पांडा खिला रहा है

पांडा खिला रहा है

पांडा भालू , जिसका वैज्ञानिक नाम है एइलूरोपाडा मेलानोलुका, यह एक बड़ा स्तनधारी है जो चीन और तिब्बत के पहाड़ी इलाकों में रहता है। यद्यपि इसकी सुंदरता और मजबूत शरीर की सभी पशु प्रेमियों द्वारा प्रशंसा की जाती है, दुर्भाग्यवश, यह जानवर विलुप्त होने का खतरा है।

इस स्तनपायी की विशेषताओं में से एक है कि, अन्य भालू के विपरीत, कोई हाइबरनेशन अवधि ग्रस्त है, हालांकि यह सच है कि गर्मियों के दौरान आम तौर पर पहाड़ के उच्चतम क्षेत्रों के लिए चढ़ाई (कभी कभी 3,000 मीटर) और के दौरान होता है सर्दी वे एक गर्म वातावरण की तलाश में उतरने के लिए जाते हैं।

यदि आप इस आकर्षक जानवर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम इसके बारे में बात करते हैं पांडा खिलाने.

आप भी रुचि ले सकते हैं: उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग को खिलााना
सूची

पांडा की पोषण संबंधी आवश्यकताओं

पांडा एक सर्वव्यापी जानवर है, इसका मतलब है कि किसी भी प्रकार के जैविक पदार्थ का उपभोग करता है , या तो पशु या सब्जी की उत्पत्ति, हालांकि हम देखेंगे कि अधिकांश पांडा का भोजन सब्जी मूल के खाद्य पदार्थों पर आधारित है।

पांडा का वजन लगभग 130 किलोग्राम हो सकता है, हालांकि औसत वजन 100 से 115 के बीच है। इस तरह के एक मजबूत जीव की ऊर्जा आवश्यकताओं को कवर करने के लिए, पांडा आप दिन में 10 से 12 घंटे के बीच खर्च कर सकते हैं , इसके अलावा, उनकी भूख व्यावहारिक रूप से अशिष्ट है।

पांडा बांस के सेवन पर अपने आहार का 99% आधार है और इस भोजन अपने सभी पोषक तत्वों की जरूरत पांडा एक दिन बांस का लगभग 12.5 किलोग्राम का उपभोग की आवश्यकता होगी कवर कर सकते हैं कि, लेकिन वास्तव में, 40 किलो खाते हैं, जिनमें से लगभग 23 दस्त के रूप में निकली हो जाएगा तक पहुँच सकते हैं के रूप में भालू की पाचन तंत्र वह बांस बनाने वाले सेलूलोज़ अणुओं को आत्मसात करने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है।

पांडा की पोषण संबंधी आवश्यकताओं

पांडा क्या खाती है?

अपने आहार में सबसे बुनियादी और आवश्यक जैसा कि ऊपर उल्लेख भोजन बांस है, और जंगली में, पहाड़ी स्थिर और गीला बांस के 200 से अधिक प्रजातियों, हालांकि यह अनुमान लगाया गया है पाया जा सकता है, कि पांडा केवल 30 प्रजातियों का उपयोग करता है को कवर करने के आपको आवश्यक ऊर्जा योगदान।




हालांकि यह ज्यादातर जड़ी बूटी है, आप अल्पसंख्यक तरीके से अपने आहार में कुछ जानवरों को शामिल कर सकते हैं , अंडे, कीड़े, कृंतक और हिरण शिशुओं की तरह।

पांडा क्या खाती है?

पांडा कैसे फ़ीड करता है?

पांडा है मजबूत दांत और जबड़े के साथ संपन्न आप बांस चड्डी पीसने और इसकी लुगदी को निकालने के लिए अनुमति देता है में एक छठा उंगली वास्तव में कलाई की हड्डी का रूपांतरण है, उसे करने के लिए धन्यवाद, अपने भोजन प्राप्त करने के और भी आसान है।

ये वही भौतिक संरचनाएं हैं जो आपको अपने आहार के शेष 1% प्राप्त करने के लिए जरूरी होने पर शिकार करने की अनुमति देती हैं, जिसमें पशु मूल के पोषक तत्व होते हैं।

पांडा कैसे फ़ीड करता है?

पांडा का जीवन, खाओ और सो जाओ

उनके बड़े भूख की वजह से, हाइबरनेशन की कमी है और वे बांस के सभी पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं, पांडा 14 घंटे एक दिन खाने, जो यह विशेष रूप से आसान है क्योंकि लगता है खर्च करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं बैठे समय खाने में सक्षम होने की उनकी विशिष्टता है.

शेष समय वे सोते हैं, और एक बार वे उठने के बाद, फिर वे अपनी भूख को पूरा करने में सक्षम होने के लिए भोजन की खोज शुरू करते हैं, यह प्रक्रिया हमेशा एक अकेले तरीके से की जाती है , चूंकि भालू एक जानवर है जो प्रजनन के मौसम के दौरान केवल उसी प्रजाति के साथ होता है।

पांडा का जीवन, खाओ और सो जाओ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पांडा खिला रहा है , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नीली व्हेल खिला रहा हैनीली व्हेल खिला रहा है
मोर की भोजनमोर की भोजन
वाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थेवाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थे
लाल रेकून के बारे में जिज्ञासालाल रेकून के बारे में जिज्ञासा
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
पांडा आवास के बारे में सब कुछपांडा आवास के बारे में सब कुछ
आलसी भालू की भोजनआलसी भालू की भोजन
ध्रुवीय भालू को खिलाानाध्रुवीय भालू को खिलााना
पांडा की 10 जिज्ञासापांडा की 10 जिज्ञासा
» » पांडा खिला रहा है
© 2022 TonMobis.com