एक सुनहरा कुत्ता प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ

एक सुनहरा कुत्ता प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ

बिना प्रशिक्षण के कुत्ते को पालतू जानवरों की सीखने की सहज क्षमताओं को बर्बाद करना है और शायद ऐसा कुछ है जिसे हम आमतौर पर पूछते हैं कि जब कोई जानवर हमारे घर पर आता है। गोल्डन कुत्ता के मामले में एक ही होता है, और हालांकि यह एक गहरी चरित्र के साथ कुत्ते की एक नस्ल है, यह भी न केवल उसके बारे में बेहतर पाने के लिए, लेकिन यह भी क्रम में अपने मालिक के लिए रहने के लिए सक्षम होने के लिए एक अच्छा प्रशिक्षण की आवश्यकता सद्भाव और बिना जटिलताओं के।

एक सुनहरा कुत्ता एक है बहुत स्मार्ट कुत्ता, और यदि प्रशिक्षण उचित है, तो सामान्य बात यह है कि वे व्यावहारिक रूप से परिवार में एक और व्यक्ति की तरह व्यवहार करते हैं। इस अर्थ में, यदि आपके पास सुनहरा प्रवासी है लेकिन आप इस नस्ल में विशेषज्ञ नहीं हैं, तो हमारा अनुसरण करें एक सुनहरा कुत्ता प्रशिक्षित करने के लिए सुझाव कि हम आपको आपके लिए सबकुछ आसान बनाने के लिए विशेषज्ञ पशु में प्रदान करते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: गोल्डन रेट्रिवर हेयर केयर

एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला ट्रेन

प्रशिक्षण विशेषज्ञों का कहना है कि जब आप शुरू करते हैं तो कुत्ते प्रशिक्षण में सबसे ज्यादा सफलता दर होती है पिल्लों से शिक्षित करें, कुछ जो काफी तार्किक है क्योंकि वही बात हमारे साथ होती है, इंसान। लेकिन यह कुत्ते को 6 महीने और 6 साल के बीच की उम्र के साथ प्रशिक्षण शुरू करने के लिए बहुत अच्छे परिणाम भी देता है, लेकिन हां, जानवर की सीखने की क्षमता कम हो जाएगी क्योंकि यह बूढ़ा हो जाएगा।

यह धैर्य में है जहां अधिकांश प्रशिक्षकों असफल हो जाते हैं शौकीनों, जो अक्सर अपने पालतू जानवरों के व्यवहार को बदलने के दौरान, अच्छे समय के समय, अच्छे नतीजों को देखने पर जोर नहीं देते हैं। इसलिए, शुरुआती उम्र में शुरू करना सबसे अच्छा है। उदाहरण के लिए यदि हम समझने वाली उम्र में एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला को प्रशिक्षित करते हैं जीवन के 8 से 20 सप्ताह के बीच , सीखने के लिए इसकी अधिकतम क्षमता होगी और वह स्वयं, कुछ नया सीखने के बाद, सीखने के लिए और अधिक चीजों की तलाश करेगा। इन शुरुआती उम्र में कुत्ते के शरीर ने अभी तक हार्मोन का उत्पादन शुरू नहीं किया है और यह कुत्ते प्रशिक्षण में उच्च सफलता दर का तात्पर्य है। हार्मोन की कमी आपके पिल्ला को जो कुछ भी कहती है उस पर अधिक ध्यान देगी और अगर सही ढंग से सामाजिककृत हो, तो अन्य कुत्तों, लोगों और अन्य संबंधित विकृतियों पर नहीं।

सामान्य बात यह है कि गोल्डन रेट्रिवर पिल्ले हमें एक तरफ से दूसरे पक्ष का पालन करते हैं और हमें कुल संदर्भ के रूप में लेते हैं। पिल्ला उसी तरह प्रतिक्रिया करेगा जैसे हम अन्य लोगों और अन्य जानवरों के साथ करते हैं, इसलिए यदि हम किसी को ऊर्जावान तरीके से नमस्कार करते हैं, तो पालतू वही करेंगे और यदि, उदाहरण के लिए, हम किसी मित्र से मिलने के लिए परेशान थे, कुत्ते उसी तरह जवाब देंगे।

जब कुत्ता हार्मोन का उत्पादन शुरू करता है, तो यह तब होता है जब वे प्रिये के लिए अपने सबसे बड़े प्रवृत्तियों का जन्म करना शुरू करते हैं, और यह तब होता है जब हम महसूस करेंगे कि पिछले प्रशिक्षण था या नहीं।

एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला ट्रेन

स्वच्छता आदतें शिक्षण

हमें उस जगह का चयन करना होगा जहां हमारे पालतू जानवर अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं और घर के बाहर उन्हें करने के लिए प्रशिक्षण देते हैं। इसमें घास, गंदगी या सीमेंट जैसे क्षेत्रों शामिल हैं, जबकि घर पर समाचार पत्र चुनना बेहतर होगा। सुनहरा कुत्ता सिखाने का सबसे अच्छा और सबसे प्रभावी तरीका हमेशा करना है उनके एक ही जगह में जरूरत है क्योंकि इसे बदलना उसके लिए आंतरिक बनाना कठिन हो सकता है।

पिल्लों को विशेष रूप से उनकी जरूरतों को अक्सर करने की ज़रूरत होती है और सबसे ऊपर, जब वे बहुत छोटे होते हैं तो हमें उन्हें हर डेढ़ घंटे करने के लिए उन्हें ले जाना चाहिए। चूंकि पिल्ला बड़ा हो जाता है, हम इसे कम बार कर सकते हैं।

बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला को पढ़ाना विशेष रूप से जटिल नहीं है, लेकिन इसे याद रखने के लिए, मत भूलना का उपयोग करें सकारात्मक सुदृढीकरण बधाई और उपहार के माध्यम से जब भी आप यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से करते हैं कि आप समझते हैं कि आप उनके दृष्टिकोण को पसंद करते हैं।

सुनहरा retriever puppy के आगमन के लिए, जैसा कि goldenretriever10.com में बताया गया है, आदर्श उनके लिए एक विशेष और अच्छी तरह से परिभाषित क्षेत्र प्रदान करना होगा, क्योंकि पूरे घर को छोड़कर पहले बहुत अधिक जगह हो सकती है। एक अच्छी तकनीक तैयार करना है वह स्थान जो बहुत बड़ा नहीं है ताकि कुत्ता खुद को राहत दे सके, और अपने बिस्तर को विपरीत जगह पर रखें ताकि वह शांति से सो सके। इस तरह आप जल्दी से सीखेंगे कि आपकी जरूरतों को घर या समाचार पत्र के बाहर किया जाना चाहिए जब कोई अन्य विकल्प न हो।

स्वच्छता आदतें शिक्षण

आपका ध्यान पाने के लिए प्रशिक्षण तकनीक

स्वर्ण प्रवासी को प्रशिक्षण देना शुरू करें और उसे कुछ सिखाएं, हमें पहले क्या करना है कुत्ते को ध्यान देने के लिए मिलता है . एक निश्चित शब्द की तलाश करें जब आप उसे कुछ सिखाना चाहते हैं और जब जानवर ध्यान देता है, उसके प्रति चलता है और उसे एक ही समय में पुरस्कार देता है ldquo-muy bienrdquo- ओ ldquo-good perrordquo-।

एक या दो मिनट प्रतीक्षा करें और इसे दोहराएं लेकिन इस बार आपके हाथ में इनाम है और कुत्ते के 30 सेमी के भीतर रहना है। बस उसे पुरस्कार दिखाएं, जबकि आप वही शब्द कहें जो उसका ध्यान आकर्षित कर सके, जैसा कि यह हो सकता है ldquo-aprendesrdquo-। कुत्ता आपसे संपर्क करेगा, आप वही करेंगे और आप उसे अपना पुरस्कार देंगे।




तीसरा समय वही करता है, लेकिन कुत्ते से अधिक दूरी पर रहें ताकि इस तरह से वह आपको संपर्क कर सके। पुरस्कार देने पर अपने पालतू को बधाई देना न भूलें।

इस तरह हम प्रशिक्षण के पहले कदम उठाने में कामयाब होते हैं, क्योंकि हम पाते हैं कि कुत्ता समझता है कि यदि वह अपने मालिक पर ध्यान देता है, तो उसे एक इनाम मिलेगा। इसी तरह, यह महत्वपूर्ण है कि सुनहरे कुत्ते के ध्यान को पकड़ने के लिए शिक्षण में एक ही शब्द हमेशा चुना जाता है। "ध्यान", "चौकस", अच्छे शब्द हो सकते हैं, हालांकि आप किसी भी अन्य को चुन सकते हैं जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह हमेशा जानवर को दोहराता है और इसे बाद में सिखाए जाने वाले आदेशों में से किसी एक के साथ भ्रमित नहीं कर सकता है।

आपका ध्यान पाने के लिए प्रशिक्षण तकनीक

गोल्डन रेट्रिवर में बुनियादी प्रशिक्षण सिफारिशें

सबसे अच्छी बात यह है कि शॉर्ट सत्र में रोजाना स्वर्ण प्रवासी को प्रशिक्षित करना, एक दिन में 3 से 5 सत्रों के बीच , कि कुछ मिनट आखिरी है। सत्रों के लिए बहुत लंबे समय तक सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि हम अपने पालतू जानवरों की उच्चतम सांद्रता चाहते हैं और यदि ऐसा है तो हम ऊब सकते हैं और इतना प्रभावी नहीं हो सकते हैं।

