कुत्तों और बिल्लियों को खिलााना




कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के बारे में जिज्ञासा
पिछले हफ्ते हमने आपको बताया था हमारे पालतू जानवरों के लिए कैलोरी सेवन का महत्व और संतुलित फ़ीड के विभिन्न प्रकार किस प्रकार योगदान करते हैं तो आप बेहतर निर्णय ले सकते हैं कि अपने वफादार साथी को कैसे खिलाया जाए। इस कार्य में सहायता जारी रखने के लिए, इस नोट में हम आपको कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के बारे में कुछ जिज्ञासा बताते हैं।

कुत्ते के भोजन की विशिष्टताओं क्या हैं?
इस तथ्य से परे कि आदमी कई वर्षों तक कुत्ते के साथ अपना जीवन साझा करता है, बहुत समय पहले उसने अपने चार पैर वाले दोस्त को खिलाने के महत्व को ध्यान में रखना शुरू कर दिया था। कई सालों तक उनका इलाज किया गया, और फिर खेतों के जानवरों के रूप में खिलाया गया, उनकी सर्वव्यापी प्रकृति और उनकी प्राकृतिक खाने की आदतों से अनजान।

इसकी उत्पत्ति में, कुत्ता जंगली में रहता था और अनिवार्य रूप से पूर्वनिर्धारित जड़ी बूटी, फिर दाखलताओं और अंततः अपनी शिकार की मांसपेशियों पर खिलाने के लिए प्रयोग किया जाता था, इसलिए यह एक सर्वव्यापी था।

यद्यपि यह अपने आहार में गैर-मांस अवयवों के परिचय के लिए एक अच्छा अनुकूलन दिखाता है, लेकिन इसके चयापचय और शरीर विज्ञान में बहुत सी मांसाहार है। और, यह न भूलें कि प्रोटीन और वसा का उपयोग करने की आपकी क्षमता बहुत अधिक है।

क्या वोल्वरिन हैं?
हां। कुत्तों के सेवन के आत्म-विनियमन का एक पूर्ण तंत्र है और कुछ अपवादों या कुछ "खाद" नस्लों के साथ उनकी ऊर्जा या कैलोरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए खा जाता है।

बिल्ली के भोजन की विशेषताओं क्या हैं?
· प्रशासन: जंगली और शिकार शिकार में मांसाहारी होने के कारण, बिल्लियों दिन में कई बार खाते हैं। तो यह महत्वपूर्ण है कि घर जहां वह रहता है, उस दिन बिल्ली को कई घंटे तक अपने भोजन तक पहुंच होती है।

· पानी की खपत: बिल्लियों को पानी की थोड़ी मात्रा लेना पसंद है, लेकिन ताजा और चलती ड्रिप-प्रकार: पानी, फव्वारे इत्यादि खोने वाले नल। क्योंकि वे रेगिस्तान मूल के जानवर हैं। हालांकि, वे उपभोग की मात्रा को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है।

क्या बिल्ली के लिए भूख की कमी सामान्य है?
भूख की कमी या खाने के लिए अनिच्छा वयस्क बिल्लियों में कोई समस्या नहीं है, जब तक कि ये लक्षण कई दिनों तक जारी न हों या बिल्ली रोग के लक्षण दिखाती है। यदि ऐसा होता है, तो आपके पशुचिकित्सक को इसकी जांच करनी चाहिए।

और अधिक वजन वाली बिल्ली को कैसे खिलाया जाए?
अधिक वजन वाली बिल्लियों को कम कैलोरी आहार खाना चाहिए। लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वसा हानि फैटी यकृत से बचने के लिए बहुत धीरे-धीरे होनी चाहिए, और अपने पशुचिकित्सक मित्र द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए।

क्या कुत्ते के भोजन के साथ बिल्ली को खिलाना ठीक है या इसके विपरीत?
दोनों प्रजातियों के बीच आहार का आदान-प्रदान करना सही नहीं है, क्योंकि उनकी जरूरतों के लिए ठीक से तैयार फेलिन के लिए संतुलित फ़ीड, कुत्तों के लिए तैयार की गई वसा और प्रोटीन की अधिक मात्रा होती है, और टॉरिन के साथ भी पूरक होती है।

क्या आप पालतू जानवरों को खिलाने के बारे में इनमें से किसी भी जिज्ञासा को जानते हैं? क्या आपको इसके बारे में कोई संदेह है? हमें बताओ!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मोर की भोजनमोर की भोजन
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
मेरे कुत्ते को कैसे खिलाया जाएमेरे कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलाानाचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना
दिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भोजनदिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भोजन
कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएकुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
हमारे कुत्ते को खिलाानाहमारे कुत्ते को खिलााना
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
» » कुत्तों और बिल्लियों को खिलााना
© 2022 TonMobis.com