अपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरे

अपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरे

यह इस देश में बहुत सामान्य है, हालांकि यह बीमार होने पर अपने कुत्तों को आत्म-औषधि के लिए पूरी तरह से अव्यवस्थित है। यद्यपि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं, अपने स्वास्थ्य को गंभीर नुकसान पहुंचाने के अलावा, अपने कुत्ते को मानव दवाएं प्रदान करना बहुत खतरनाक है, आपको बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि आप अपने पालतू जानवर की मौत भी कर सकते हैं। नीचे मैं आपके कुत्ते और इसके संभावित परिणामों के लिए स्व-दवा के खतरों की व्याख्या करता हूं।

आपको पता होना चाहिए कि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आपका कुत्ता बीमार है तो आपको अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जाना चाहिए। एक विश्लेषण या जांच के माध्यम से वह किसी को भी बेहतर तरीके से जानता होगा कि उसे ठीक करने में सक्षम होने के लिए आपको क्या आपूर्ति करनी चाहिए। यदि आप इसे देखते हैं और अपने पालतू जानवर को स्वयं से दवा लेने का फैसला करते हैं, तो आप अपनी मृत्यु के लिए भी बहुत बड़ी क्षति का कारण बन सकते हैं। जो दवाएं आप लेते हैं, वे मनुष्यों के लिए विशिष्ट हैं और आपको उन्हें अपने कुत्ते को नहीं देना चाहिए।




आत्म-औषधि कुत्ता

यह सच है कि मनुष्यों के लिए कुछ दवाएं हैं जो पशु चिकित्सक अक्सर जानवरों के साथ उपयोग करते हैं। यद्यपि यह सच है, यह विशेषज्ञ होना चाहिए जो निर्धारित करता है कि आपके कुत्ते के विचारों के कारण आपका कुत्ता क्या ले सकता है। स्व-दवा के समय मालिकों द्वारा अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले दवाएं इबुप्रोफेन और पैरासिटामोल हैं।

इबुप्रोफेन के मामले में, दवाओं की एजेंसी दृढ़ता से इसे कुत्तों के साथ इस्तेमाल करने से हतोत्साहित करती है क्योंकि यह पूरी तरह से contraindicated है और आपके स्वास्थ्य और शरीर को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। पेरासिटामोल के खिलाफ, इसमें कुछ घटक हैं जो सहन कर सकते हैं। वैसे भी, मैं फिर से दोहराता हूं कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह पशुचिकित्सा है जो वह है जो आपके कुत्ते को चिकित्सकीय रूप से निर्धारित करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है
एक कुत्ता होने के लाभएक कुत्ता होने के लाभ
मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार है
अपने कुत्ते को सामयिक दवाएं कैसे दें?अपने कुत्ते को सामयिक दवाएं कैसे दें?
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएंकुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएं
क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?
खतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिमखतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिम
» » अपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरे
© 2022 TonMobis.com