मैं अपने कुत्ते को कार यात्रा का आनंद कैसे ले सकता हूं?

मैं अपने कुत्ते को कार यात्रा का आनंद कैसे ले सकता हूं?
सीसी छवि: मैट

कुत्ते जिन्हें कार से यात्रा करने में कठिनाई होती है, आमतौर पर दो श्रेणियों में आती हैं, जिनके पास "गति बीमारी" (आंदोलन के कारण समस्याएं) और वाहनों में यात्रा करने से डरते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए, कुत्तों के लिए यात्रा करने के लिए सबसे अच्छा है जब वे अभी भी पिल्ले हैं।

पिल्ले, साथ ही साथ बच्चे वयस्कों की तुलना में तेज़ी से चक्कर आते हैं, अधिकतर क्योंकि उनके कान की आंतरिक संरचना, जो संतुलन को नियंत्रित करती है, अभी तक पूरी तरह से विकसित नहीं हुई है। अंततः कई कुत्ते इस समस्या को दूर करने में सक्षम होंगे, लेकिन यदि आपका कुत्ता यात्रा करते समय डोल या उल्टी करना शुरू कर देता है, तो कुछ कदम उठाए जा सकते हैं जिन्हें आप ठीक कर सकते हैं:

सबसे पहले, अपने कुत्ते के भोजन और पानी को प्रत्येक से कुछ घंटों तक सीमित करें यात्रा. अपनी कार की खिड़कियों को थोड़ा कम करें ताकि ताजा हवा आ जाए, इस प्रकार सुखद तापमान और सामान्य वायु दाब को बनाए रखा जा सके। अपने कुत्ते को अपने पिंजरे में जा रहा है के आदी हैं, और फिर, पिंजरे में बैठते हैं, जबकि कार में (शायद पारित एक मजेदार खिलौना उसे विचलित कर सकते हैं) एक बार आप उस के साथ सहज महसूस कर रहे हैं, तो आप ब्लॉक के चारों ओर ले जा सकते हैं। उसे हर सफल यात्रा से स्नेह और शब्दों के साथ दिखाना याद रखें, याद रखें कि यदि आप इसके बारे में सकारात्मक हैं, तो वह भी सकारात्मक होगा। इसके बाद आप इसे देखते हुए अपने यात्रा की अवधि को धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं। यदि आपको इसके बाद भी समस्याएं हैं तो आपको परामर्श लेना चाहिए पशु चिकित्सक गति बीमारी के लिए दवाओं के बारे में।




पिल्ले और वयस्क गाड़ी के अंदर गति बीमारी या बुरे अनुभवों के साथ पिछले अनुभवों से ड्राइविंग के डर विकसित कर सकते हैं, जैसे कि दुर्घटनाएं या यात्रा के अंत में वे पशु चिकित्सक तक पहुंचे और उनके पास अच्छा समय नहीं था। सभी व्यवहारिक समस्याओं की तरह, कार कुत्ते का आनंद लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने का पहला कदम पशुचिकित्सा से बात करना है, चाहे वह पिल्ला हो या एक पुराना कुत्ता हो। चिकित्सा समस्याएं कई व्यवहारिक समस्याओं का स्रोत हैं, और यदि आप अपने पालतू जानवरों को परेशान करते हैं तो स्वास्थ्य स्थिति होने पर आप उन्हें बदलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।

जब भी आप एक यात्रा समाप्त करने, या तो ब्लॉक या एक घंटे के आसपास, हमेशा अच्छा करने के लिए कार से उतर पाने के लिए है कि तथ्य यह है कि यात्रा गंतव्य कुछ सकारात्मक है संबंधित है, उसके साथ खेलने की कोशिश, उसे पसंदीदा खिलौना दे या ।

अगर आपके कुत्ते को अभी भी समस्याएं हैं, तो आपको पशु चिकित्सक या प्रशिक्षक से मदद की आवश्यकता हो सकती है, कुछ मामलों में पशु चिकित्सक पुराने व्यवहार और पीछे के डर को रोकने में आपकी मदद के लिए एंटी-चिंता दवाओं की सिफारिश कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्सकार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्स
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
कार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचेंकार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचें
कुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँ
विमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँयात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ
एक कुत्ते पिंजरे के उपयोगएक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
कार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचेंकार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचें
» » मैं अपने कुत्ते को कार यात्रा का आनंद कैसे ले सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com