प्रसव के बाद मेरी कुतिया को स्नान करना बुरा है?

प्रसव के बाद मेरी कुतिया को स्नान करना बुरा है?

प्रसव के बाद कुतिया है कि माँ बुरा गंध उत्पन्न करता है आम है, योनि निर्वहन साथ ही पिल्लों लगातार चूसने के लिए की है। हम एक बदतर तस्वीर के लिए जोड़ सकते हैं, कि गर्मी है और गर्मी के साथ गर्मी बढ़ जाती है। हम चाहते हैं कि आप जितना संभव हो उतना अच्छा हो ताकि आप जिन क्षणों का अनुभव कर सकें, उन्हें जितना संभव हो सके उतना आरामदायक बना दें।

ExpertoAnimal से हम इस सवाल का जवाब कई मालिकों को देंगे: Iquest- क्या डिलीवरी के बाद मेरी कुतिया को स्नान करना बुरा है? कोई हां या नहीं, लेकिन पाउपरियम के दौरान सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए समय और सलाह है। पढ़ना जारी रखें:

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: क्या मैं टीकाकरण के बाद अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं?
सूची

नवजात कुतिया के लक्षण

पहले में प्रसव के 48 घंटे बाद , हमारी कुतिया शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से समाप्त हो जाएगी, क्योंकि यह मानव महिलाओं के साथ होती है। हम ऊर्जा के बिना, कम या लगभग भूख के साथ एक कुतिया से मिलते हैं, जो सिर्फ सोना चाहता है। वितरण एक बहुत जोर दिया और सिर्फ आराम के बाद जल्दी 6 या 8 पिल्लों उनकी मांएं 20 घंटे एक दिन पिन किया हुआ है की जरूरत है।

आपकी वसूली प्राकृतिक और सहज होगी, लेकिन कुछ मामलों में, विशेष रूप से पहली बार, इसमें 1 सप्ताह तक लग सकते हैं। लेकिन कुछ परवाह है कि हमें स्नान करने से पहले ध्यान रखना होगा। हम postpartum सप्ताह से पहले स्नान की सिफारिश नहीं करते हैं , चूंकि हम अपनी मां के जीवन में एक और तनाव नहीं जोड़ना चाहते हैं, और इससे भी बदतर क्या है, पिल्ले गंदे रहेंगे। डिलीवरी के 10 दिन बाद तक आपको 1 सप्ताह तक योनि डिस्चार्ज जारी रहेगा।

हम क्या कर सकते हैं इसे नम कपड़े से साफ करें गर्म पानी के साथ। यह उसके लिए प्रोत्साहित करेंगे, क्योंकि कोई भी गंदा और बदबूदार होने के लिए पसंद करती है और हम जोखिम बच्चों को, जो अभी तक नहीं देख सकते हैं, अक्सर, स्तन को खोजने के लिए साथ नहीं ले जाएगा, कहीं से भी चूसना और साबुन है कि हम का उपयोग के साथ intoxicarlos कर सकते हैं हमारे कुत्ते के लिए। आप गीले वाइप का भी उपयोग कर सकते हैं।

हमारे बालों वाली मां को स्नान करने से पहले हमें देखभाल करने के लिए अन्य मुद्दे हैं। जितनी जल्दी संभव हो सके मादा की दृढ़ता के लिए हम निम्नलिखित खंडों में उन्हें विस्तारित करेंगे।

नवजात कुतिया के लक्षण

भोजन

यह हमेशा यदि आप बहुत कमजोर है या समाप्त हो गया लगता हैं उनके पिल्लों की देखभाल के लिए एक कुत्ते को मदद करने के लिए सलाह दी जाती है, वहीं तथ्य यह है कि मां पिल्लों के संबंध में लगभग सब कुछ का ख्याल रखना होगा, हम इसे की देखभाल just`ll है। हमने शुरुआत में कहा कि यह पहले कुछ दिनों में अक्षम हो सकता है, लेकिन हम खाने के लिए बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। पिल्ले उसमें रहने वाले सभी पोषक तत्वों को चूसेंगे, इसलिए आपके पास इसके लिए भंडार होना चाहिए।




