कैसे मेरा हम्सटर स्नान करने के लिए?

कैसे मेरा हम्सटर स्नान करने के लिए?

प्रकृति से, हैम्स्टर बहुत साफ और स्वच्छ जानवर हैं। बिल्लियों की तरह, वे अपने दिन के 20% से अधिक अपनी त्वचा को तैयार करते हैं। उनके लिए, यह उनके दैनिक दिनचर्या का हिस्सा है, और सौंदर्य प्रसाधन का कार्य, एक प्रतीक है कि वे हर तरह से अच्छा महसूस करते हैं।

जिस तरह से हैम्स्टर खुद को साफ करते हैं, वह इतना प्रभावी होता है, वास्तव में उन्हें स्नान करने के लिए जरूरी नहीं है। वास्तव में, उन्हें पानी में डुबोना या "उन्हें स्नान देना" उनके लिए बहुत सही और स्वस्थ नहीं है।

हालांकि, अगर जानवर बहुत गंदा है, तो विशेष स्नान हैं जिन्हें हम उन्हें गंदगी हटाने के लिए दे सकते हैं। Iquest- क्या आपके पास एक हम्सटर है, या तो लंबे या छोटे बाल के साथ, और आपको क्या लगता है कि आपको स्नान की ज़रूरत है? ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और आपको पता चलेगा कैसे अपने हम्सटर स्नान करने के लिए.

आपको भी रुचि हो सकती है: कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?

मेरी छोटी बालों को स्नान करने के लिए?

जैसा ऊपर बताया गया है, नियमित रूप से आपके हम्सटर को स्नान करने की अनुशंसा नहीं की जाती है। इसका कारण यह है कि जब बड़ी मात्रा में पानी के अधीन होता है तो हम इसे हटा देंगे प्राकृतिक तेल जो आपकी त्वचा की रक्षा करते हैं और यह शरीर के तापमान नियामकों के रूप में भी कार्य करता है iexcl-Yes, प्रकृति बहुत बुद्धिमान है!

यदि यह बहुत गंदा है या आपके त्वचा का पालन करने वाले अवशेष हैं तो आप इसे हर 2 या 3 सप्ताह में स्नान कर सकते हैं। यह एक विशेष प्रकार का बाथरूम होगा, आपके पास कई विकल्प हैं। यदि आपका हम्सटर छोटा बाल है तो आपको इसके साथ कम समस्याएं मिलेंगी क्योंकि इसके अलावा बालों का परिवर्तन इतना नाटकीय नहीं होगा, लेकिन यदि आपके लंबे बाल हैं, तो आप अपने कोट को मुलायम और प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश के साथ ब्रश करने का प्रयास कर सकते हैं।

मेरी छोटी बालों को स्नान करने के लिए?

हैम्स्टर के लिए तीन प्रकार के स्नान:

हैमस्टर कितने नाजुक जानवर हैं, वहां तीन विशिष्ट प्रकार के स्नान होते हैं जिन्हें हम कर सकते हैं। तीन विकल्पों की खोज करें और तय करें कि आपके पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा क्या है:

1 - सूखी स्नान

एक पालतू जानवर की दुकान पर जाएं और उन्हें आपको देने के लिए कहें शुष्क स्नान के लिए शैम्पू कृंतक के लिए विशेष। सुपरमार्केट में दिखाई देने वाले किसी भी उत्पाद का उपयोग न करें, कोई विकल्प नहीं है। घर वापस, एक छोटा तौलिया लें, उदाहरण के लिए हम अपने हाथों को सूखा या थोड़ा बड़ा करने के लिए उपयोग करते हैं, और ध्यान से अपने हम्सटर रखें।

सिर को छोड़कर पूरे शरीर में शैम्पू के साथ छिड़कना, हम आंखों, नाक, कान और मुंह की देखभाल करना चाहते हैं। मुलायम ब्रिस्टल के साथ एक ब्रश का प्रयोग करें और इसे एक अच्छी और नाजुक मालिश दें, जो सभी शैम्पू को समान रूप से फैलाने में मदद करता है। बालों के लिए और उसके खिलाफ दोनों करो ताकि थोड़ा, थोड़ा सा, सभी गंदगी अवशेषों को खत्म करें और उत्पाद।

वहाँ भी हैं हैम्स्टर के लिए गीले पोंछे.

2 - रेत स्नान




यह विकल्प आपके लिए सबसे सरल है और आपके पालतू जानवरों के लिए कम से कम तनावपूर्ण है। यह हैम्स्टर के लिए बुलबुला स्नान संस्करण है। अपने पालतू जानवर के घर के अंदर रेत का एक बड़ा कंटेनर रखें (आप इसे एक ही पालतू जानवर की दुकान में खरीद सकते हैं), यह इतना बड़ा होना चाहिए ताकि आपका हम्सटर अंदर आ सके और आरामदायक महसूस कर सके, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं, इसलिए नहीं घर में फिट

यह एक कारण है कि आपको अपने पालतू जानवर को एक अच्छा घर क्यों देना चाहिए। आपका हम्सटर रेत में भिगोना पसंद करेगा और यह आपकी त्वचा पर किसी भी गंदगी को हटाने का एक शानदार तरीका होगा। आप किसी भी सुपरमार्केट में कंटेनर खरीद सकते हैं।

यह न भूलें कि रेत कृन्तकों के लिए विशिष्ट होनी चाहिए (चिंचिला के लिए रेत बहुत अच्छी तरह से काम कर सकते हैं) और यह निर्जलित होना चाहिए।

YouTube पर @JoJo की छवि:

3 - पानी के साथ स्नान

यह होगा सभी का अंतिम विकल्प , एक जिसे आप केवल तभी उपयोग करेंगे जब आपका हम्सटर रेत में रूचि नहीं रखता है, शैम्पू को सूखा करने के लिए एलर्जी है या इसे संभालने पर बहुत परेशान हो जाता है। समाप्त करने और अपने हम्सटर को स्नान करने के बारे में जानने के लिए, पानी के साथ स्नान का उपयोग करें:

आपको एक कंटेनर चुनना चाहिए जो बहुत गहरा नहीं है और हमेशा गर्म तापमान पर पानी रखें। अपने हम्सटर के सिर को गीला करने से बचें और पूरी प्रक्रिया को यथासंभव धीरे-धीरे करें क्योंकि यह आपके पालतू जानवरों के लिए तनावपूर्ण हो सकता है।

साबुन या शैम्पू के लिए, एक है जो हैम्स्टर या कृंतक के लिए विशेष है। इसे पानी में बहुत लंबा मत छोड़ो, उस समय का लाभ उठाने का प्रयास करें। जब स्नान खत्म हो जाता है, तो तुरंत अपने हम्सटर को तौलिये से सूखाएं और इसे आरामदायक और गर्म रखें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे मेरा हम्सटर स्नान करने के लिए? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
एक बिल्ली को स्नान करने के लिए कबएक बिल्ली को स्नान करने के लिए कब
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
» » कैसे मेरा हम्सटर स्नान करने के लिए?
© 2022 TonMobis.com