सूर्य के लिए कुत्ता: देखभाल है कि आप गर्मी के लिए होना चाहिए

कई बार ऐसा होता है कि छोटे सोचने वाले स्वामी अपने पालतू जानवरों को सूर्य से बंधे रहते हैं और साथ ही उन्हें पानी प्रदान न करने के बढ़ते परिस्थिति के साथ भी छोड़ देते हैं। यह भयानक है और हालांकि वे विश्वास नहीं करना चाहते हैं कि यह बहुत आम है, क्योंकि यह उन्हें सूर्य में छतों और बालकनी में बंद कर देना है।

पालतू पशु-en-अल-Verano_t750x550-490x200

गर्मियों में हमें अपने जानवरों का ख्याल रखना चाहिए, हमारे छाया जानवरों को बड़ी मात्रा में आश्रय और ताजे पानी में रखना चाहिए। वे पीड़ित हैं क्योंकि मनुष्य पीड़ित हो सकते हैं और हमें उनके कल्याण के लिए जिम्मेदार होना चाहिए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

कुत्ते के साथ चलते समय त्रुटियां:

एक और आम गलती इसे लेना है कार में सवारी करें और फिर जब यह जाता है तो इसे लॉक कर दें, हम खरीदारी करते हैं। बंद कार में कुछ मिनटों में तापमान बढ़ता है और श्वसन संबंधी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है जो मृत्यु का कारण बन सकता है। आपको जानवरों को कार में कभी नहीं छोड़ना पड़ता है और यदि खिड़कियां बंद हो जाती हैं तो कम ... और यह नहीं कहने के लिए कि क्या आप इसे कार में सूरज में छोड़ देते हैं!

जब जानवर को चलने के लिए लिया जाता है, खासकर गर्मी में, पानी मुहैया कराएं ताकि प्रयास के साथ जानवर न हो निर्जलीकरण। कुत्ते को स्टिस्फेको महसूस होने तक इसे पीना जरूरी है। गर्मियों में सुबह के घंटों या पैदल चलने के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है देर दोपहर , न केवल सूर्य के लिए जो कम तीव्र है लेकिन फुटपाथ के लिए जो इतना गर्म नहीं है। इसे अत्यधिक चलाने के लिए न करें, उदाहरण के लिए सूरज की रोशनी में साइकिल या रोलर ब्लेड के पीछे।

इसके अलावा, जानवर के साथ एक जगह में आराम करने के लिए जरूरी है छाया जब वे सड़क पर ऊंचे हो जाते हैं। एक और सुझाव जो हम देते हैं वह कभी कुत्ते के लिए मनुष्यों के लिए सनस्क्रीन का उपयोग नहीं करना है। विकल्पों के लिए आपको पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा।

याद रखें कि कुत्ते का कोट इसे बचाने में मदद करता है, इसलिए गर्मी में अपने बालों को काटना सुविधाजनक नहीं है।

कुत्ते में हीट स्ट्रोक:




mascotasconsejos-डॉग-playa1

एक कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ सकता है। लक्षण हो सकते हैं:

• अलर्ट या चक्कर आना।

• उल्टी

• थकावट की उपस्थिति: लगातार जीभ खींचती है।

इन लक्षणों के सामने, आपको तुरंत इसे ताज़ा करना चाहिए, इसे छाया में ले जाना चाहिए, विशेष रूप से सिर पर ताजा पानी लागू करें, पानी पीएं। एक बार जब संदेह के मामले में गर्मी के स्ट्रोक को उलट दिया जा सकता है, तो इसे अपनी स्थिति का आकलन करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं, खासकर निर्जलीकरण के मामले में।

समुद्र तट पर कुत्तों:

mascotasconsejos कुत्ता समुद्र तट

कुत्तों के साथ हमें सावधान रहना होगा जब हम समुद्र तट पर जाएं जैसे कि यह एक बच्चा था। याद आती है यह, छाया, ताजा पानी की आपूर्ति में होना चाहिए देखभाल नहीं करने के लिए, स्थानों है कि बालों की देखभाल के साथ कवर नहीं कर रहे हैं, जब यह पानी के लिए ले जाता है में संभव जलता का ख्याल रखना, इसे ले जहां कोई नदियों और स्थानों छोटी गहराई के साथ। गर्म रेत से भी सावधान रहें क्योंकि इससे आपके पैरों पर जलन हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्तों और सूरजकुत्तों और सूरज
कुत्तों में हीट सदमेकुत्तों में हीट सदमे
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
बिल्लियों में विसर्जन - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में विसर्जन - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
गर्मी में पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए उपयोगी टिप्सगर्मी में पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए उपयोगी टिप्स
» » सूर्य के लिए कुत्ता: देखभाल है कि आप गर्मी के लिए होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com