एक Weimar braco प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ

एक वीमर ब्राको प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ

Weimar ब्राको , या Weimaraner, आकर्षक उपस्थिति का एक जर्मन दिखने वाला कुत्ता है, शिकार के लिए उपयुक्त है, लेकिन एक साथी जानवर के रूप में भी उत्कृष्ट है, वफादारी और स्नेह को उनके स्वामी को दिखाया गया है। यह अपरिपक्वता वाला एक कुत्ता है जो उदाहरण के लिए, एजिलिटी प्रतियोगिताओं में अपने कौशल की रक्षा या प्रदर्शन के लिए अपने कौशल उधार देने के लिए घर जैसा बनने की अनुमति देता है। हालांकि, यह कुत्ते की इस नस्ल के व्यक्तित्व और व्यक्तित्व के बारे में पूर्ण ज्ञान होना जरूरी है, ताकि यह एक अच्छा साथी बन जाए।

उपर्युक्त सभी के लिए, विशेषज्ञों के लिए हम आपसे बात करना चाहते हैं एक वीमर ब्राको ट्रेन कैसे करें . सही मार्गदर्शन के साथ, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि ब्रैको कुत्ते का प्रकार है या नहीं, जिसे आप अपनाने के लिए देख रहे हैं, या आप घर पर पहले से मौजूद चीज़ों के बारे में और जान सकते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप में रुचि भी हो सकती है: एक schnauzer प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ

एक छोटा इतिहास

Weimaraner, ग्रे घोस्ट के रूप में भी जाना जाता है, उसके कोट के रंगों के लिए धन्यवाद, जो ग्रे माउस से चांदी ग्रे तक है, एक है जर्मन मूल की दौड़ का कुत्ता . यह महान ड्यूक कार्ल अगस्त डी वीमर का नाम प्राप्त करता है।

इस दौड़ की उपस्थिति पर, कुछ सिद्धांत जर्मन ब्राको को ग्रे लीथहुंड के वंशज के रूप में ढूंढते हैं, जबकि अन्य इसे सेंट हबर्ट के परिवार में रखते हैं। निश्चित रूप से यह ज्ञात है कि अठारहवीं शताब्दी के अंत में इस नस्ल कुत्ते को उठाया गया था। इस समय वह एक अदालत कुत्ता था, जो केवल पेशेवर प्रशिक्षकों द्वारा उठाया और प्रशिक्षित था, जो कि वीमर ब्राज़ो विकसित होने तक उपयुक्त क्रॉस बनाने के लिए जिम्मेदार थे, जैसा कि हम आज जानते हैं।

यह माना जाता है सबसे पुरानी कुत्ते नस्लों में से एक , विशेष रूप से छोटे बालों की विविधता, हालांकि Weimaraner भी लंबे बाल पेश कर सकते हैं।

एक छोटा इतिहास

वेमर ब्राको के लक्षण

जैसा कि हमने कहा था, कोट छोटा या लंबा हो सकता है , ग्रे के विभिन्न रंगों में। यह एक पतला कुत्ता है, जिसका आकार मध्यम से बड़ा होता है। वह चुस्त और ऊर्जावान है, इसलिए उसका शरीर मांसपेशी है। Weimaraner की सबसे अधिक प्रतिनिधि शारीरिक विशेषताओं में से एक उसके चेहरे में रहता है, जो कि आंखें वयस्क में एम्बर हैं, और पिल्ला में नीली हैं।

जानवर की नाक अत्यधिक विकसित होती है और शिकार के लिए बनाए गए कुत्ते होने के कारण आमतौर पर एक चेतावनी रवैया होता है, जो बिल्लियों और पक्षियों जैसे छोटे जानवरों के लिए खतरनाक हो सकता है, अगर सही ढंग से प्रशिक्षित नहीं किया जाता है। दूसरी तरफ, ब्राको का व्यक्तित्व एनिमेटेड और स्नेही है, जो जुनून, खोज और ट्रैक करने के जुनून के साथ है, इसलिए आपको बहुत सारे शारीरिक व्यायाम की ज़रूरत है , यदि आप एक को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं तो ध्यान में रखने के लिए एक पहलू।

