ओपॉसम पाउच क्या है?

मेक्सिको में, वर्तमान में केवल एक मर्सिपियल है, ओपस्सम

, जो सभी की तरह मालिक है धानी एक बैग जो महिलाओं के पेट में है और जिसे कहा जाता है marsupio . marsupio इसमें युवाओं का आवास, सुरक्षा और स्तनपान कराने का कार्य है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

Opossums और उनके थैली

मर्सपियल्स के सभी संतान, साथ ही साथ Tlacuaches या opossums , वे पैदा हुए हैं लेकिन अभी तक पूरी तरह से विकसित नहीं हुए हैं। अपने स्वयं के माध्यम से वे जाते हैं मर्सपियल पाउच या पाउच हमने कहा कि महिलाओं के पेट का पेट होता है और वहां वे निप्पल पाएंगे जिनसे वे चूसते हैं। बैग के अंदर मौजूद पसीने ग्रंथियों के स्राव के कारण आम तौर पर एम्बर रंगीन मसूपियो से घिरे बाल होते हैं।

धानी बैग opossums के बारे में 10 सेमी लंबे होते हैं और मुलायम बालों के अन्दर तीन अलग क्षेत्रों, एक पृष्ठीय क्षेत्र, एक है कि छाती और पेट में स्थित है और अन्य पार्स pudendal बुलाया तंत्र के पास स्थित अधिकारी है जननांग। ये धानी बैग खोला या इच्छा महिला पर बंद हुआ, क्योंकि वे जब बंद कर दिया एक दबानेवाला यंत्र अनुबंधित किया जाता है हो सकता है। यह तापमान और समय को विनियमित करने के aprto आराम करने और थैली खोलने भ्रूण और अधिक आसानी से प्रवेश करने के लिए कार्य करता है।

opossums वयस्कों को सर्वव्यापी जानवर माना जाता है क्योंकि वे सभी प्रकार के भोजन खाते हैं। वे मेक्सिको के उष्णकटिबंधीय और समशीतोष्ण क्षेत्रों में पाए जाने वाले अर्बोरियल स्तनधारी हैं।




वे फल, अंडे, कीड़े, सरीसृप, उभयचर, सब्जियां, मीट इत्यादि का उपभोग कर सकते हैं। आज भी, मानव अपशिष्ट को खाते हैं ताकि acostmbran नाली, गड्ढों की भराई, स्कूलों, घरों अलमारियाँ में दिखाई देते हैं क्योंकि चूहों और चूहों के बाद पशुओं कि सबसे अच्छा आदमी के पास जीवन के लिए अनुकूल होते हैं। । वे ऐसे जानवर हैं जिन्हें लगभग भिन्नता का सामना नहीं हुआ है और उनकी उत्पत्ति साठ मिलियन वर्ष तक जाती है।

Opossums या opossums का गर्भावस्था

ओपॉसम की गर्भावस्था में कोई प्लेसेंटा नहीं है। गर्भावस्था की अवधि गर्भाशय के अंदर ढाई दिन तक चलती है। तब जानवर पाउच के अंदर विकसित हो गया है। यह स्तनधारियों के बीच छोटी अवधि के प्रजनन वाले जानवरों में से एक है। यह विज्ञान के लिए एक दिलचस्प तथ्य नहीं है क्योंकि छोटी गर्भधारण अवधि के कारण विभिन्न अध्ययनों को संतानों के विकास को देखकर देखा जा सकता है।

जन्म के समय पिल्ले, बहुत छोटे, madre.Al जन्म का वजन लगभग भ्रूण करता है के 1% से अधिक नहीं है कोई 1 ग्राम और एक पूर्ण कूड़े की तुलना में अधिक हैं, हालांकि पूर्व सदस्यों पर्याप्त विकास किया है और थोड़ा पंजे के अधिकारी है कि वे योनि से मर्सपियल बैग में जाने की अनुमति दें। वे बच्चे वाहक है, जो मां के स्तन से जुड़ी दूध पिलाना शुरू हो जाएगा जब तक क्रॉल कोट मां ले रहे हैं। इसके अलावा युवा दूध पिलाना में वहाँ बाहरी खतरों (शिकारियों) से सुरक्षित हैं और जब तक युवा पूरी तरह से विकसित कर रहे हैं और दूध छुड़ाना कर सकते हैं उचित तापमान बनाए रखने के सकता है।

Tlacuaches `पाउच में बच्चे कितने हैं?

वह समय जब युवा त्लाकूआच के थैले में होते हैं तो वेरिएबल होते हैं। यह कई कारकों पर निर्भर करेगा, एक कूड़े में संतान की संख्या से, प्रति वर्ष लिटर की संख्या, मां का वजन इत्यादि। लगभग स्तनपान की अवधि दो महीने है।

फिर बच्चा ओपस्सम , धीरे-धीरे, जब तक वे अंततः मर्सपियल बैग छोड़ देते हैं, तब तक वे अपनी मां के दूध पर कम भोजन करेंगे। मर्सपियल पाउच बहुत लचीला है, जो युवाओं को बढ़ने की अनुमति देता है और स्तनपान कराने की अवधि के दौरान इसके अंदर रहता है। जब मादा अपनी संतान को दूध देती है, तो पाउच आकार में कम हो जाता है, हालांकि यह गर्भवती होने से पहले उतनी बड़ी नहीं होगी। पिल्ले आम तौर पर मर्सपियल बैग छोड़ने के चार महीने बाद मां के साथ रहते हैं। उनके पास जंगली में सामान्य रूप से चार से छह साल तक जीवन होता है। नर, महिलाओं को फैलाने के बाद, अलग और अपने संतान को नहीं जानते।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की Urogenital प्रणालीकुत्ते की Urogenital प्रणाली
भिक्षु तोते हिलना बंद नहीं करता हैभिक्षु तोते हिलना बंद नहीं करता है
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
GuanacoGuanaco
कंगारू का बैग क्या है?कंगारू का बैग क्या है?
प्लैटिपस के बारे में जिज्ञासाप्लैटिपस के बारे में जिज्ञासा
हॉम्स्टर की रचनात्मक विशेषताओंहॉम्स्टर की रचनात्मक विशेषताओं
मोनिटो डेल मोंटेमोनिटो डेल मोंटे
LlacaLlaca
क्या हुआ, क्या हुआ, चलो `अरे` चलो? मेडेलिन में वे ओपॉसम की हत्या जारी रखते हैंक्या हुआ, क्या हुआ, चलो `अरे` चलो? मेडेलिन में वे ओपॉसम की हत्या जारी रखते हैं
» » ओपॉसम पाउच क्या है?
© 2022 TonMobis.com