यातायात दुर्घटनाओं के मुख्य कारण

नशे में ड्राइविंग

यातायात दुर्घटनाओं के लिए सबसे आम कारणों में से एक नशे में ड्राइविंग है। एमएडीडी (नशे में ड्राइवर्स के खिलाफ मां) के मुताबिक, हर 40 मिनट में नशे में ड्राइवर द्वारा किसी को मार दिया जाता है। नशे में चलने वाले दुर्घटनाओं में शामिल अधिकांश लोग दोहराए गए अपराधी हैं जिन्हें शराब से संबंधित अपराध का दोषी पाया गया है या इससे पहले प्रभाव में चलाया जा रहा है। बहुत से लोग मानते हैं कि वे नशे में नहीं हैं, अगर वे शराब के विपरीत बियर या शराब कूलर पीते हैं --- यह हमेशा सत्य नहीं होता है। एमएडीडी का कहना है कि नशे में चलने वाले ड्राइवर आम तौर पर ऐसे लोग होते हैं जो थोड़े समय में शराब की बड़ी मात्रा में उपभोग करते हैं। किसी भी शराब पीने से नशे में ड्राइविंग हो सकती है, इसलिए एक निर्दिष्ट ड्राइवर होना या बिल्कुल ड्राइव नहीं करना सबसे अच्छा है।

दवाओं

ऑटोमोबाइल दुर्घटनाओं में सभी प्रकार की दवाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। कई खराब निर्णय, उनींदापन का कारण बनते हैं और समय की दृश्य ट्रैकिंग को कम करते हैं। कुछ मोटर कौशल को प्रभावित कर सकते हैं --- जो सुरक्षित ड्राइविंग के लिए महत्वपूर्ण हैं। कुछ चिकित्सकीय दवाएं, जैसे एंटीड्रिप्रेसेंट्स, ट्रांक्विलाइज़र, और ब्लड प्रेशर और एलर्जी दवाएं, दुर्घटनाएं पैदा कर सकती हैं अगर चेतावनी लेबल पर निर्देश सही तरीके से पालन नहीं किए जाते हैं। कुछ लोगों के लिए मारिजुआना धूम्रपान करना या नुस्खे वाली दवाओं का उपयोग करना स्वीकार्य है क्योंकि एक पुलिस अधिकारी "सांस गंध नहीं कर सकता।" यदि कोई पुलिसकर्मी प्रभाव में ड्राइविंग के संदेह पर ड्राइवर खींचता है --- वह होने की संभावना है एक शराब पीने वाले के रूप में दवा प्रमाण का परीक्षण किया जा रहा है। अवैध ड्रग्स जो उनकी क्षमता को बदलती हैं और इसलिए कार दुर्घटनाओं की मौत का कारण बनती हैं --- ज्यादातर --- ड्राइवरों के लिए गंभीर दंड का परिणाम हो सकता है --- कुछ का भी कैद हो सकता है।


फोन का उपयोग

मोबाइल फोन और टेक्स्ट मैसेंजर के तकनीकी प्रगति के साथ, एक मोटर वाहन चलाते समय अधिक से अधिक ड्राइवर फोन पर बात कर रहे हैं। यह विशेष रूप से किशोरों के साथ गाइड में सबसे खतरनाक रुझानों में से एक साबित हुआ है। कई 80 मील प्रति घंटे की गति से गाड़ी चलाते समय फोन, डायल और टेक्स्ट संदेशों का जवाब देने के लिए मल्टीटास्क करने का प्रयास करते हैं। सेकंड एक दुर्घटना में गिनती है। कई सेल फोन प्रयोक्ताओं ने कुछ सेकंड के लिए सड़क से अपनी आंखें लेने की सूचना दी है, यह पता लगाने के लिए कि आप दूसरे लेन में भटक गए हैं --- या बदतर --- घातक दुर्घटना का कारण बन गया है। ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने वाले राज्य बढ़ रहे हैं, और कुछ बड़े शहरों ने पहले ही प्रतिबंध लगाए हैं। घूमने वाली स्थितियों के लिए टेलीफोन के उपयोग को सीमित करना जीवन का नियम होना चाहिए।

चालक की लापरवाही


ऑटोमोबाइल दुर्घटनाओं में योगदान देने वाला एक कारक ड्राइवर की ध्यान की कमी है। यह कई कारकों के कारण हो सकता है: आयु (युवा और बूढ़ा), अनुभवहीनता, सड़क का डर, बहुत तेजी से या बहुत धीमी गति से ड्राइविंग, बच्चों की देखभाल करना और ड्राइविंग करते समय खाना। हालांकि हर समय समय-समय पर इन चीजों को करने का दोषी होने की संभावना है --- आपको केवल दुर्घटना होने के लिए दुर्घटना की आवश्यकता है। अपने ड्राइविंग कौशल के बीमा के लिए, एक रीफ्रेशर ड्राइविंग कौशल कक्षा के लिए अपॉइंटमेंट करें जब तक कि वे दूसरी प्रकृति न बन जाएं।

समय

समय ऑटोमोबाइल दुर्घटनाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वर्षा हाइड्रोप्लानिंग का कारण बन सकती है, जिसका मतलब है कि कार सड़क से या किसी अन्य लेन में पानी को स्लाइड कर सकती है। बर्फ और बर्फ ड्राइविंग में कठिनाई का कारण बन सकता है, क्योंकि पहियों वाहन को यातायात में स्लाइड या स्लाइड कर सकते हैं। बारिश, स्लीट या बर्फ के संयोजन में हवा, दृश्यता के स्तर को काफी हद तक कम कर सकती है। धुंध व्हाइटआउट और लेन लाइनों का पालन करने में असमर्थता भी पैदा कर सकता है। सूर्य अंधेरे के प्रभाव पैदा कर सकता है --- खासकर सुबह और दोपहर में। ड्राइविंग से पहले मौसम की स्थिति की जांच करना सुनिश्चित करें, ड्राइवरों को अनुकूलन करने में मदद कर सकते हैं, अगर मौसम की स्थिति ड्राइविंग के लिए अनुकूल नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वे मेरे कुत्ते को पीछे पैर में थोड़ा सा करते हैंवे मेरे कुत्ते को पीछे पैर में थोड़ा सा करते हैं
कुत्ते ने शराब के साथ एक कपास खा लियाकुत्ते ने शराब के साथ एक कपास खा लिया
कॉस्मेटिक रसायनों के बारे में गलतफहमीकॉस्मेटिक रसायनों के बारे में गलतफहमी
शराब देश में यात्रा के लिए युक्तियाँशराब देश में यात्रा के लिए युक्तियाँ
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
शराब की लत का इलाजशराब की लत का इलाज
Resveratrol लाल शराब: कौन सी वाइन सबसे अच्छी हैं?Resveratrol लाल शराब: कौन सी वाइन सबसे अच्छी हैं?
सैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समयसैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समय
दवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियांदवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियां
काम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता हैकाम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता है
» » यातायात दुर्घटनाओं के मुख्य कारण
© 2022 TonMobis.com