कैनिन प्रशिक्षण schutzhund

कैनिन प्रशिक्षण Schutzhund

Schutzhund या आईपीओ (जर्मन शब्द इंटरनेशनल प्रफुंग्स ऑर्डनंग के लिए संक्षिप्त नाम) है एक कुत्ते का खेल सुरक्षा कुत्तों के लिए . शूत्ज़ुंड शब्द जर्मन मूल का है और शाब्दिक अर्थ है "सुरक्षा कुत्ता"। मूल रूप से एक परीक्षण में मदद करने के स्वभाव और जर्मन शेफर्ड की क्षमताओं का आकलन के रूप में डिजाइन, खेल विभिन्न नस्लों की कुत्तों के प्रशंसकों के बीच लोकप्रियता हासिल की है, और अब यह उन सभी कि एफसीआई के अनुसार काम कर परीक्षण की आवश्यकता होती है ।

इस खेल का इरादा कुत्तों की खुफिया और कामकाजी क्षमता का प्रदर्शन करना है। इसलिए, प्रतियोगिताओं के दौरान मानसिक और भावनात्मक स्थिरता, संरचनात्मक दक्षता, प्रशिक्षण, घर्षण क्षमता, प्रतिरोध, काम करने की इच्छा और कुत्तों का साहस परीक्षण में डाल दिया जाता है। यदि आप रुचि रखते हैं, तो ExpertoAnimal के लेख में हम इसकी जानकारी का विस्तार करने जा रहे हैं कुत्ते प्रशिक्षण Schutzhund.

भले ही मूल इरादा कुत्तों को परीक्षण में डालना है, फिर भी प्रतियोगिताओं के दौरान कुत्ते गाइड और प्रशिक्षकों को परीक्षा में डाल दिया जाता है। इसके अलावा, विभिन्न क्लबों और यहां तक ​​कि देशों के प्रशिक्षकों की क्षमता का परीक्षण किया जाता है, क्योंकि स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय शूत्ज़ुंड चैंपियनशिप हैं। कई देशों में एक राष्ट्रीय शूत्ज़ुंड टीम है, जो इस अनुशासन के सर्वोत्तम कुत्ते-गाइड द्विपदीय से बना है।

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: कैनाइन खेल
सूची

Schutzhund की आदत नस्लों

20 वीं शताब्दी की शुरुआत के दौरान, जर्मन चरवाहों को एक ही उद्देश्य से लाया गया: होना काम करने वाले कुत्ते . हालांकि, एक समांतर प्रवाह उभरा जिसमें उन्होंने इस दौड़ की महान क्षमताओं का प्रदर्शन करने की कोशिश की। केवल प्रतियां जो स्कूट्ज़ुंड को सही ढंग से विकसित करती हैं उन्हें पुन: उत्पन्न करने की अनुमति थी।

वर्तमान में यह अब एक आवश्यक आवश्यकता नहीं है, हालांकि, यह एक ऐसा अभ्यास है जो जर्मनी में स्मार्ट और कुशल नमूने के साथ गिनती जारी रखने के लिए विकसित किया जा रहा है।

Schutzhund के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल नस्लों निम्नलिखित हैं:

  • जर्मन चरवाहा
  • बेल्जियम चरवाहा मालिंस
  • rottweiler
  • डॉबर्मन पिंसर
  • विशाल schnauzer
  • बॉक्सर
  • अमेरिकी बुलडॉग
  • अन्य लोग

Schutzhund के चरण




इस खेल में तीन अलग-अलग स्तर हैं, जो तीन खिताब जीते हैं:

  • एसएचएच 1, जो प्रारंभिक स्तर है
  • एसएचएच 2, जो औसत स्तर है
  • एसएचएच 3, जो उन्नत स्तर है

यह प्रतियोगिता कुत्तों की प्रतिक्रिया, गति और स्थिरता की गति, कुत्तों की क्षमताओं और चरित्र का परीक्षण करने की गति का आकलन करती है। हालांकि, Schutzhund के तीन वर्गों में, सभी कुत्तों को किसी भी स्तर में भाग लेने में सक्षम होना चाहिए:

  • कैनिन आज्ञाकारिता : अपने प्रशिक्षक के संकेतों के प्रति कुत्ते की संवेदनशीलता और जानवरों की प्रभावशीलता के आदेशों का अनुपालन करने के लिए एक उत्साही और उत्साही तरीके से मूल्यांकन किया जाता है।
  • ट्रैकिंग : जहां कुत्ते की सघनता, एकाग्रता और दृढ़ता की क्षमता का आकलन किया जाता है, साथ ही साथ आपके प्रशिक्षक के साथ काम करने की इच्छा भी होती है।
  • सुरक्षा / रक्षा : विशेष परिस्थितियों की एक श्रृंखला के तहत अपने कोच द्वारा दिए गए आदेशों से लड़ने, साहस, आत्मविश्वास और आज्ञाकारिता की इच्छा का मूल्यांकन किया जाता है। Schutzhund प्रशिक्षण का यह हिस्सा एक अनुभवी पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए। सुरक्षा और रक्षा में खराब शिक्षा के मालिक के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
Schutzhund के चरण

Schutzhund के निरीक्षण

उपर्युक्त से परे, इस खेल में न केवल कुत्ते और उनके कोच शामिल हैं, बल्कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। न्यायाधीश और अतिरिक्त प्रतियोगिता का।

यह अनुशासन स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय घटनाओं के साथ दुनिया भर के दर्जनों देशों में प्रचलित गतिविधि के रूप में विकसित हुआ है। Schutzhund निस्संदेह एक बहुत प्रतिस्पर्धी खेल है। अन्य कुत्ते के खेल जो आपकी रुचि रखते हैं वे चपलता या कैनिक्रॉस हैं।

Schutzhund के निरीक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनिन प्रशिक्षण Schutzhund , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?
कुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षाकुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षा
क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तों
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहासगाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्लएपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल
वैलेंसिया में चपलता क्लबवैलेंसिया में चपलता क्लब
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
Vitalcan प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रायोजकVitalcan प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रायोजक
» » कैनिन प्रशिक्षण schutzhund
© 2022 TonMobis.com