ओपॉसम आक्रामक या खतरनाक हैं?

ओपॉसम आक्रामक या खतरनाक हैं?

ऑपॉसम, ऑर्डर के जानवर डेडेलफिमोरफिया, बेहद निराशाजनक प्राणी हैं और, हालांकि यह पहले ऐसा नहीं लग सकता है, वे आक्रामक नहीं हैं बिलकुल नहीं उस ने कहा, दुर्लभ मौकों पर, कुछ ओपॉसम लोग या कुछ जानवरों पर हमला करते हैं, खासकर जब उन्हें कुछ खतरनाक खतरे के खिलाफ खुद को बचा लेना चाहिए।

जबकि वे मनुष्यों या हमारे पालतू जानवरों के लिए गंभीर खतरा नहीं बनाते हैं, तो एक ओपॉसम काफी नुकसान पहुंचा सकता है। इसी कारण से, विशेषज्ञ पशु के इस लेख में, हम बताएंगे कि क्या ओपॉसम आक्रामक या खतरनाक हैं , iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: हत्यारे व्हेल हत्यारे हैं?
सूची

हमला या रक्षा?

यदि आपको अपने प्राकृतिक आवास में एक ओपॉसम मिलता है, तो सबसे पहले आप डर सकते हैं कि यह एक खतरनाक जानवर है। इसका आकार मध्यम आकार के कुत्ते के समान है, इसमें है 50 बहुत तेज दांत और कठिन नाखूनों को फाड़ने में सक्षम शक्तिशाली नाखून। इसी कारण से, अगर ओपॉसम को धमकी दी जाती है, तो यह गंभीर परिणामों के साथ आक्रामक हो सकता है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक ओपॉसम एक इंसान के साथ टकराव से बचने से टकराव से बचेंगे , हमारे आकार के कारण, हम एक भयानक शिकारी होंगे। वास्तव में, मृत खेलना एक जीवित रणनीति है जो परंपरागत रूप से ओपॉसम से जुड़ा हुआ है। यह प्रतिबिंब कुछ मिनटों से एक घंटे तक चल सकता है। लेकिन अगर हम उसे परेशान करने और उसे हमला करने का फैसला करते हैं, यह हमला कर सकता है.

घरेलू या खतरनाक जानवर?

यद्यपि ओपॉसम मनुष्यों के लिए शायद ही कभी खतरनाक हैं, सच्चाई यह है कि यह एक है बिल्लियों के लिए घातक शिकारी . ये जानवर आमतौर पर घरों, बगीचों, चिकन कॉप्स और हमारे पालतू जानवरों के लिए भोजन की खोज में सक्षम क्षेत्रों में तोड़ते हैं, और जब उन्हें सीधे हमला किया जाता है, तो वे उत्सर्जित होते हैं सीटी और snarls धमकी दे रहा है . वह तब होता है जब वे सीधे अपने दांतों के साथ हमला करते हैं।

विपक्षी हमले दुर्लभ होते हैं, लेकिन वे उस कारण से होते हैं, एक पालतू जानवर के रूप में एक आदर्श होने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है . इसके अलावा, किसी अन्य प्रकार के मर्सिपियल की तरह, ओपॉसम इंसानों को बीमारियों को संक्रमित करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, जिसे "ज़ूनोसिस" कहा जाता है। कुछ सबसे अधिक बीमारियों में से हम तपेदिक, लेप्टोस्पायरोसिस या कोसिडियोसिस को हाइलाइट कर सकते हैं।

इसी कारण से, यदि आप पालतू जानवर के रूप में एक संपत्ति चाहते हैं (पालतू जानवर होने के बावजूद और अपने प्राकृतिक आवास में रहना चाहिए) तो इसे लेने के लिए मत भूलना पशु चिकित्सक विदेशी जानवरों में विशिष्ट एक पूर्ण स्कैन करने के लिए।

घरेलू या खतरनाक जानवर?

Opossums के कारण रोग




जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, ओपॉसम मनुष्यों को बीमारियों को प्रसारित करने में सक्षम हैं, बल्कि हमारे पालतू जानवरों के लिए भी। वे वाहक हो सकते हैं टिक्स, जूँ, पतंग और fleas. यह कुत्तों और बिल्लियों को जोखिम में डालता है, क्योंकि बदले में, ये परजीवी अधिक बीमारियों के वाहक हो सकते हैं।

कुछ देशों में ओपॉसम को वास्तविक कीट और सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या माना जाता है, इसलिए, ऐसे विशेष पेशेवर हैं जो इन मर्सपियल्स की उपस्थिति से घरों को बहाल करने के लिए समर्पित हैं।

Opossums की रात की आदतें

Opossums रात के जानवर हैं और तोड़ने के लिए जाते हैं कचरा बाहर या मृत जानवरों को खाओ . ऐसे कारण ओपॉसम रेबीज के लिए प्रवण होते हैं। हालांकि वे इस बीमारी से जुड़े नहीं हैं, सच यह है कि एक संभावना है कि वे रेबीज अनुबंध कर सकते हैं . यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ओपॉसम या उनकी सहज आदतों की उपस्थिति जरूरी नहीं है कि वे इस गंभीर बीमारी से अनुबंध करें, हालांकि, यह संभावना है कि इन जानवरों को परेशान करने से पहले मूल्यांकन किया जाना चाहिए।

Opossums की रात की आदतें

वर्जीनिया के अमेरिकी ओपॉसम या ओपॉसम

वर्जीनिया का अमेरिकी ओपॉसम या ओपॉसम एकमात्र ओपॉसम प्रजाति है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में जंगली में रहता है। उनका आकार एक छोटी बिल्ली के समान होता है और वे आमतौर पर घरों के पिछवाड़े में प्रवेश करते हैं, जो पालतू जानवरों और मनुष्यों के लिए संभावित खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसी तरह, वे भी कर सकते हैं पशुधन और फसलों को धमकाएं किसानों के कारण उनके आहार में मकई या पोल्ट्री शामिल हो सकती है। यही कारण है कि वे अक्सर मुर्गियों, टर्की और बतखों को मार देते हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ओपॉसम आक्रामक या खतरनाक हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
यौन निराश कुत्तायौन निराश कुत्ता
डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
डर के साथ आक्रामक कुत्तोंडर के साथ आक्रामक कुत्तों
अपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरेअपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरे
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
Extremadura में पीपीपीExtremadura में पीपीपी
(टेस्ट) न तो बिल्लियों और न ही कुत्तों: आप ओपॉसम्स के बारे में कितना जानते हैं?(टेस्ट) न तो बिल्लियों और न ही कुत्तों: आप ओपॉसम्स के बारे में कितना जानते हैं?
» » ओपॉसम आक्रामक या खतरनाक हैं?
© 2022 TonMobis.com