36 - शिशु मालिश के पुरस्कार




कई संस्कृतियों ने सदियों से शिशु देखभाल के हिस्से के रूप में मालिश का उपयोग किया है, और शोध से पता चलता है कि इसमें बहुत सारे फायदे हो सकते हैं। मालिश केवल आपके बच्चे की शारीरिक भाषा को समझने और जवाब देने में आपकी सहायता नहीं करता है। लेकिन हकीकत में यह आपके बच्चे को सुरक्षित और संरक्षित महसूस करने का एक शानदार तरीका भी है, यह दर्शाता है कि उसे प्यार है और उसकी परवाह है।
आप शिशु मालिश के लिए कठिन और तेज़ नियम पा सकते हैं, कई यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सुरक्षित रूप से चल रहे हैं। आपका बच्चा एक साथ खोज करेगा जो आप दोनों के लिए सबसे अच्छा काम करता है। कृपया ध्यान रखें कि मालिश कुछ ऐसा है जो आप अपने बच्चे के साथ करते हैं, न कि आपके बच्चे के साथ। यह दृढ़ता से सुझाव दिया जा सकता है कि आप एक योग्य मालिश चिकित्सक, शिशु मालिश, दाई या अन्य स्वास्थ्य पेशेवर से मालिश तकनीकों में मार्गदर्शन और प्रशिक्षण लेना सुनिश्चित करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप इसे सुरक्षित तरीके से कर रहे हैं।
दस मिनट की मालिश, सप्ताह में दो या तीन बार माता-पिता और बच्चों के बीच संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलती है, बच्चे उन्हें प्यार करते हैं और बच्चे के लक्षणों को कम करने में भी मदद कर सकते हैं। आज के समाज में, माता-पिता के पास भारी वर्कलोड और उनकी दो नौकरियां और घर है जो सीधे अपने बच्चों के साथ बिताए गए उत्कृष्ट समय को प्रभावित कर सकता है। बाल मालिश, एक ऐतिहासिक परंपरा, आसान, नि: शुल्क, लगभग कहीं भी प्रशासित की जा सकती है और माता-पिता और बच्चों के लिए शारीरिक और भावनात्मक लाभों की एक श्रृंखला है। एक मजबूत भावना के साथ एक बच्चा सुरक्षित, सुरक्षित और खुश होने की संभावना अधिक है।
माता-पिता और बच्चों के बीच लगाव जीवन के पहले महीनों में पर्याप्त रूप से जुड़ा हुआ है, इसलिए यह काफी परिभाषित है कि शिशु मालिश का बच्चे के भावनात्मक कल्याण पर गहरा प्रभाव पड़ता है और विकासशील बच्चे के लिए सुरक्षा की भावना प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग किया जा सकता है। शिशु मालिश के भावनात्मक लाभ, जैसे उच्च गुणवत्ता वाले एक-से-एक स्पर्श, प्यार, माता-पिता द्वारा भी अनुभव किया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा 3 साल का बिल्ली का बच्चा आंत्र आंदोलन नहीं चाहता हैमेरा 3 साल का बिल्ली का बच्चा आंत्र आंदोलन नहीं चाहता है
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
मांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहतमांसपेशियों में दर्द की जानकारी राहत
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाएमालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाए
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
एक मालिश चिकित्सक कैसे बनेंएक मालिश चिकित्सक कैसे बनें
» » 36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
© 2022 TonMobis.com