जब आप एक नकारात्मक मूड में हैं, थक गए हैं या उच्च तनाव की स्थिति में हैं, तो अपने कुत्ते के साथ प्रशिक्षण का अभ्यास न करें, याद रखें जानवर हमारी ऊर्जा पर कब्जा करते हैं. प्रशिक्षण का आनंद लिया जाना चाहिए और जब भी वह कुछ सही करता है तो पालतू जानवर को प्रभाव और ईमानदारी से प्रशंसा की जानी चाहिए। एक अभ्यास के साथ समाप्त करें जिसे हम जानते हैं सकारात्मक भी होगा।

यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि हमें सोने के कुत्ते को उसे डांटने या सुधारने के उद्देश्य से नहीं आना चाहिए, क्योंकि कुत्ते केवल वर्तमान को समझते हैं और इस तरह, हम उसे केवल आने के कार्य के साथ सजा को जोड़ देंगे हमें। बिना किसी संदेह के, इसका परिणाम नकारात्मक होगा, क्योंकि कुत्ता हमें डरने लगेगा।

एक बनाओ कुत्ते प्रशिक्षण पाठ्यक्रम यदि आप इस दुनिया को पसंद करते हैं तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है। संदेह के बिना दोनों पार्टियों, मालिक और पशु को बहुत फायदा होगा।

एक सुनहरा कुत्ता एक उच्च कुत्ता क्षमता और उत्कृष्ट बुद्धि और चरित्र वाला कुत्ता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसे अच्छे प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि ऐसे मामले हो सकते हैं जिनमें वे बुरी आदतें प्राप्त कर सकें।

गोल्डन रेट्रिवर में बुनियादी प्रशिक्षण सिफारिशें

गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण में दृढ़ता का महत्व

गोल्डन कुत्ता उनकी जरूरतों जहाँ हम प्रदान की यह ठीक से socialized है और हम शब्द उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए चुना भली में कामयाब रहे बनाने के लिए सीखा है पर, हम उनकी शिक्षा के साथ जारी रखने के लिए और बुनियादी आदेशों पर जा सकते हैं। उनमें से, "अभी भी", "महसूस करें", "यहां आओ" और "मेरी ओर से" दोनों को सह-अस्तित्व बनाने के लिए और गोल्डन कुत्ता के साथ चलने के आदेश को सभी के लिए सुखद और सकारात्मक बनें। अपने कुत्ते को प्रत्येक बुनियादी आदेशों को कैसे सिखाया जाए, यह जानने के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम अपनी सभी युक्तियां और चालें प्रदान करते हैं।

निस्संदेह, और जैसा कि हमने पिछले खंड में बताया, प्राप्त करने की कुंजी सुनहरा कुत्ता ट्रेन , और किसी अन्य कुत्ते के लिए, दृढ़ता और धैर्य में रहता है। अगर हम लगातार नहीं हैं और कुत्ते के साथ रोज़ाना काम नहीं करते हैं, तो हम उसे ध्यान देते हैं और हम उसके साथ नहीं खेलते हैं, हमें अपेक्षित नतीजे नहीं मिलेंगे। इसी तरह, सभी कुत्तों को सभी आदेशों को तेज़ी से या आंतरिक रूप से आंतरिक रूप से सीखने के लिए नहीं सीखते हैं। इसलिए, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि ऐसा हो सकता है कि आप कम प्रयास के साथ अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कहें और दूसरी तरफ, यह समझने के लिए आपको कई दिन लगते हैं कि आपको आदेश देने के लिए झूठ बोलना चाहिए।

अपने स्वर्णिम प्रतिद्वंद्वी को समर्पित समय, आपको आवश्यक सभी देखभाल प्रदान करें और आपके पास एक साथी होगा जो आपको हमेशा के लिए अपने सभी प्यार और वफादारी देने के इच्छुक है।

गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण में दृढ़ता का महत्व

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक सुनहरा कुत्ता प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा सुनहरा कुत्ता कुत्ता अपने सामने के पैर से limpsमेरा सुनहरा कुत्ता कुत्ता अपने सामने के पैर से limps
सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नामस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नाम
स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नस्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
गोल्डन रेट्रिवर कहानीगोल्डन रेट्रिवर कहानी
मैं कान में खून की एक गेंद सुनहरा सुनता हूंमैं कान में खून की एक गेंद सुनहरा सुनता हूं
एक सुनहरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक सुनहरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?
प्रवासी के प्रकारप्रवासी के प्रकार
सुनहरा कुत्ता कैसे हैसुनहरा कुत्ता कैसे है
» » एक सुनहरा कुत्ता प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com