बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?

बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
सीसी छवि: एलेक्स फ्यूएंट्स

अगस्त रविवार 9 बच्चे के दिन हमारे देश है, और जो लोग माता-पिता, चाचा, दादा-दादी, आदि कर रहे हैं के लिए है, क्योंकि एक "वाणिज्यिक" दिन होने के बजाए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है है, हम सब अपने देखना चाहते हैं खुश बच्चे यही कारण है कि यह तय करना इतना महत्वपूर्ण है कि उन्हें क्या देना है। कभी-कभी हम उनसे पूछते हैं कि वे क्या चाहते हैं और निश्चित रूप से बहुत सारे विकल्प हैं: एक टैबलेट, एक सेल फोन, गुड़िया, अन्य विकल्पों के बीच। लेकिन क्या हमने उन्हें पालतू जानवर देने का विकल्प माना है, लेकिन पालतू जानवर नहीं, बल्कि एक को अपनाया है?

दोनों शामिल होने के लिए फायदे कई हैं, मैं 5 कारणों का उल्लेख करूंगा जो इस विकल्प को हमारे बच्चों के लिए एक आदर्श उपहार संभावना के रूप में मानने के लिए किसी भी पिता / माँ को मनाने के लिए मनाएंगे:

  1. जब हम पालतू जानवर को अपनाने का फैसला करते हैं, तो हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि हम एक असहाय जानवर के साथ करते हैं, क्योंकि हम सड़क से कई बार बचाव करते हैं, क्योंकि उन्हें छोड़ दिया गया है। हम करेंगे हम एक घर वितरित करेंगे और इसलिए बहुत प्यार, हम पिल्ला या बिल्ली के बच्चे को जीवन का एक नया और बेहतर मौका देकर लाभान्वित करते हैं।
  2. हमारे बेटे, भतीजे, पोते, आदि वह दुनिया में सबसे खुश बच्चा होगा . कई बार, हम माता-पिता खुद हैं जो उन्हें 4-पैर वाले दोस्त होने का मौका देते हैं, लेकिन अधिकांश बच्चे साझेदार होने का सपना देखते हैं। हमें हमेशा अपने बच्चों की खुशी, उन कठिनाइयों या असुविधाओं से परे सोचना चाहिए जो हमें उत्पन्न कर सकते हैं।
  3. यह आपका वफादार साथी होगा। अधिकांश समय जानवरों को अपनाया जाता है, वे भयभीत, बहुत विनम्र और डरपोक हैं, इसके लिए, जो बच्चा आपको दे सकता है वह सब पूरा हो जाएगा। वह जानवर हमेशा बिना किसी चीज की उम्मीद किए बिना बिना किसी शर्त के अपने पक्ष में रहेगा। वे रात को एक साथ बिताएंगे, वे चलने के लिए जाएंगे, वे हर समय साथ होंगे।
  4. यह हमें मूल्य सिखाएगा। एक खिलौना खिलौना से ज्यादा मूल्यवान है। मौद्रिक शर्तों में नहीं बल्कि सब कुछ जो हमें लाएगा। एक पालतू सिर्फ बच्चे के लिए नहीं है, बल्कि पूरे परिवार के लिए, कंपनी के साथ हमें भरने, यह हम सब के लिए बिना शर्त प्यार दे देंगे, कुछ मामलों में एक कम लागत पर एक सुरक्षा और सभी के रूप में काम करेगा। लाभ है कि इस के बाद से वे अपने विकास, फ़ीड का हिस्सा हैं हमें, कई गुना है क्योंकि हम अपने बच्चों में जिम्मेदारी के मूल्य बना सकते हैं लाएगा, उनकी जरूरतों को साफ किया, स्नान, आदि, किसी और इच्छा से और वे पता चलेगा कि कौन महत्वपूर्ण है कि। खैर हम उनके टुकड़े से बाहर है कि हो और थोड़ी देर के लिए प्रौद्योगिकी भूल क्योंकि वे टहलने आकर्षित और इस के साथ, वे डिस्कनेक्ट हो जाएंगे और एक मुक्त जीवन से संपर्क करेगा, दूसरों के साथ जोड़ने होगा।
  5. अंत में, यह मानना ​​महत्वपूर्ण है कि हर बार जब हम पालतू जानवर को अपनाते हैं, हम अपने देश में एक सामान्य स्थिति का पक्ष लेते हैं , हम सड़क परिस्थितियों में कुत्ते या बिल्लियों को बाहर ले जाते हैं जो झगड़े से अवगत हैं, रोगों, रोग संचरण खुद, इसलिए हम प्रोत्साहित करते हैं या कोई है जो केवल इशारा प्राप्त करना चाहता है के समान ही आसान स्नेह के साथ हमारे समुदाय या पड़ोस की सार्वजनिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए योगदान



ये कारण शायद सबसे महत्वपूर्ण हैं, लेकिन कई और हैं। जो बच्चे अपने पक्ष में एक जानवर के साथ बड़े होते हैं, वे बेहतर लोग होते हैं, दूसरों के दर्द के बारे में सोचते हैं, इसी कारण से, उन्हें अपने दिन में उपहार देने से कहीं ज्यादा, हम उन्हें जीवन साथी देंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
मां का दिलमां का दिल
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
"पेरिआजो" होने के प्रभाव"पेरिआजो" होने के प्रभाव
» » बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
© 2022 TonMobis.com