यह आसानी से शहर या ग्रामीण इलाकों में अनुकूल होता है, लेकिन दोनों में आपको रोजाना व्यायाम करने की आवश्यकता होती है ताकि ऊबने न पाए, क्योंकि इससे आप को विचलित करने के लिए विनाशकारी व्यवहार हो सकते हैं। यह एक कुत्ता नहीं है जो निष्क्रिय लोगों के लिए अनुशंसित है या जिनके व्यवसाय उन्हें जानवरों को समय और चलने के लिए समर्पित होने से रोकते हैं।

वे अपने परिवार के लिए बिना शर्त प्यार विकसित करते हैं, इसलिए वे गार्ड कुत्ते के रूप में अच्छे हैं। वे सुरक्षात्मक जानवर हैं जो पैक का हिस्सा बनने का आनंद लेते हैं और महसूस करते हैं कि वे अपने मानव साथी को खुश करते हैं।

वेमर ब्राको के लक्षण

सामान्य सलाह

Weimar ब्रासो प्रशिक्षण यह दृढ़ होना चाहिए लेकिन साथ ही स्नेह से भरा होना चाहिए। दो कारणों से: फर्म, क्योंकि अगर नहीं वे स्पष्ट कर दिया शुरू से ही पशु शासन करता है, इसलिए, यह न मानें कि वह पैक के नेता है, indeseados- और स्नेही व्यवहार विकसित कर सकते हैं के रूप में Braco से निराश किया जा सकता है आसानी से अगर उसे लगता है कि उसे कोई स्नेह नहीं है या उसके बारे में अपेक्षित चीजों को करने में विफल रहता है। इसलिए, यह एहसास है कि यह एक बहुत ही संवेदनशील कुत्ता, जो आप बहुत स्नेह और निष्ठा दे देंगे आसान है, लेकिन यह भी बिना शर्त स्नेह, प्रेम और आप की देखभाल की एक ही राशि की जरूरत है।

दंड, रोना और हिंसा केवल ब्राको को आज्ञा मानने के लिए तैयार नहीं करती है, जिसके कारण दुर्व्यवहार का कारण समझने में सक्षम नहीं होने के कारण जानवर विद्रोही और आक्रामक बन जाता है। यह कभी भी एक विकल्प नहीं होगा, न तो इस दौड़ के साथ और न ही किसी अन्य के साथ, शारीरिक दंड और न ही अपमानजनक सुधार - डर कुत्ते को कुछ भी नहीं सिखाएगा।

वीमर के ब्राको का प्रशिक्षण यह सकारात्मक सुदृढ़ीकरण पर आधारित होना चाहिए , अच्छे व्यवहार और आज्ञाकारिता को पुरस्कृत करना, और अवांछित व्यवहारों को अनदेखा करना, जानवर को उसी क्षण दिखा रहा है कि यह करने के लिए सही तरीका क्या है।

खेल, चलने और मनोरंजन जिसमें वस्तुओं की खोज शामिल है, दोनों जानवरों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसके अलावा दोनों के बीच संबंधों को मजबूत करने में मदद के अलावा। कुत्ते की खुफिया चुनौती उन खेलों के साथ जिसमें आपको स्थिति का विश्लेषण करने की आवश्यकता है, महत्वपूर्ण है।

युवा, यह सिखाने से संबंधित के लिए आवश्यक है बच्चों, लोगों और अन्य जानवरों, दोनों प्राणियों जैसे छोटे शिकार पर विचार उनके मानव साथी की अतिसंरक्षित नहीं बनने के लिए जब वे घर पर दौरा प्राप्त रोकने के लिए। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, हम आपको कुत्ते के सामाजिककरण पर हमारे लेख से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

जैसा कि हमने कहा, शारीरिक व्यायाम दैनिक अभ्यास किया जाना चाहिए, क्योंकि वीमरनेर को अपनी सारी ऊर्जा को निकालने और मन को मनोरंजन करने की आवश्यकता होती है।

