बचाव और बचाव के के -9 इकाइयां: इस तरह वे काम करते हैं।

आप में से कई ने सुना होगा के -9 कुत्ते (अंग्रेजी का एक समलैंगिकता "कुत्ते का") वे कैसे हैं और वे कैसे ट्रेन करते हैं? आपके गाइड के बीच संबंध क्या है? इस प्रविष्टि में हमारे पास भाग्य है के-9 बचाव और बचाव कुत्तों में व्यापक प्रशिक्षण और अनुभव के साथ एक विशेषज्ञ साक्षात्कार , इन अविश्वसनीय कुत्तों और उनके गाइड द्वारा किए गए कार्यों के कुछ सबसे दिलचस्प पहलुओं को समझाने के लिए।

हम एक विशेषज्ञ के हाथ में आपसे मिलने जा रहे हैं!
डेविड संचेज़ एक गैर-लाभकारी गैर सरकारी संगठन, मैड्रिड के कैनिन बचाव और साल्वेज यूनिट के यू 9 में अध्यक्ष, निर्माता और परिचालन अधिकारी है। डेविड को नेशनल स्कूल ऑफ सिविल प्रोटेक्शन स्पेन द्वारा मान्यता प्राप्त कुत्तों के साथ खोज और बचाव प्रशिक्षण में प्रशिक्षित किया जाता है। यह भी नागरिक सुरक्षा Rozas (मैड्रिड) के कुत्ते बचाव इकाई के लिए एक कुत्ते हैंडलर के रूप में थे गया है, इस इकाई ERICAM (मैड्रिड आपदा के तत्काल रिस्पांस टीम) के भीतर फिट है।

इस समूह को बनाने का विचार कब और कब और कितने गाइड कुत्ते जोड़े एक साथ आते हैं?
समूह के गठन के विचार अनुभव और दोनों ढह संरचनाओं और बड़े क्षेत्रों, एक विनम्र समूह बनने का भ्रम के साथ पैदा में लेकिन एक ही समय संदर्भ पर खोज क्षेत्र में प्रशिक्षण के कई वर्षों के बाद आता है।

वर्तमान में हमारे कार्य समूह भिन्न जोड़े कुत्तों और काम करने के तरीकों में से दोनों नस्लों से बना है: हम इस तरह के Malinois, सीमा कोल्ली या लेब्राडार कुत्ता के रूप में काम की तलाश में नस्लों, के इस प्रकार के लिए कुत्तों इष्टतम है। हमारा दर्शन प्रत्येक कुत्ते की विशिष्ट विशेषताओं के अनुसार किए जाने वाले कार्यों को अनुकूलित करना है।

बचाव और बचाव के के -9 इकाइयां: इस तरह वे काम करते हैं।
UCRSMADRID फोटो डेविड संचेज़ की सौजन्य

बचाव और बचाव के कुत्ते समाज द्वारा अत्यधिक मूल्यवान काम करते हैं और आपकी राय में अधिक से अधिक फैलते हैं इस विशेष काम को करने में सक्षम होने के लिए उनके लिए कौन से गुण आवश्यक हैं?
खोज और बचाव के लिए कोई भी दौड़ नहीं है, न ही इस गतिविधि के लिए कोई कुत्ता उपयोगी है, लेकिन जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, हमें एक ही दौड़ में प्रत्येक व्यक्ति की विशेषताओं को अनुकूलित करना होगा।

बेशक, सभी कुत्ते बहुत विकसित हुए हैंइंद्रियां गंध और सुनवाई का लेकिन एक कुत्ते के लिए एक अच्छा "बचावकर्ता" होना चाहिए, इसे कुछ अतिरिक्त आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। सबसे पहले, खोज और बचाव कुत्ते को जो काम करता है उसके निहित कठिनाइयों का सामना करने के लिए पर्याप्त चुस्त और प्रतिरोधी होना चाहिए।

दूसरी तरफ, कुत्ते इतने बड़े नहीं होने चाहिए कि उनका आकार बचाव कार्यों को और भी मुश्किल बना देता है। एक बहुत बड़ा कुत्ता एक बड़ी कठिनाई का प्रतिनिधित्व कर सकता है जब उसे छेड़छाड़ में उतरना आवश्यक होता है या जब उसे हेलीकॉप्टरों और छोटी नावों में ले जाना आवश्यक होता है, उदाहरण के लिए।

हालांकि, इस नियम का अपवाद तब होता है जब कुत्तों को बहुत जरूरत होती है बललोगों को पकड़ने या खींचने के लिए, कुछ जीवन-बचत कुत्तों के साथ। उन मामलों में, न्यूफाउंडलैंड जैसी बड़ी नस्लों का उपयोग किया जाता है जिनके पास तैरने की पर्याप्त ताकत होती है जबकि एक व्यक्ति अपनी दोहन से जुड़ा होता है। खोज और बचाव कुत्तों के पास भी होना चाहिए प्रेरणा सबसे प्रतिकूल परिस्थितियों में भी लंबी खोजों के लिए असाधारण। यही कारण है कि उन कुत्ते जिनके पास अत्यधिक विकसित शिकार ड्राइव है और पीड़ितों को ढूंढने के लिए भ्रमित हैं उन्हें प्राथमिकता दी जाती है। शक्ति अपना इनाम प्राप्त करें।

