एक सकारात्मक शारीरिक गतिविधि




शारीरिक गतिविधि किसी भी आंदोलन को उत्तेजित मांसपेशियों द्वारा उत्पन्न बल के साथ होती है जिसके परिणामस्वरूप ऊर्जा की आपूर्ति होती है। देर से बचपन में परिपक्वता तक हर दिन एक शारीरिक रूप से सक्रिय जीवन प्रचलित होगा, माता-पिता के लिए प्रयास करना चाहिए। यह लक्ष्य बल्कि रहस्यमय उत्पत्ति है कि शारीरिक गतिविधि बच्चों और किशोरों में ग्रेड पदोन्नति के साथ घट जाती है। लेकिन आशा खो गई नहीं है क्योंकि शारीरिक गतिविधि की संभावना में अतिरिक्त वृद्धि हुई है, जिससे जीवन के लिए जोखिम बन रहा है, क्योंकि वैज्ञानिकों ने पाया है कि यदि गतिविधि परेशान है। आजीवन आदत के रूप में बच्चों / किशोरों में शारीरिक गतिविधि को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। एक सकारात्मक शारीरिक गतिविधि घटक गेम बना सकती है जो बहुत सी कार्रवाई, सामाजिक बातचीत और व्यक्तिगत भागीदारी प्रदान करती है।
दूसरी तरफ, खेल संरचनाओं, नियमों, संविधान, शारीरिक कार्रवाई और अन्य अनुरोधों के साथ अधिक भागीदारी का है जो बच्चों की इच्छा नहीं देता है। इसलिए, खेल आवश्यक प्रेरणा और सकारात्मक आत्म प्रभावकारिता को बढ़ावा नहीं दे सकता है। शारीरिक गतिविधियों के लिए बड़े बच्चों के लिए खेल शुरू नहीं किया जाना चाहिए।

लड़कों को उत्तेजित करने वाले कारक मज़ेदार, कौशल विकास और किसी भी शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करना चाहते हैं। इन कारकों की पूर्ति के साथ, सामाजिक जरूरतों और बच्चे की शारीरिक लालसा। इसलिए, यह गतिविधि में लगातार लौटने के लिए, बच्चे में प्रेरणा को बढ़ावा देना है। बच्चों में भाग लेने वाली शारीरिक गतिविधियां प्रदर्शन में महत्वपूर्ण नहीं होनी चाहिए और ग्राहक संतुष्टि और भागीदारी पर अधिक ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए। हमें ग्राहकों की संतुष्टि और भागीदारी पर ध्यान देना होगा ताकि बच्चे बने रहें। इसके अलावा, हम अपने आत्मविश्वास, सामाजिक समर्थन और मज़े को बेहतर बनाने और प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक हस्तक्षेप के साथ बच्चों को प्रदान करते हैं। माता-पिता गतिविधि के माध्यम से अपने बच्चों की शारीरिक गतिविधि के पैटर्न को प्रभावशाली प्रभावशाली साबित हुए हैं। यह विशेष रूप से व्यवहार और चढ़ाई के उदाहरण के माध्यम से स्पष्ट है। एक उदाहरण हो सकता है, बच्चे के शारीरिक गतिविधि में रुचि और भागीदारी को उनके माता-पिता द्वारा मौखिक और गैर मौखिक माध्यमों के माध्यम से मजबूत और प्रोत्साहित किया जाता है। माता-पिता जो अपनी शारीरिक गतिविधि से प्यार नहीं करते हैं, वे भी उसी संदेश को अपने बच्चों को संवाद करते हैं
हमारे देश में ऐसी संस्कृति है जो युवाओं की पूजा करती है और वास्तव में, इससे थोड़ा प्यार होता है। हमारा मीडिया सुंदरता की ऊंचाई के रूप में युवा रूप को बढ़ावा दिया और सुव्यवस्थित देखो को बढ़ावा दिया है। बेबी बूमर्स प्रवेश मध्यम आयु धन की मात्रा एंटी-एजिंग और कॉस्मेटिक तकनीक पर अनुसंधान पर खर्च लोग हैं, जो यह चाहते हैं युवा रूप को संरक्षित करने में एक अद्भुत वृद्धि हुई है। फिल्म अभिनेता कॉस्मेटिक सर्जरी और मानव विकास हार्मोन है, जो मिथक है कि सौंदर्य और युवाओं के बराबर हैं अविरत के इंजेक्शन की ओर प्रवृत्ति नेतृत्व कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रेओल कुत्ता शारीरिक गतिविधि नहीं करना चाहता हैक्रेओल कुत्ता शारीरिक गतिविधि नहीं करना चाहता है
टेंडोनिटिस के साथ कुत्तोंटेंडोनिटिस के साथ कुत्तों
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
संत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़नासंत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़ना
अपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलेंअपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलें
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
उपचार में कैंसर के साथ बिल्लीउपचार में कैंसर के साथ बिल्ली
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
» » एक सकारात्मक शारीरिक गतिविधि
© 2022 TonMobis.com