हमारे पालतू जानवरों में कपड़ों कितना जरूरी है?

हमारे पालतू जानवरों में कपड़ों कितना जरूरी है?
सीसी छवि: पेटफुल

इसमें कोई संदेह नहीं है कि पालतू जानवर अपने निहित या कपड़े के टुकड़े पहनते समय कोमलता को बहते हैं। उनकी व्यक्तिगत अलमारी गुड़िया की तरह दिखती है और कपड़े के इतने सारे विकल्प हैं कि कुछ लोगों के लिए यह तय करना पड़ता है। हालांकि, आपको ड्रेसिंग करने से पहले अपने छोटे दोस्त के स्वास्थ्य पर विचार करना चाहिए, क्योंकि, अनजाने में, आप उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं।

इसके बाद के संस्करण के बारे में, पशु चिकित्सक डैनियल Tobar, महानगर मोबाइल पशु चिकित्सा पालतू पशु के मालिक, निर्दिष्ट करें कि कौन मामलों आप अपने पालतू और जरूरत पड़ने पर नहीं पोशाक। विवरण में जाने पर पहले, विशेषज्ञ ने कहा कि कुल मिलाकर "कपड़े जानवरों उनके शरीर का तापमान पूरी तरह से नियमित कर सकते हैं के बाद से, इतना महत्वपूर्ण नहीं है," हालांकि, कुछ मामलों में जहां वास्तव में यह है स्पष्ट किया।

पालतू जानवरों पर कपड़े पहनने के लिए कब

मौसम की स्थिति से परे, पशुचिकित्सक ने पालतू कपड़ों के उपयोग में आयु महत्व स्थापित किया। उन्होंने कहा, "ऐसे मामले हैं जिनमें पालतू कपड़े बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं," उन्होंने समझाया और उन उम्रओं का विस्तृत विवरण दिया जिनमें रोगी अपने तापमान को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं करते हैं: "पिल्ले और बिल्ली के बच्चे 4 महीने तक और वरिष्ठ नागरिक (8 साल से अधिक)" गर्म रखने के लिए कपड़ों का एक टुकड़ा चाहिए।

विशेषज्ञ भी सिफारिश की है कि किसी भी विकृति (हाइपोथायरायडिज्म के साथ कुत्तों की तरह) से पीड़ित जानवरों के लिए पोशाक के लिए की जरूरत है "के रूप में वे जानवरों अपने चयापचय में कमी होती है।"




पर्यावरण के तापमान के बारे में, डैनियल ने बताया कि बदलते कमरे ठंड के खिलाफ प्रभावी हैं। "विशेष रूप से ध्रुवीय लोग, मैं उन्हें रात में लेने और सुबह बाहर लेने की सलाह देते हैं," उन्होंने कहा।

इसे लपेटो मत!

फिर भी, डॉक्टर ने उन स्थितियों को निर्दिष्ट किया जिनमें पालतू जानवर को आश्रय नहीं दिया जाना चाहिए। "यह उन मामलों में जहां गर्म दिन पर वहाँ पिल्लों और कोट के साथ बिल्ली के बच्चे को देखने को छुआ है," उन्होंने कहा, जोड़ने: "जब मैं पूछना है कि आप उन्हें छोड़ कृपया, मैं समझाता है कि यह रात में ठंडा था और इसलिए वे harbored "। इसके बारे में, डॉक्टर ने आश्वासन दिया कि जानवर को अनावश्यक रूप से शेल करने से जानवर को हाइपरथेरिया या गर्मी के झटके का कारण बन सकता है। वे इस कारण से भी मर सकते हैं।

इस संबंध में, डैनियल टोबार ने चार स्थितियों का सारांश दिया जिसमें आपको अपने जानवर को आश्रय नहीं देना चाहिए: गर्म दिनों में, लंबी बालों वाली नस्लों में, एलर्जी के मामलों में, रोगों त्वचाविज्ञान उपचार।

अंत में, पशुचिकित्सा ने आपके पिल्ला या बिल्ली के बच्चे के लिए आदर्श कपड़े की सिफारिश की। "मैं आपको शरीर में समायोजित ध्रुवीय कपड़े पहनने की सलाह देता हूं ताकि वे इसे बाहर न कर सकें, खासकर उन जानवरों के लिए जो ठंडे मौसम या शर्मिंदा पालतू जानवरों में रहते हैं, या हाइपोथायरायडिज्म के साथ"उन्होंने कहा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू गंध से कैसे बचें?पालतू गंध से कैसे बचें?
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
मातृत्व कपड़ों को खरीदने के दौरान पैसे कैसे बचाएंमातृत्व कपड़ों को खरीदने के दौरान पैसे कैसे बचाएं
छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?
खमीर संक्रमण के लिए उचित habiliment तय करेंखमीर संक्रमण के लिए उचित habiliment तय करें
विभिन्न प्रकार के इंटरनेट ड्रेस अप गेम्सविभिन्न प्रकार के इंटरनेट ड्रेस अप गेम्स
बच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएंबच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएं
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
फैशनेबल पालतू कपड़ेफैशनेबल पालतू कपड़े
कुत्तों के लिए कपड़े कैसे बनाएंकुत्तों के लिए कपड़े कैसे बनाएं
» » हमारे पालतू जानवरों में कपड़ों कितना जरूरी है?
© 2022 TonMobis.com