू का उपयोग न करें। ।

एक शैम्पू सही ढंग से बनाने के लिए, गर्म पानी के बाल (बहुत गर्म नहीं) से शुरू करें। पानी जो बहुत गर्म है बालों या खोपड़ी के लिए अच्छा नहीं है। बालों पर शैम्पू की थोड़ी मात्रा डालो और अपनी उंगलियों के साथ खोपड़ी मालिश करें। यदि आपके बाल लंबे या बहुत मोटे हैं, तो अपनी उंगली को अपने स्वयं के खोपड़ी के साथ बालों के माध्यम से दाईं ओर स्लाइड करें और जोर से रगड़ें, लेकिन कम नहीं। फिर गर्म पानी के साथ कुल्ला और फिर शैम्पू के शीर्ष पर लागू करें। रगड़ें, लेकिन इस बार खुले हाथों के साथ और अधिक। खोपड़ी के माध्यम से घुसना मत करो, लेकिन धीरे से मध्यम रगड़ें। शैम्पू फोम क्लीनर चाहिए। यदि नहीं, तो तीसरे बार अधिक शैम्पू लागू करें। अगली कुल्ला बहुत सटीक होना चाहिए। कुल्ला तब तक नहीं रुकना चाहिए जब तक कि बाद की कुल्ला का पानी स्पष्ट न हो जाए। खोपड़ी में थोड़ी सी झुकाव पर साबुन या फोम के थोड़े से ट्रेस में, अतिरिक्त कुल्ला करने में संकोच न करें।

इसके बाद, आपको बालों को मोड़ना चाहिए, लेकिन इसे मोटी तौलिया में न घुमाएं। अपने बालों के चारों ओर एक पगड़ी की तरह तौलिया सूखी लपेटें। इस उद्देश्य के लिए एक हेयर ड्रायर का भी उपयोग किया जा सकता है, लेकिन बहुत गर्म हवा से बचें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग सेमुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग से
कुत्ते के लिए घर का बना शैम्पू कैसे बनाया जाएकुत्ते के लिए घर का बना शैम्पू कैसे बनाया जाए
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
एलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पूएलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पू
बेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओंबेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओं
अंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैंअंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैं
शुरुआती के लिए बाल उपकरण: फ्लैट लोहा 101शुरुआती के लिए बाल उपकरण: फ्लैट लोहा 101
बालों के लिए आवश्यक तेलबालों के लिए आवश्यक तेल
बीगल के लिए सहायक उपकरणबीगल के लिए सहायक उपकरण
फ्रांसीसी पूडल उसे परेशान करने के लिए एक आंख नहीं खोल सकता हैफ्रांसीसी पूडल उसे परेशान करने के लिए एक आंख नहीं खोल सकता है
» » बाल शैम्पू, औषधीय शैम्पू और घर का बना शैम्पू
© 2022 TonMobis.com