बचाव और बचाव के के -9 इकाइयां: इस तरह वे काम करते हैं।

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, हर खोज और बचाव कुत्ते को लोगों और अन्य जानवरों के साथ पूरी तरह से सामाजिककरण किया जाना चाहिए। आपको तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी उपयोग करना होगा, जैसे आसपास के कई लोगों की उपस्थिति, विस्फोटों के शोर, चिल्लाना आदि।




संक्षेप में, किसी भी कुत्ते को खोज और बचाव के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है बशर्ते कि वह उपर्युक्त आवश्यकताओं को पूरा करता है और उसे अपनी व्यक्तिगत विशेषताओं के लिए उपयुक्त प्रशिक्षण प्राप्त हुआ है, इसमें एक मजबूत चरित्र और चंचल वृत्ति और शिकार है।

एक बार जब आप इष्टतम कुत्तों की गिनती करते हैं, आपका प्रशिक्षण और उनके साथ आपका रिश्ता कैसा है?
UCRSMADRID में हम साप्ताहिक चरित्र के साथ प्रशिक्षण की योजना बनाते हैं, जिसमें कम से कम दो दिन और सप्ताह में अधिकतम चार दिन होते हैं।

उनमें, द्विपदीय, उनके संचालन के स्तर के आधार पर, विभिन्न परिस्थितियों से अवगत कराए जाते हैं जो यथासंभव यथार्थवादी रूप से पुनरुत्थान करते हैं, उन्हें वास्तविकता का सामना करना पड़ता है। लुभावनी और शिकार प्रवृत्तियों को विकसित करने के कार्य के पक्ष में उत्तेजित किया जाता है, जो पीड़ित को खोजने और खोजने के लिए होता है।

एक के 9 कुत्ते और इसकी गाइड के बीच संबंध अधिकतम है। K9 सब अपने गाइड के साथ रहते हैं, उनके बंधन को मजबूत बनाने, और प्रत्येक गाइड अधिनियम में एक अच्छे और प्रभावी काम खोज चैनल की द्विपद के बारे में उनकी अन्य भाग के हर इशारे पहचान करने में सक्षम होना चाहिए। पीड़ित के निशान तक पहुंचने से पहले कुत्ते की प्रत्येक अभिव्यक्ति की व्याख्या करना आवश्यक है।

बचाव और बचाव के के -9 इकाइयां: इस तरह वे काम करते हैं।

आप किस तरह की आपदाजनक परिस्थितियों में हस्तक्षेप कर सकते हैं और आप किस प्रोटोकॉल का पालन करते हैं?
UCRSMADRID, अंतरराष्ट्रीय बहु-विषयक टीम USAR EVOL एसएआर (उपकरण संरक्षण नागरिक स्वयंसेवी के यूरोपीय संघ) से संबंधित इस संस्था की गतिविधियों बहुत परिचित एक दूसरे के साथ विभिन्न विषयों के साथ हो जाते हैं, जिससे मदद करने के लिए एक समान समूह के रूप में स्थापित किया जा रहा करने में सक्षम किया जा रहा है संगठन के अन्य सदस्यों के लिए, यूरोपीय संघ के अन्य सदस्य देशों और इसके बाहर के देशों में, आपदा या आवश्यकतानुसार।

टीमें यूरो एसएआर (खोज और बचाव के लिए नामित किया गया खड़ा) के संचालन में काम एक सिविल सेवा या मिलिट्री आपातकालीन कोई है जो, नष्ट हो बीमार या घायल दूरदराज के, दूरदराज के क्षेत्रों या छोटे में माना जाता है पता लगाने के लिए द्वारा किए गए सुलभ। वे इस तरह के अग्निशमन, बचाव डाइविंग, उच्च कोण बचाव, बचाव तकनीकी रस्सी, उपयोग के रूप में, विभिन्न मॉड्यूल बचाव के विशेषज्ञ, एसएआर-K9 (कुत्ता टीम) जिसमें UCRSMADRID इस अंतरराष्ट्रीय टीम में टीम K9 धारक है । सभी अंतर्राष्ट्रीय प्रोटोकॉल यूरोपीय संघ के अनुसार शब्दकोष और मानकीकृत इंसराग नियमों के तहत किए जाते हैं।

यदि आप इस समूह के काम और गतिविधियों के बारे में और जानना चाहते हैं, तो इस लिंक में आपको अधिक जानकारी मिलेगी https://ucrsmadrid.es/

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वेंटिंग कुत्तोंवेंटिंग कुत्तों
खोज और बचाव कुत्तोंखोज और बचाव कुत्तों
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
मैड्रिड में मेट्रो पर एक कुत्ते के साथ यात्रा अब संभव हैमैड्रिड में मेट्रो पर एक कुत्ते के साथ यात्रा अब संभव है
कुत्तों के साथ जल बचावकुत्तों के साथ जल बचाव
जल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकोंजल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकों
काम करने वाले कुत्ते, छाया में नायकोंकाम करने वाले कुत्ते, छाया में नायकों
एक अंधेरे कुत्ते और उसकी गाइड की दोस्ती की सुंदर कहानी जाननाएक अंधेरे कुत्ते और उसकी गाइड की दोस्ती की सुंदर कहानी जानना
मैड्रिड मेट्रो के कुत्तों को पहली सालगिरह की शुभकामनाएँ!मैड्रिड मेट्रो के कुत्तों को पहली सालगिरह की शुभकामनाएँ!
पिल्ले बचावकर्ता: बालों वाले नायकोंपिल्ले बचावकर्ता: बालों वाले नायकों
» » बचाव और बचाव के के -9 इकाइयां: इस तरह वे काम करते हैं।
© 2022 TonMobis.com