हम एक चुन सकते हैं मुझे पिल्लों के लिए लगता है , जो जीवन के इन चरणों के लिए एक बहुत ही कैलोरी और पौष्टिक भोजन है। आम तौर पर, हमें भोजन की आवश्यकता होगी कई प्रोटीन , विचार करने के लिए विषय अगर हम घर का बना खाना चुनते हैं। आहार बनाने के समय उन्हें कार्बोहाइड्रेट (उदाहरण के रूप में चावल) पर मांस का सिर रखना चाहिए।

फीडर हमेशा भरा होना चाहिए , ताकि वह जब चाहें खाए, और पिल्ले उसे अनुमति दें। यह बहुत दूर नहीं होना चाहिए जहां वह छोटी सी चीजों के साथ सोती है। तो पानी .. पहले से ही जन्म के दौरान तरल पदार्थ का एक बहुत खो दिया है और अब, छोटे नर्सिंग, हम नहीं निर्जलित बनना चाहते हैं करता है। अगर हम देखते हैं कि दोनों में से कोई नीचे नहीं जाता है, वह नहीं खाता है या नहीं पीता है, तो उसके साथ दूरदराज में जाना और उसे मजबूर करना आवश्यक होगा। कभी-कभी, वे खुद को पिल्ले के लिए विशेष रूप से समर्पित करते हैं और खुद को भूल जाते हैं।

भोजन

स्तनों को नुकसान से बचें

स्तन भी हमारी देखभाल में होना चाहिए, खासकर 2 कारणों से: मादा के स्वास्थ्य और पिल्लों के स्वास्थ्य के लिए . हम यह लगभग सूखी और गले में छोड़ रहा है सुनिश्चित करने, कि वे ठीक से तंग आ चुके हैं, वे पर्याप्त दूध और 1 सिंगल स्तन दुरुपयोग नहीं करना चाहिए।

माताओं बीमार प्राप्त कर सकते हैं, माँ के स्तन की सूजन और भी बहुत दर्द पैदा, तो वह पिल्ले अलग कर देगा, उन्हें खाने से रोकता है। यह 1 या अधिक स्तनों में हो सकता है और मुख्य संकेत क्षेत्र में बुखार या उच्च तापमान की उपस्थिति होगी। जब भी हम त्वरित उपचार लागू करने के लिए इन लक्षणों का पालन करते हैं, तो हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

इसके अलावा, पिल्लों के जीवन के महीने के दौरान, दूध दांत प्रकट होते हैं, और उनके साथ, निपल्स पर घाव कुतिया का ऐसी मां हैं जो उन्हें खुद से खा सकती हैं, लेकिन जो मामलों में नहीं हैं, हमें सावधान रहना चाहिए और उन्हें अलग करना चाहिए।

स्तनों को नुकसान से बचें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं प्रसव के बाद मेरी कुतिया को स्नान करना बुरा है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में प्रसव की कठिनाइयोंकुत्तों में प्रसव की कठिनाइयों
वैलेंसिया में कुतिया गायब हो गयावैलेंसिया में कुतिया गायब हो गया
पोंटेवेद्रा में कुतिया खो गयापोंटेवेद्रा में कुतिया खो गया
पहली कुतिया के वितरण के लिए सलाहपहली कुतिया के वितरण के लिए सलाह
मेरी ब्राजीलियाई रेखा ने अभी जन्म दिया है लेकिन कुछ और पिल्ले नहीं थेमेरी ब्राजीलियाई रेखा ने अभी जन्म दिया है लेकिन कुछ और पिल्ले नहीं थे
कुतिया के वितरण में समस्याएंकुतिया के वितरण में समस्याएं
बिट्स में birthing के 9 लक्षणबिट्स में birthing के 9 लक्षण
जर्मन बुलडॉग का जन्मजर्मन बुलडॉग का जन्म
उदास गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाहउदास गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
» » प्रसव के बाद मेरी कुतिया को स्नान करना बुरा है?
© 2022 TonMobis.com