क्या आप गर्भवती कुतिया को स्नान कर सकते हैं?

क्या आप गर्भवती कुतिया को स्नान कर सकते हैं?

अगर किसी बिंदु पर हमें गर्भवती कुतिया का ख्याल रखना है, तो सबसे सामान्य बात यह है कि हमें इसकी देखभाल के बारे में हमला किया जाता है। स्वच्छता या दैनिक व्यायाम के माध्यम से भोजन करने के लिए, यहां तक ​​कि सबसे दैनिक गतिविधियां प्रश्नों का स्रोत बन जाती हैं जब कुत्ते की देखभाल हम गर्भावस्था की स्थिति में होती है। हमारे पशुचिकित्सक इन सभी सवालों को हल करने के प्रभारी पेशेवर होंगे। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम कई प्रश्नों में एक आम प्रश्न से संपर्क करते हैं: Iquest- एक गर्भवती कुतिया नहाया जा सकता है? iexcl- पढ़ना जारी रखें और हम आपको बताएंगे!

आप में भी रुचि हो सकती है: गर्भवती कुतिया की देखभाल करना
सूची

एक गर्भवती कुतिया की मूल देखभाल

एक कुतिया की गर्भावस्था में एक है 63 दिनों की अनुमानित अवधि , 56 और 66 के बीच एक उत्तेजना के साथ, हम लगभग दो महीने की गणना करते हैं। हालांकि एक सामान्य गर्भावस्था कुतिया के दिनचर्या को बनाए रखने की अनुमति देती है, फिर भी निम्नलिखित विचारों को ध्यान में रखा जाना चाहिए:

  • पशु चिकित्सा नियंत्रण : हम संदेह है कि हमारे कुत्ते क्योंकि हमारे पशु चिकित्सक जो हमारे दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए, यह भी आवश्यक पशु चिकित्सा जाँच करता है अंकन दे देंगे गर्भवती हमारे रेफरल क्लिनिक के पास जाना चाहिए है जब। ये आम तौर पर एक पहली यात्रा में शामिल अल्ट्रासाउंड और / या पेट टटोलने का कार्य और एक आखिरी, नियत तारीख के करीब से गर्भावस्था की पुष्टि, यकीन है कि सब कुछ सही है बनाने के लिए।
  • खिला : गर्भावस्था की पुष्टि होने के बाद, हमें पिल्लों के लिए एक विशेष फ़ीड के साथ अपने कुत्ते को खिलाना चाहिए, क्योंकि इस अवधि के दौरान और स्तनपान जारी रखने के लिए यह अपनी खाद्य आवश्यकताओं को कवर करने के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • स्वच्छ : प्रसव के समय से पहले और अपने पिल्ले के साथ, स्तनपान कराने के दौरान, हमारे कुतिया को कम करने के लिए सलाह दी जाती है। यह अभ्यास पर्यावरण में जमा किए जा सकने वाले अंडों के पिल्लों के संपर्क को कम करेगा। इस अवधि के दौरान, सभी एंटीपायरिटिक्स सुरक्षित नहीं हैं, इसलिए हमें केवल हमारे पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित लोगों का उपयोग करना चाहिए।
  • व्यायाम : हमारा कुत्ता पूरी तरह सामान्य जीवन जीने में सक्षम होगा, जिससे वह सामान्य चीजें और चलती है। हमें केवल उसे अन्य कुत्तों के साथ बड़े कूद या किसी न किसी खेल बनाने से रोकना है, क्योंकि वह खुद को चोट पहुंचा सकता है।
  • सावधानियों आवेदन करने के पहले या हमारे गर्भवती कुतिया के लिए किसी भी उत्पाद के लिए प्रशासन हम क्योंकि गर्भावस्था के दौरान, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए, उनकी हार रचना antiparasitic, pipettes या शैंपू में कैरी जैसे पदार्थों पिल्लों प्राप्त करने के लिए सक्षम होने के लिए हानिकारक हो सकता है।

सतर्कता का यह आखिरी बिंदु हमारे शुरुआती प्रश्न के संबंध में है कि क्या हम गर्भवती कुतिया को स्नान कर सकते हैं। आइए जवाब देखें।

एक गर्भवती कुतिया की मूल देखभाल

गर्भवती कुतिया में स्नान

कुत्ते को अपने दिनचर्या के साथ जारी रखना चाहिए, और इसमें अक्सर स्नान करने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए हाँ, हाँ आप एक गर्भवती कुतिया स्नान कर सकते हैं , हालांकि हमें निम्नलिखित सावधानी बरतनी चाहिए:

  • सुनिश्चित करें कि स्नान या जगह जहां हम स्नान करते हैं, गिरने और टक्कर को रोकने के लिए एक गैर-पर्ची सतह होती है। हम टब रग या यहां तक ​​कि एक साधारण तले हुए तौलिया का उपयोग कर सकते हैं।
  • हमेशा हमारे पशुचिकित्सा द्वारा अनुमोदित शैम्पू का उपयोग करें, जैसा कि हमने कहा है, कुछ घटक विषाक्त हो सकते हैं, खासतौर पर शैंपू के मामले में शैंपू के मामले में जो कि डिवार्म के लिए उपयोग किया जाता है। इस तरह, यदि आप अपने गर्भवती कुत्ते को स्नान करने के लिए साबुन से पूछते हैं, तो अपने कुत्ते का ट्रैक रखने वाले विशेषज्ञ से परामर्श करने में संकोच न करें।
  • पेट के क्षेत्र के माध्यम से दबाव या अचानक आंदोलनों के बिना देखभाल के साथ कुतिया को संभालें।
  • यदि आप उत्तेजित हो जाते हैं, तो आप असहज, चिंतित हैं या बाथटब को लगातार छोड़ने की कोशिश करते हैं, हमें धोने के साथ जारी नहीं रखना चाहिए। तनाव हानिकारक है



और, हालांकि बाथरूम सबसे गर्भवती बिट्स के लिए उपयुक्त है, वहां है परिस्थितियों जिसमें इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है , क्योंकि वे अगले उजागर हो सकते हैं:

  • गर्भावस्था के अंत में : यह एक पल है जिसमें कुतिया को अपने "घोंसले" की तलाश करने की शांति की आवश्यकता होती है। जब तक स्नान न करने के लिए एक आरामदायक गतिविधि है, तो उसे बेहतर नहीं करना बेहतर है।
  • Perras बाथरूम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, जो: उन सभी वह भी, तंत्रिका उत्सुक, भयभीत या बार-बार धमकी दी टब गर्भावस्था के दौरान कोई लाभकारी तनाव की स्थिति में अतिरिक्त गर्भावस्था के दौरान धोया नहीं किया जाना चाहिए से बचने के लिए मिलता है। हम बेहतर सहन या ऐसे मामलों में जहां काफी soiling, यह वाइप का उपयोग कर का सहारा या, हो सकता है यदि संभव हो तो, केवल दाग क्षेत्र धोने में, अगर, अधिक लगातार brushings द्वारा शौचालय की जगह ले सकता।
गर्भवती कुतिया में स्नान

क्या एक गर्भवती कुत्ते को असंटोल या अमित्राज़ से नहाया जा सकता है?

जैसा कि हम कह रहे हैं, कुछ निश्चित हैं गर्भावस्था के दौरान हानिकारक पदार्थ . असंतोल और अमित्राज उनमें से हैं। दोनों पिस्सू के खिलाफ antiparasitic सामयिक कर्मचारी हैं, टिक्स और जूँ और एक छोटा सा प्रतिशत त्वचा के माध्यम से अवशोषित कर लेता है कि और इस तरह प्रशिक्षण में पिल्लों को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे टेराटोजेनिक प्रभाव (विरूपताओं) या गर्भपात भी। इसलिए, और हालांकि आप एक गर्भवती कुतिया स्नान कर सकते हैं, हम एक उत्पाद है कि निश्चित है कि उनके उपयोग हमारे कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित है के साथ हमारे पशुचिकित्सा द्वारा हमें करने के लिए सिफारिश नहीं की गई साथ ऐसा कभी नहीं कर सकते हैं। स्तनपान के दौरान, सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि ये और अन्य पदार्थ भी दूध तक पहुंच सकते हैं। इस प्रकार, यह Asuntol है और न ही amitraz के साथ एक गर्भवती कुतिया स्नान के लिए, जब तक कि पशु चिकित्सक आप करने के लिए कहता अनुशंसित नहीं है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या आप गर्भवती कुतिया को स्नान कर सकते हैं? , हम आपको हमारी गर्भावस्था समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
एक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
संभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोरसंभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोर
बिट्स में गर्भावस्थाबिट्स में गर्भावस्था
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक गर्भवती कुतिया के लक्षणएक गर्भवती कुतिया के लक्षण
» » क्या आप गर्भवती कुतिया को स्नान कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com