पहली कुतिया के वितरण के लिए सलाह

पहली कुतिया के वितरण के लिए सलाह

जीवित प्राणियों के जन्म का अनुभव जीना एक ऐसी छवि है जिसे आसानी से भुलाया नहीं जा सकता है और यदि इसके अलावा, यह हमारा कुत्ता है जो हमें यह घटना देता है, Iquest- उसे पहली बार उसकी मदद करने के लिए तैयार होना बेहतर होगा? "बड़े पल" से शुरू होने से पहले तैयार करने के लिए केवल 60 दिन हैं।

ExpertoAnimal से हम आपको पेशकश करना चाहते हैं पहली बार कुतिया के वितरण के लिए सलाह और, आम तौर पर, यह हमारे साथ इन चीजों के लिए भी नए होने के साथ जुड़ा हुआ है। यह परिस्थितियों को रोकने के लिए कभी दर्द नहीं होता है और पता चलता है कि उसे हमारी सहायता की आवश्यकता होने पर क्या करना है। यदि हम इस विषय में विशेषज्ञ नहीं हैं, तो हमारे दिग्गज के साथ बात करने में सक्षम होने के लिए सलाह को बेहतर तरीके से पढ़ें यदि हमें कोई संदेह है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुतिया के वितरण में समस्याएं
सूची

गर्भावस्था के दौरान

कुतिया की गर्भावस्था 60 से 63 दिनों के बीच रह सकती है। इस अवधि में हम विभिन्न प्रकार के हमारे कुत्ते में बदलाव देखेंगे और यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि यह पहचानने में सक्षम होना चाहिए कि क्या सब ठीक हो रहा है या नहीं, अगर इसके विपरीत, हमारे विशेषज्ञ के पास जाने की सलाह दी जाती है:

  • एक होगा व्यवहार में बदलाव , उन खेलों में कम रुचि जो वह प्यार करते थे, अधिक शांत और सामान्य से अधिक नींद लेते थे।
  • होगा अधिक प्यार करता हूँ परिवार के साथ, लेकिन अगर एक पुरुष कुत्ता पास में पाया जाता है, तो वह उसके साथ अधिक असभ्य होगा और, आम तौर पर, वे इसे समझते हैं और दूर जाते हैं, भले ही यह पिता हो।
  • यह होगा कम भूख इसलिए हमें सतर्क रहना चाहिए कि पोषण संबंधी आवश्यकताओं के संदर्भ में भोजन सही है जो हमारी छोटी माँ को चाहिए।
  • आपको जारी रखना होगा नियमित जांच हमारे पशुचिकित्सा के साथ यह पता लगाने के लिए कि आपके पास कितने बच्चे होंगे (आप गर्भावस्था के 25 वें दिन से भरोसा कर सकते हैं) जो डिलीवरी के समय मदद करेगा कि क्या कोई गुम है या नहीं।
गर्भावस्था के दौरान

घोंसला तैयार करो

जब वे बीच में गुम हो जाते हैं प्रसव से 10 से 15 दिन पहले भविष्य की माँ घर के कोने की तलाश करेगी, कभी भी उसकी सामान्य जगहें नहीं, जहां वह आराम कर सकती है और अपने पिल्लों से सुरक्षित रह सकती है।

आदर्श घोंसला यह पिल्ले में दुर्घटनाओं से बचने के लिए उच्च किनारों वाला एक बॉक्स हो सकता है और "चिचोनियर" के साथ रेखांकित किया जा सकता है या जो पहले दिनों में बच सकता है। याद रखें कि वे जीवन के पहले दिन नहीं देख सकते हैं, इसलिए हम उनके लिए जितनी देर तक संभव हो सके अपनी मां के साथ रहना आसान बनाना चाहते हैं।

हम माँ के बिस्तर और उसके कुछ पसंदीदा खिलौनों को एक ही स्थान पर भी रख सकते हैं, ताकि वह अपनी चीजों से सहज हो।

घोंसला तैयार करो
स्रोत: pet.hola.com

चाइल्डबर्थ आ रहा है




प्रसव के उसी दिन, हम देखेंगे हमारे कुतिया में परिवर्तन जो हमें सतर्क करेगा कि पिल्ले रास्ते पर हैं। उनमें से कुछ हैं:

  • भूख की कमी, भोजन को खारिज कर देती है।
  • आप अपने स्तनों से दूध खो सकते हैं।
  • यह कहीं भी असहज होगा, असहज, पेंटिंग और यहां तक ​​कि कंपकंपी भी हो सकती है।
  • हो सकता है कि कुछ ही समय में जन्म, साइट पर एक घोंसला के रूप में तैयार पसंद नहीं करता है उसे बलपूर्वक नहीं है या चिंतित है, यह सब कुछ ले जाने के अंत में अपने छोटों के लिए पिछले बजट से सुरक्षित माना जाता है, यह द्वारा चुना करने के लिए स्पर्श करेगा देने के लिए लेट और हम इसे स्वीकार करेंगे।
  • यह संभव है कि यह बगीचे में या कालीन में खोदने की कोशिश करता है, लेकिन यह प्लेसेंटा को उजागर करने से पहले एक सामान्य व्यवहार है, दुश्मन के लिए कोई निशान नहीं छोड़ने, प्रकृति में सामान्य व्यवहार छोड़ने के लिए।
चाइल्डबर्थ आ रहा है

प्रसव के दौरान

जब समय आता है, तो वह अपनी तरफ झूठ बोलता है और उसकी सांस लेने को तेज़ और धीमी चक्रों के बीच ठीक करने के लिए बदल दिया जाएगा। पहली पिल्ला छोड़ने के समय, कुत्ते को जब्त के माध्यम से जाना प्रतीत होता है और फिर, नस्ल के आधार पर, बाकी 15 से 30 मिनट के अंतराल के साथ छोड़ देंगे।

यहां हमें 2 बहुत महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान देना चाहिए:

  1. प्रत्येक पिल्ला होना चाहिए उसकी मां द्वारा पाला चेहरे से झिल्ली को हटाने और सांस लेने को उत्तेजित करने के लिए, यदि यह जन्म के 1 से 3 मिनट के भीतर नहीं होता है, तो मालिक को ऐसा करना चाहिए। हमें इसे अनाज के खिलाफ साफ तौलिए से सूखा जाना चाहिए और अपने छोटे वायुमार्गों से तरल पदार्थ को हटाने के लिए हम मुंह में अपनी छोटी उंगली डाल सकते हैं और अपनी नाक साफ कर सकते हैं, ताकि आप अपने आप को सांस लेना शुरू कर सकें।
  2. आम तौर पर यह वह जगह है कुतिया जो नाभि को काट देगा उसके दांत के साथ, अगर नहीं, कर सकते हैं pancita पिल्ला 1 सेमी अगले नोड उसे नाल और एक कील कैंची के साथ, के साथ जोड़ने पर खून बह रहा रोकने के लिए पास धागा anudará साथ स्वामी, कट केंद्र।
  3. कुतिया के लिए यह सामान्य है प्लेसेंटा खाने की कोशिश करो , यह हमेशा नहीं होता है। अगर हम इससे बच सकते हैं, तो बेहतर होगा।
  4. एक बार पिल्ले पैदा हो जाते हैं हमें उन्हें छूने से बचना चाहिए और यह महत्वपूर्ण है कि वे स्तनपान कोलोस्ट्रम के लिए अपनी मां के साथ मिलकर, अपनी प्रतिरक्षा को मजबूत करने के लिए पहले 12 घंटों के मौलिक हैं।

यह मत भूलना कि कुतिया के वितरण में कभी-कभी जटिलताएं उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए हाथ रखना आवश्यक है एक आपातकालीन पशुचिकित्सा का फोन नंबर अगर ऐसा हुआ तो कौन कॉल कर सकता था।

प्रसव के दौरान

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पहली कुतिया के वितरण के लिए सलाह , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेटर कुत्ते की डिलीवरीसेटर कुत्ते की डिलीवरी
जटिल वितरण के साथ चिगुआगुआजटिल वितरण के साथ चिगुआगुआ
जन्म देने के लिए समस्याओं के साथ कुत्तेजन्म देने के लिए समस्याओं के साथ कुत्ते
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाहआक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कुतिया के वितरण में समस्याएंकुतिया के वितरण में समस्याएं
बिट्स में birthing के 9 लक्षणबिट्स में birthing के 9 लक्षण
» » पहली कुतिया के वितरण के लिए सलाह
© 2022 TonMobis.com