सामान्य सलाह

घर पर Weimaraner प्रशिक्षण




आदर्श यह है कि जब कुत्ता अभी भी पिल्ला है, तो वीमर ब्रैकेट को अपनाना है छोटे से प्रशिक्षण के साथ शुरू करें . सिद्धांत रूप में, आपको पिल्ला का पालन करने की आवश्यकता होगी ताकि आप समझ सकें कि उसे क्या चाहिए (बाथरूम में जाना, भूखा होना, खेलना चाहता है आदि)। इस तरह, आप इन बिंदुओं के साथ प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं और उन्हें बाहर निकालने का सही तरीका स्थापित कर सकते हैं: आपकी ज़रूरतें कहां, कहां और क्या खाएंगी, आपके खिलौने क्या हैं।

जमीन सूँघने और घर के आसपास फांसी अक्सर कर रहे हैं संकेत है कि कुत्ते का प्रयास है या कुछ और चाहता है, इसलिए उस समय जब आप अधिक ध्यान देना चाहिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए और एक ही समय में Weimaraner को प्रशिक्षित कर रहे हैं।

यदि आप उसे अपना होमवर्क करके आश्चर्यचकित करते हैं, तो उसे डांट मत दो। इसे उसी पल में बाहर ले जाना बेहतर है ताकि यह वहां जारी रहे। बस समाप्त हो गया, उसे बधाई दी और उसे एक पुरस्कार दिया। इस विधि की पुनरावृत्ति कुत्ते को समझ जाएगी कि यह बाथरूम के लिए जगह है, उदाहरण के लिए, यदि खुद को राहत देने के लिए जगह अख़बार में घर के अंदर होगी, तो समान रूप से लागू होता है। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको दिखाते हैं कि कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए।

आपको जमीन पर जानवर की नाक को कभी भी रगड़ना नहीं चाहिए जब आपको दुर्घटना हो गई, तो आप समझ नहीं पाएंगे कि आपको क्या परेशान करता है और आप केवल इसे दुखी करेंगे। इसी तरह, जानवर यह समझा सकता है कि उसे अपनी मल या मूत्र खाना चाहिए। शांत रहें, आपदा को साफ करें और इसे बाहर ले जाएं, या अनुमति क्षेत्र में ले जाएं।

बेशक, आपको चाहिए शेड्यूल सेट करें जानवर को पैदल चलने और बाथरूम में जाने के लिए, उसे एक साधारण कमांड के साथ प्रशिक्षण देना जो उसे बताता है कि जब आप पहले से ही सड़क पर हैं तो ऐसा करने का समय है। जब वेमर वारियर को प्रशिक्षित करने की बात आती है तो इनकी कुछ पुनरावृत्ति के साथ, हमेशा प्रशंसा और पुरस्कार के साथ, आपके पास बहुत अच्छे परिणाम होंगे। इसके अलावा, पिल्ला को उसे कंघी करने, साफ करने और धोने के लिए, आपको उसी विधि का उपयोग करना होगा। इलाज में दृढ़ होने के नाते, फर्म, उसे अपने आप को अपने ऊपर लगाने की कोशिश करने से रोक रही है।

खेलते समय, कई वस्तुओं की पेशकश करें जिन्हें काटने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, अन्यथा कुत्ता आपके फर्नीचर और अन्य सामानों पर हमला करेगा। जब आप उसे इस प्रकार के कुछ शरारत देखते हैं, तो जानवर को साइट से हटा दें और उसे अपने खिलौनों में से एक दें, जब वह उसे मनोरंजन करे तो उसे पुरस्कृत करें।

आप अपने दाँत कुछ वस्तुओं के करीब, जूते की तरह रखना चाहते हैं, कई कुत्तों divertimento की पसंदीदा, आप पालतू पशुओं की दुकानों इन सामान की कुत्तों से बचाव के लिए डिज़ाइन किया गया गैर विषैले उत्पादों पर, खरीद सकते हैं क्योंकि स्वाद उन्हें अप्रसन्न।

