मुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएं




मुँहासे सबसे आम त्वचा की समस्याओं में से एक है और शर्मिंदगी और तनाव का एक प्रमुख स्रोत बन सकता है। इसलिए, इस त्वचा रोग से निपटने के लिए बहुत से ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) तैयार किए गए हैं। ये दवाएं क्या हैं और क्या वे प्रभावी हैं क्योंकि वे दावा करते हैं?

ओटीसी मुँहासा दवाएं जिनमें बेंज़ॉयल पेरोक्साइड होता है

बेंज़ॉयल पेरोक्साइड अधिकांश चेहरे की सफाई करने वालों और क्रीम में पाया जा सकता है। बेंज़ॉयल पेरोक्साइड का कार्य बैक्टीरिया को मारना है जो मुँहासा तोड़ने का कारण बनता है। इस समारोह के अलावा, बेंज़ॉयल पेरोक्साइड भी छिद्रों को अनजाने से त्वचा को हल्का करने में मदद करता है। पेरोक्साइड भी बैक्टीरिया कि मुँहासे, एक आधार बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड उत्पाद आमतौर पर लालिमा में कमी के साथ एक व्यक्ति और मुँहासे स्पॉट के आसपास सूजन के कारण की वजह से सूजन को कम करने में मदद करता है।

सल्फर और resorcinol युक्त ओटीसी मुँहासा दवाओं

ओवर-द-काउंटर मुँहासे दवाओं में पाया जा सकता है कि दो अन्य घटक सल्फर और resorcinol हैं। ये दो घटक छिद्रों को अनजाने और उन्हें मुर्गियों तक छोड़कर भी काम करते हैं। Comedones - जो काला या सफेद डॉट्स हो सकता है - और सीबम बाल कूप को ब्लॉक, इस प्रकार मुँहासे ब्रेकआउट हो जाती है। सल्फर और resorcinol काम करता है,, comedones और तेल के संचय को रोकने के क्रम मुँहासे उत्पादन तोड़ने के लिए नियंत्रित किया जा सकता।

सैलिसिलिक एसिड युक्त ओटीसी मुँहासा दवाएं

जैसा ऊपर बताया गया है, मुँहासे के कारणों में से एक मृत कोशिकाओं का संग्रह और सेबम के अतिरिक्त उत्पादन है। सैलिसिलिक एसिड मृत त्वचा कोशिकाओं और तेलों के इन संचयों को हटाने के लिए भी काम करता है। हालांकि, यह अन्य ओवर-द-काउंटर दवाओं से अलग है, क्योंकि यह सुधारता है और त्वचा कोशिकाओं के सामान्य परिवर्तन को बनाए रखने में भी मदद करता है। एक बार मृत त्वचा कोशिकाओं के अलगाव के सामान्य चक्र होने के बाद, छिद्र छोटे ब्लॉक होंगे। अंत में, मुँहासे कम हो जाता है।

शराब और एसीटोन युक्त ओटीसी मुँहासे दवाएं

अल्कोहल और एसीटोन का संयोजन उन लोगों के लिए सबसे अच्छा काम करता है जिनकी त्वचा का प्रकार वसा है। इस औषधि एसीटोन मुँहासे के घटकों एक है कि बैक्टीरिया कि मुँहासे कारण हत्या करके तेल उत्पादन, जबकि शराब कृत्यों की मात्रा को कम है। दो के साथ संयोजन में, त्वचा स्पष्ट हो जाएगी क्योंकि छिद्रों में अवशेष हटा दिए जाते हैं।

उचित ओवर-द-काउंटर मुँहासा दवाएं सही त्वचा का प्रकार

किसी भी प्रकार की मुँहासे दवा खरीदने से पहले जिसे बिना किसी पर्चे के खरीदा जा सकता है, आपको सबसे पहले अपनी त्वचा के प्रकार को जानना चाहिए। ऐसी दवाएं हैं जो तेल की त्वचा के लिए सबसे अच्छी तरह से काम करती हैं, लेकिन आपको शुष्क त्वचा के लिए भी चमत्कार करना पड़ता है। इसके अलावा, किसी को भी दवा की शक्ति को ध्यान में रखना चाहिए जिसका उपयोग मुँहासे की समस्या के लिए किया जाएगा।

यदि आपके पास हल्के से मध्यम मुँहासे की समस्या है, तो यह बेहतर है कि आप हल्के मुँहासे दवाओं का उपयोग करें। निचली खुराक काम नहीं करती है, तो खुराक को बढ़ाने के लिए केवल जरूरी है। समय-समय पर या अनावश्यक रूप से मजबूत दवाओं का उपयोग न करें। इस तरह से यह समस्याएं पैदा कर सकता है। त्वचा की मूल स्थिति के आधार पर मजबूत मुँहासे दवाएं आपकी त्वचा को अधिक तेल या सूखी बना सकती हैं। इसके अलावा, गलत मुँहासे दवा का उपयोग त्वचा की परेशानियों और यहां तक ​​कि गंभीर मुँहासे की समस्याओं का कारण बन सकता है।

काउंटर दवाओं पर मुँहासे के लिए, मुँहासे इलाज पर मेरी मुफ्त रिपोर्ट डाउनलोड करें। संसाधन बॉक्स में अधिक जानकारी मिल सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचारमुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचार
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत मेंमुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत में
मुँहासे उपचार के लिए विकल्पमुँहासे उपचार के लिए विकल्प
त्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचारत्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचार
मुँहासे दवाओं के उपचार के प्रकारमुँहासे दवाओं के उपचार के प्रकार
» » मुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएं
© 2022 TonMobis.com