एक पालतू जानवर के लिए मेरे बेटे से कैसे संपर्क करें

एक पालतू जानवर के लिए मेरे बेटे से कैसे संपर्क करें

जो लोग जानवरों के प्रेमी हैं के लिए यह लगभग उन लोगों के साथ स्थायी रूप से रहने के लिए, उन्हें हमारे जीवन में शामिल है और हमारे परिवार के पाने के लिए आवश्यक है, तो यह असामान्य अपने बच्चों को कुछ पूरी तरह से सामान्य रूप में एक पालतू जानवर के लिए और अपने जीवन का हिस्सा के साथ विकसित करने के लिए नहीं है। लेकिन कुछ मौकों पर और विभिन्न कारणों से, ऐसे माता-पिता हैं जो अपने बच्चों के साथ पालतू जानवर नहीं पा रहे हैं। एक प्रारंभिक विकास के दौर में यह दूरी तय कर सकते हैं कि बच्चों को अजनबियों के रूप में जानवरों की पहचान करके उनका डर, या दृष्टिकोण करने का प्रयास है, लेकिन उनकी चिंता उन्हें एक सकारात्मक दृष्टिकोण पैदा करने से रोकता है या बस उदासीनता उनके सामने उत्पन्न होता है।

कारणों के बावजूद, जानवरों को साबित कर दिया गया है वे केवल बच्चों और लोगों के लिए लाभ उत्पन्न करते हैं सामान्य रूप से, शारीरिक और भावनात्मक सुधार से जुड़े, यह है कि कई माता-पिता को अपने बच्चों को पालतू जानवर देने की चिंता है, लेकिन यह नहीं जानना कि कैसे प्रदर्शन करना है पहला दृष्टिकोण कई बार वे इस विचार पर छोड़ देते हैं। इसके लिए मैं कुछ सुझावों का उल्लेख करूंगा जो इस पल को सुविधाजनक बनाएंगे।

पहली बात यह है कि अगर हमारे बच्चों से पूछें वे जानवरों को पसंद करते हैं , वे ध्यान देते हैं, जब वे कुत्ते या बिल्ली या ए देखते हैं तो उनके साथ क्या होता है हम्सटर. सहानुभूति रखने की कोशिश करना आपकी भावनाओं और उन्हें दबाए बिना उन्हें सुनना या उन्हें अपने उत्तरों को निर्देशित करने के लिए मजबूर करना है। कुछ मामलों में, तुरंत एक सकारात्मक और सहज प्रतिक्रिया होगी, लेकिन अन्य बच्चों में, इस विषय के भय या अविश्वास के भाव हो सकते हैं।

तो आपको चाहिए पालतू जानवर के लिए देखो कि आप मानते हैं कि पुनर्भुगतान की आवश्यकता पूरी होगी। आप इसे ऑनलाइन खोज सकते हैं, फोटो दिखा सकते हैं, उन्हें बता सकते हैं कि वे कैसे रहते हैं, उन्हें समझाएं कि उनका सम्मान करना कितना महत्वपूर्ण है, कि वे ऐसे व्यक्ति हैं जो खुद से ज्यादा या ज्यादा डरते हैं। विचार शुरू करना है विषय पर उन्हें संवेदनशील बनाओ।




उम्मीद है कि पहला दृष्टिकोण एक और पालतू जानवर के साथ , यह उनकी प्रतिक्रिया और व्यवहार को देखने के लिए किसी रिश्तेदार या मित्र से हो सकता है। शुरुआत में शायद चिंता हो जाएगी और कई बार वे दूसरों को अनजाने में कस लेंगे, जो जानवर की प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकती है, इसके लिए, आपको उन्हें समझा जाना चाहिए कि उन्हें अवश्य ही धीरे से संपर्क करें, ज्यादा चिल्लाओ या परेशान मत हो , चूंकि पालतू इस पहले उत्तेजना के जवाब में व्यवहार करेंगे।

अपनी पसंद कुत्ते हैं तो इस बात का चयन करने के कई तरीके आप जाति के कुत्तों के बीच खोज कर सकते हैं और उनकी विशेषताओं के अनुसार एक बच्चे के अनुकूल कुत्ते का चयन, रोगी, बहुत तेज नहीं हो सकता है और एक सहायक हो सकता है, इन में से एक हैं, वे प्रकाश डाला बीगल, वेस्ट हाइलैंड्स और लैब्राडोर या गोल्डन रिट्रीवर्स। लेकिन आपको भूलना नहीं चाहिए कि वहां कई आश्रय हैं जहां आप कर सकते हैं अपनाना एक पिल्ला या बिल्ली का बच्चा त्याग दिया, निश्चित रूप से, वह छोटा जानवर उस इशारे के लिए हमेशा के लिए धन्यवाद देगा।

आपके द्वारा तय किए जाने वाले पालतू जानवरों के बावजूद, हमेशा अपने बच्चे की राय पर विचार करें और पहले से उनके व्यवहार का मूल्यांकन करें। विश्वास और पारस्परिक प्रेम समय के साथ दिया जाएगा, वे बिना शर्त और महान दोस्त होंगे . लेकिन हमेशा यह कहना याद रखना चाहिए कि उन्हें सम्मान करना चाहिए, स्नेह के साथ व्यवहार करना चाहिए, धीरे-धीरे, वे प्राणियों के समान असहाय हैं, जो वे चाहते हैं वह प्रेम और सहयोग है। एक पालतू होने से आपको बहुत बड़ा मिल जाएगा लाभ अपने बच्चे के जीवन और यहां तक ​​कि माता-पिता के रूप में भी, डर को खत्म न होने दें और अपने जीवन में 4-पैर वाले दोस्त होने का सुंदर अवसर खो दें। एक बार पालतू जानवर आपके घर आने पर एक साथ आपसी सीखने का एक महान साहस शुरू कर देंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
» » एक पालतू जानवर के लिए मेरे बेटे से कैसे संपर्क करें
© 2022 TonMobis.com