हम सड़क के जानवरों की मदद कैसे कर सकते हैं?

हम सड़क के जानवरों की मदद कैसे कर सकते हैं?
सीसी छवि: एडम कोह्न

हम में से उन लोगों के लिए जिनके पास दादी का दिल है, हमारे लिए इतनी पीड़ा देखना और परिस्थितियों में शक्तिहीन महसूस करना बहुत मुश्किल है जहां हम मानते हैं कि हम कुछ भी नहीं कर सकते हैं। हम हाल ही में पैदा हुए कुत्तों की तरह, भयानक मामलों को देखते हैं, सर्दियों के बीच में सड़क में उनके पिल्ले, अतिसंवेदनशील बिल्ली के बच्चे, कुत्तों द्वारा खाए गए कुत्ते इत्यादि। हम में से कई पहले से ही जानवरों को प्राप्त करने के लिए उपलब्ध जगह ले चुके हैं और हम एक और पिन फिट नहीं कर सकते हैं। फिर बेताब सवाल उठता है। मैं मदद करने के लिए क्या कर सकता हूं? ऐसे कई तरीके हैं जिनमें जरूरी नहीं है गोद लेना न ही एक अस्थायी घर हो, चलो देखते हैं:

1. अपने घर के बाहर पानी के साथ एक अच्छी तरह से रखो: खासकर जब गर्मी शुरू होती है, सड़क पर कुत्तों और बिल्लियों को ताज़ा करने की तलाश में बहुत कुछ चलते हैं। अपने घर या काम के बाहर एक प्लास्टिक अच्छी तरह से रखो, कि आप लगातार ताजा पानी भरें। इसे अपने घर की बाड़ से अच्छी तरह से बांधें और एक संदेश दें ताकि लोग इसे तोड़ें या इसे दूर न करें। यदि आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं, तो आप अपने बैग में एक बोतल पानी ले सकते हैं जब आप एक छोटे से कुएं से बाहर निकलते हैं जो आपको परेशान नहीं करता है और आपातकाल के मामले में बाहर निकल सकते हैं।

के माध्यम से छवि: Pinterest

2. अपने साथ खाना लो: कुत्ते / बिल्ली के भोजन के साथ एक छोटा सा बैग आपको परेशान नहीं करेगा, यह भूखे जानवर के जीवन को बचा सकता है। आप अपने घर या काम के बाहर विशेष फीडर भी डाल सकते हैं।

3. अपने संपर्कों के बीच जिम्मेदार स्वामित्व को बढ़ावा देना: जिम्मेदार स्वामित्व के महत्व के बारे में अपने परिवार से बात करें, अपने पालतू जानवरों को निर्जलित करते हुए, ताकि वे पशु आबादी में योगदान न दें और जो लोग पहले से ही सड़क पर हैं, उनके पास अपनाया जाने वाला विकल्प अधिक है।

4. पशु समूहों या लोगों को धन / भोजन / दूसरों को दान करें: animalists वे लोग हैं जो त्याग किए गए जानवरों को अपने समय का एक बड़ा हिस्सा समर्पित करते हैं, अपने निजी जीवन का त्याग करते हैं और सरकार से कोई सहायता प्राप्त किए बिना उनके पास खर्च नहीं करते हैं। आप उन्हें पशुचिकित्सा के बिल का भुगतान करने में मदद कर सकते हैं, या मासिक सहायता के लिए प्रतिबद्ध हो सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना छोटा है, यह सब काम करता है। आप अपना दान भोजन, घर, कैपिटा, दवाएं और अन्य आवश्यक वस्तुओं में भी बना सकते हैं। आप स्वतंत्र रूप से भी मदद कर सकते हैं, जैसे अज्ञात एरिका उद्यमी जिन्होंने अपने क्षेत्र में सड़क कुत्तों के लिए फीडर बनाए हैं, और अब किसी को भी प्रतिबिंबित पिल्ला को देने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रतिबिंबित कॉलर प्रदान करता है। प्रतिबिंबित कॉलर जानवरों को और अधिक दिखाई देते हैं और उन्हें चलाने से रोकते हैं।




छवि के माध्यम से: फेसबुक

6. Desparasítalos: उन्हें सड़क पर कठिन जीवन के लिए स्वस्थ रहने में मदद करना उनकी मदद करने का एक शानदार तरीका है। गोताखोरों के लिए गोलियां खरीदें और इसे एक रोटी में लिपटे पिल्ला को दें या कुछ जो उसे निगलने के लिए प्रेरित करता है। उन्हें बाहरी रूप से हटाने के लिए, स्प्रे और / या पिपेट के रूप में एक टिक और स्प्रे खरीदें, और पाठ्यक्रम के निर्देशों के बाद, वहां देखे गए किसी भी पिल्ला पर इसे लागू करें। पत्र को निर्देशों का पालन करना याद रखें ताकि उन्हें अनजाने में नुकसान न पहुंचाए।

5. चेरीश: कई बार सड़क के जानवर अविश्वसनीय होते हैं क्योंकि उन्हें सड़क पर दुर्व्यवहार किया गया है: पीटा, पीछा किया, तिरस्कार किया। थोड़ा प्यार, प्यार के कुछ शब्द आपको अच्छा महसूस करेंगे। यदि आपके पास अधिक विकसित आध्यात्मिक और गूढ़ पक्ष है, तो आप उन पर अपना हाथ डाल सकते हैं और उन्हें बचाने के लिए उन्हें प्रकाश भेज सकते हैं।

यह मत भूलना कि भटक गए जानवरों की समस्या हर किसी की ज़िम्मेदारी है। उम्मीद न करें कि "अन्य" प्रभारी है, हम में से प्रत्येक कुछ कर सकता है और करना चाहिए।

त्याग किए गए जानवरों की सहायता के लिए वे अन्य विचार क्या करते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
भयानक!: नए शाही के कम्यून में 20 पिल्लों के नरसंहार की निंदा करते हैंभयानक!: नए शाही के कम्यून में 20 पिल्लों के नरसंहार की निंदा करते हैं
बिल्लियों के आउटपुटबिल्लियों के आउटपुट
मेरी बिल्ली ने अपनी भूख खो दी है और अकेले रहना चाहता हैमेरी बिल्ली ने अपनी भूख खो दी है और अकेले रहना चाहता है
मेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैंमेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैं
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों में हीट स्ट्रोककुत्तों और बिल्लियों में हीट स्ट्रोक
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
स्ट्रीट उपनिवेशोंस्ट्रीट उपनिवेशों
» » हम सड़क के जानवरों की मदद कैसे कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com