घर पर Weimaraner प्रशिक्षण

मूल आदेश

को अपने ब्राको बुनियादी आदेश सिखाओ कैसे बैठना, झूठ बोलना, अभी भी होना चाहिए, आदि, आपको बधाई और स्नैक्स का उपयोग करके सकारात्मक सुदृढीकरण की एक ही विधि का उपयोग करना चाहिए ताकि कुत्ते का पालन किया जा सके।

शब्द है जो कि आदेश (ldquo-siéntaterdquo-) का पालन करेंगे का उपयोग कर आदेश दें, सैंडविच अप प्रदान करता है और, फर्श करने के लिए अपने हाथ में लेता है अगर तुम लेट जाओ चाहते हैं, या, आप, उठना उदाहरण के लिए चाहते हैं, और कुत्ते को इनाम दें जब आप उस आंदोलन को बनाते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं। बहुत ही कम समय में आप मिठाई के बिना इतनी बार प्रशासित होने के बिना इन आदेशों का पालन करने में सक्षम होंगे। वही बात होती है यदि आप उसे सोफे या बिस्तरों पर उतरने से रोकना चाहते हैं, या बाकी परिवार परिवार के खाने पर पूछने से बचाना चाहते हैं।

एक और विकल्प जो पूरी तरह मान्य है और वीमर ब्राक को प्रशिक्षण देने पर क्लिक किए जाने वाले उत्कृष्ट परिणामों को भी क्लिक किया जाता है। यदि आपको अभी भी इस विधि को नहीं पता है, तो हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको दिखाते हैं कि क्लिकर कैसे काम करता है।

मूल आदेश

हालत व्यवहार

जैसा कि ब्रैको था और कुछ स्थानों पर यह अभी भी एक शिकार कुत्ता है, आपको इसे एक बच्चे के रूप में प्रशिक्षित करना चाहिए ताकि वह अन्य जानवरों और अन्य लोगों से संबंधित सीख सके। पिल्ला से, उसे चलने के लिए ले जाएं और उसे पार्क में ले जाएं, जहां आप उसे अन्य लोगों और अन्य कुत्तों से मिलने देंगे। उदाहरण के लिए, आप उसे बिल्ली या किसी अन्य छोटे जानवर के साथ पेश करने के लिए, एक दोस्त के घर में लाभ भी ले सकते हैं, इसलिए वह उनका सम्मान करना सीखेंगे।

कई नए स्थानों को जानने के लिए अपने ब्रैको के साथ चलो, गंध और आवाज़ें अलग-अलग और नए हैं। उसे अन्वेषण करने दें, लेकिन उसे शांत रहने में भी मदद करें, ताकि वह समझ सके कि ये अलग-अलग जगह भी सामान्य हैं।

चाहे आपके घर के अंदर या अपने बगीचे में, इंजेनिया खेल और खोज खेल , पर्यावरण को पुनर्जीवित करना जिसके लिए नस्ल उठाया गया था। इस तरह, जानवर मनोरंजन करेगा और अपनी दौड़ की सभी सामान्य क्षमताओं को विकसित करेगा। चलना और यहां तक ​​कि तैराकी भी उनके लिए उत्कृष्ट अभ्यास हैं, हालांकि वे आम तौर पर अच्छे धावक नहीं होते हैं।

हमें आशा है कि ये युक्तियाँ आपके वीमर भारों को प्रशिक्षण देने का अनुभव अधिक संतोषजनक बनाती हैं। लेकिन, अगर आपको अपने प्यारे साथी के बारे में कोई संदेह है, iexcl- अपनी टिप्पणी छोड़ दो!

हालत व्यवहार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक वीमर ब्राको प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
Weimar braco पिल्ला में Antiparasitic overdoseWeimar braco पिल्ला में Antiparasitic overdose
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
ट्रेन करने के लिए सबसे कठिन कुत्ते नस्लों क्या हैंट्रेन करने के लिए सबसे कठिन कुत्ते नस्लों क्या हैं
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
जर्मन कठोर ब्रैकोजर्मन कठोर ब्रैको
जर्मन ब्रैको की देखभाल कैसे करेंजर्मन ब्रैको की देखभाल कैसे करें
» » एक Weimar braco प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com