निशान संशोधन सर्जरी मुँहासे निशान को कम कर सकते हैं?




मुँहासे वाले किसी को भी पता नहीं है, आपको सिर्फ मुर्गियों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है। मुँहासे खुद में बहुत गंभीर हो सकता है, लेकिन अक्सर यह स्पष्ट मुँहासा निशान के बाद होता है। क्योंकि व्यक्ति निशान कभी कभी साल लग पूरी तरह से चंगा करने के लिए कर सकते हैं, वे मुँहासे खराब लगता है, और मुँहासे प्रवण त्वचा की एक निरंतर अनुस्मारक के रूप में सेवा कर सकते हैं। आधुनिक अनुसंधान और प्रौद्योगिकी के विकास के लिए विभिन्न तकनीकों का हुआ है microdermabrasion, तिल, रासायनिक peels, और लेजर त्वचा resurfacing सहित निशान, की उपस्थिति को कम करने। निशान संशोधन सर्जरी मुँहासे निशान के लिए उपचार, और इस लेख में इन प्रक्रियाओं की मूल बातें समझाया गया है की एक अन्य प्रकार है। सबसे पहले, चलो, मुँहासे और निशान पर एक त्वरित नज़र डालें।

मुँहासे तब होता है जब त्वचा pores ब्लॉक किए गए हैं, प्राकृतिक त्वचा बैक्टीरिया से pores में सीबम फँसाने। कई कारणों से क्यों pores अवरुद्ध हो सकता है, यह भी अतिरिक्त सीबम या मृत त्वचा कोशिकाओं है कि सूट नहीं किया गया है, जब वे किया जाना चाहिए साथ जुड़ा हुआ है रहे हैं। खुद सीबम यह जरूरी मुँहासे का कारण नहीं है, और यह भी एक मॉइस्चराइजर और कई सुरक्षात्मक गुणों के रूप में स्वस्थ त्वचा के लिए आवश्यक है। हालांकि, जब सीबम और बैक्टीरिया एक छेद में एक साथ फंस जाते हैं, अंतिम परिणाम आम तौर पर बैक्टीरिया के गुणन प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया प्रणाली है, मुँहासे की सूजन और लालिमा विशेषता के कारण।

जबकि मुँहासे के निशान घाव के घाव के जवाब में बना सकते हैं, त्वचा के संयोजी ऊतक की गहरी परत। ये निशान वास्तव में कोलेजन से बने होते हैं, और वाल्व को सील करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं, जबकि जख्म त्वचा को ठीक करता है और पुनर्निर्माण करता है। यहां तक ​​कि चिकनी निशान आमतौर पर कुछ हद तक दिखाई देते हैं, क्योंकि उनके पास सामान्य त्वचा की छिद्र नहीं होती है। हालांकि, कुछ निशान मूल रूप से अधिक स्पष्ट होते हैं, और यह घाव में छोड़े गए कोलेजन की मात्रा के कारण होता है। एक बार घाव ठीक होने के बाद, कोलेजनेज नामक एंजाइम कोलेजन को तोड़ देता है ताकि केवल एक बहुत ही पतली परत बनी रहे। अगर कोलेजन बहुत अधिक हटा दिया जाता है, तो आसपास की त्वचा के संबंध में निशान कम हो सकता है। हालांकि, अगर शुरू करने के लिए बहुत अधिक कोलेजन बनाया गया है, तो कोलेजन का एक अतिरिक्त छोड़ दिया जाएगा, यह वास्तव में त्वचा के स्तर से ऊपर निकल सकता है। बहुत कम कोलेजन द्वारा गठित किए गए लोगों को एट्रोफिक निशान कहा जाता है, और अतिरिक्त कोलेजन के उन लोगों को हाइपरट्रॉफिक निशान कहा जाता है।

स्कायर संशोधन सर्जरी इस प्रकार ग्रोपिंग करके निशान को हटाने के लिए कॉस्मेटिक प्रक्रिया का एक प्रकार है। जब हाइपरट्रोफिक निशान के लिए उपयोग किया जाता है, तो शल्य चिकित्सा स्कायर ऊतक को अधिक से हटा देती है और निशान पीछे की त्वचा के साथ चिकनी होने के लिए रखता है। इसे एक्सीजन स्कायर कहा जाता है। पंच दमन नामक उत्तेजना का एक प्रकार गहरे मुँहासे के निशान के लिए है। यह प्रक्रिया स्कायर को बिल्कुल हटा देती है, और सर्जन सिवनी एक साथ एक समान और समान निशान बनाने के लिए घाव के किनारों को एक साथ जोड़ता है।

Subcision, atrophic निशान के लिए बनाया वसा और अन्य पदार्थों का उपयोग कर निशान के तहत अवसाद को भरने के लिए स्तर बनने के लिए एक प्रक्रिया है। Subcision भी निशान ऊतक से त्वचा ऊतक की जुदाई खून बहना के लिए अनुमति देने के लिए शामिल हो सकता है संयोजी ऊतक बनाने और निशान उठाने। दोनों प्रक्रियाओं हमेशा लाइसेंस प्राप्त पेशेवरों द्वारा किया जाता है और मरीज को एक आउट पेशेंट के आधार पर स्थानीय या सामान्य संज्ञाहरण के तहत हो सकता है।

सर्जरी निशान संशोधन के प्रभाव सूजन और चोट में शामिल हैं, और रोगियों को ठीक करने के लिए एक या दो सप्ताह तक लग सकते हैं, आकार प्रक्रिया पर निर्भर करता है, और उपचार की गहराई, और एक ही मरीज में। परिणाम बहुत अच्छे हो सकते हैं, हालांकि निशान को भरने वाले कुछ इंजेक्शन के प्रभाव स्थायी नहीं हो सकते हैं। संभावित दुष्प्रभावों में संक्रमण, सूजन, और संज्ञाहरण के प्रति प्रतिक्रियाएं शामिल हैं।

मुँहासे के निशान को कम करने के लिए कई प्रक्रियाएं हैं जो प्लास्टिक सर्जन या त्वचा विशेषज्ञ के साथ परामर्श एक आवश्यक पहला कदम है। कई प्रथाओं को विशेष रूप से एक प्रकार के निशान के अनुरूप बनाया जाता है, और किसी अन्य प्रकार पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, गहन मुँहासा निशान के लिए आमतौर पर उत्सर्जन बेकार होता है, जहां पंच के दमन के उत्कृष्ट परिणाम होते हैं। निशान संशोधन सर्जरी की प्रक्रियाओं के बारे में याद रखने की एक और बात, क्योंकि यह यथार्थवादी उम्मीदों को बनाए रखना है। यह निशान की उपस्थिति को कम करने के लिए एक उपयोगी उपकरण हो सकता है, लेकिन निशान को पूरी तरह खत्म करना असंभव है। अन्य निशान संशोधन तकनीकों के संयोजन में उपयोग किए जाने पर एक्सीशन और सबसिजन अक्सर अधिक प्रभावी होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मेकअप के साथ मुँहासे कवरमेकअप के साथ मुँहासे कवर
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
बर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करेंबर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करें
» » निशान संशोधन सर्जरी मुँहासे निशान को कम कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com