क्या आपके बाल आपके बालों को तेल की मदद कर सकते हैं?




तेल के बाल खोपड़ी पर अतिरिक्त सेबम के उत्पादन के कारण होता है। आम तौर पर, तेल के बालों वाले लोगों में तेल की त्वचा होती है, जो सभी प्रकार की समस्याओं का कारण बन सकती है, और इससे छुटकारा पाने के लिए असली दुःस्वप्न हो सकता है। तो, तेल के बाल और आपके बालों के प्रकार के साथ क्या करने के लिए कुछ भी नहीं है?

चिकना और यह तेल के बालों को कैसे प्रभावित करता है

जबकि तेल के बालों को किसी के साथ भी हो सकता है, ऐसे कुछ बाल प्रकार वाले लोग हैं जो उच्च जोखिम पर हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास ठीक, लंबे और सीधे बाल हैं, तो आप तेल के बालों को विकसित करने की अधिक संभावना रखते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि तेल खोपड़ी पर शुरू होता है और बाल तक पहुंच जाता है। यदि आपके बाल घुंघराले और मोटे हैं, तो तेल को बालों को गहरा करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है, जिससे यह बहुत कम स्पष्ट होता है और अक्सर कोई समस्या नहीं होती है।

इसलिए, अपने बालों को थोड़ा `मात्रा जोड़ना मदद कर सकता है, लेकिन सामान्य रूप से, यह किसी के साथ भी हो सकता है। तेल के साथ कोई समस्या नहीं होने के बाद सबसे कठिन हिस्सा आपके बालों का इलाज कर रहा है!

वसा, सीधे बाल का सफलतापूर्वक इलाज कैसे करें,

तेल के बाल आमतौर पर अपारदर्शी और मुलायम होते हैं, और पूरी तरह से, कोमल सफाई की आवश्यकता होती है। इस शर्त का इलाज करने के लिए आप सबसे अच्छी चीजों में से एक है अपने बालों को अक्सर धोना। कई प्रकार के शैंपू और कंडीशनर विशेष रूप से तेल, चिकना बाल के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, हालांकि आम तौर पर आपको वास्तव में एयर कंडीशनर की आवश्यकता नहीं होती है।

आम तौर पर, आपको जितनी जल्दी हो सके तेल के बालों का इलाज करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि इससे अन्य त्वचा की समस्याएं पैदा हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, यह छाती को नीचे और बाल के माध्यम से वापस बढ़ा सकता है, और इसके बदले में त्वचा में मुँहासा और अन्य खामियां हो सकती हैं।

अक्सर ब्रश करना एक अच्छा विचार नहीं है, इसलिए, जब भी आपके स्वस्थ बाल होते हैं, ब्रश अक्सर इसे सुंदर और स्वस्थ दिखता है, जो मलबेदार ग्रंथियों को उत्तेजित नहीं करता है। जब तेल के बाल पहले से ही बहुत अधिक तेल पैदा कर रहे हैं, तो आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह ग्रंथियों को और भी उत्तेजित करती है! तो हमेशा ब्रशिंग से बचें।

गंभीर तेल बालों के कारण होने वाली कुछ समस्याएं बालों के झड़ने हैं। यह पच्चीस वर्ष से अधिक उम्र के पुरुषों में विशेष रूप से सच है। तेल के बाल भी डैंड्रफ का कारण बन सकते हैं, जो फिर से सभी प्रकार की अन्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

तेल के बालों में योगदान देने वाला एक अन्य कारक यह है कि यदि आप गलत प्रकार के तकिए पर सोते हैं। आपको वास्तव में अपने तकिए, कपास पर सोना चाहिए और अक्सर धोना चाहिए। कपास के पर्दे तेल को अवशोषित करते हैं ताकि यह आपके बालों में न जाए।

अपने बालों को हर दिन धोने की सलाह दी जाती है, लेकिन यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको विशेष रूप से तेल के बालों के लिए डिज़ाइन किए गए एक हल्के शैम्पू का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए क्योंकि वे अक्सर हल्के से अधिक कठिन हो सकते हैं।

विशेष रूप से हेयर स्टाइल उत्पादों में पेट्रोलियम उत्पादों से दूर रहने की कोशिश करें। कुछ लोग सोचते हैं कि तेल के बालों में हेयर ड्रायर का उपयोग तेल को अवशोषित करता है। हालांकि इस सिद्धांत के लिए कुछ तर्क है, दुर्भाग्यवश, यह सच नहीं है। यदि आप हेयर ड्रायर का अत्यधिक उपयोग करते हैं जो एक विभाजन के साथ खत्म हो जाएगा, क्षतिग्रस्त बाल और जड़ों अभी भी उबाऊ और चिकना लगेंगे।

तेल की त्वचा थोड़ा जटिल हो सकती है "एक दुःस्वप्न और वास्तव में पूरी तरह से हटाया नहीं जा सकता है। आपके बाल प्रकार बीमारी के विकास की संभावनाओं को प्रभावित कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर यह किसी के साथ हो सकता है, चाहे उनके बालों के प्रकार के बावजूद। हमेशा हल्के शैम्पू का उपयोग करें और अतिरिक्त तेल निकालने के लिए अपने बालों को अक्सर धो लें। अगर आप उपरोक्त सलाह का पालन करते हैं तो आप तेल उत्पादन को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने में सक्षम होंगे, हालांकि समस्या को पूरी तरह से खत्म करना संभव नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग सेमुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग से
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
बाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकोंबाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकों
प्रदर्शनी का दौरा करने के बाद बालों को कैसे बनाए रखेंप्रदर्शनी का दौरा करने के बाद बालों को कैसे बनाए रखें
एक अमीर देखो के साथ छोटे बाल कटौतीएक अमीर देखो के साथ छोटे बाल कटौती
बालों के विकास के लिए उपचार के रूप में कैस्टर तेल का उपयोग कैसे करेंबालों के विकास के लिए उपचार के रूप में कैस्टर तेल का उपयोग कैसे करें
बाल के लिए सबसे अच्छा बाल straightener क्या हैबाल के लिए सबसे अच्छा बाल straightener क्या है
शुरुआती के लिए बाल उपकरण: फ्लैट लोहा 101शुरुआती के लिए बाल उपकरण: फ्लैट लोहा 101
बालों को सीधा करने के तरीके के बारे में सब कुछबालों को सीधा करने के तरीके के बारे में सब कुछ
एक हरी मिट्टी बाल मुखौटा बनाने के लिए कैसेएक हरी मिट्टी बाल मुखौटा बनाने के लिए कैसे
» » क्या आपके बाल आपके बालों को तेल की मदद कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com