बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?

बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?

यद्यपि कभी-कभी ऐसा नहीं लगता है, हमारे जानवर भी इसे महसूस करते हैं और नए आदतों को अपनाने की आदतें बदलते हैं। प्रश्न उठते हैं जैसे कि: Iquest- मेरी बिल्ली इतनी नींद क्यों करती है? Iquest-बिल्लियों सर्दी में और अधिक सो जाओ?

हम में से जिनके पास घर पर बिल्लियों हैं, उन्हें पता है कि वे सोना पसंद करते हैं और वे इसे कहीं भी कर सकते हैं, खासकर सोफा या हमारे बिस्तर के हमारे पसंदीदा हिस्से में। वे आमतौर पर गर्मियों में सबसे अच्छे स्थानों और सर्दी में गर्मियों का चयन करते हैं। लेकिन कभी-कभी यह इतना चिह्नित नहीं होता है और अन्य मालिकों के साथ बात करते समय हमें संदेह है कि यह सामान्य है या उनके साथ कुछ हो रहा है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम उचित होने पर सतर्क होने के लिए इन छोटे प्रश्नों का उत्तर देने और हमारे सूअरों की स्थितियों में उनके साथ आराम करने का प्रयास करेंगे। यह उनके साथ इन प्रजातियों के इन सुंदर रीति-रिवाजों का आनंद लेने के बारे में है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: खरगोश सोते हैं?

हम सब एक जैसे नहीं हैं

जो लोग भाग्यशाली उन लोगों के साथ हमारे जीवन साझा करने के लिए कर रहे हैं, हम चाहते हैं कि उनके दिन नींद की बहुत खर्च करते हैं और अक्सर तो शांति से, हम उन लोगों के साथ यह करने के लिए प्यार होता है पता है। बिल्ली के बच्चे दिन में 20 घंटे और वयस्कों को 15 से 17 घंटे तक सो सकते हैं . इसे किए गए विभिन्न अध्ययनों के अनुसार सामान्य माना जाता है।

मनुष्यों की तरह, हमारी बिल्लियों एक-दूसरे से भिन्न होती हैं। हमारे पास कुछ और मिर्च और अन्य हैं जो गर्मियों में बहुत अच्छा महसूस नहीं करते हैं। जबकि हमारे पास प्रजातियों के लिए सोने के घंटों की सामान्यताएं हैं, लेकिन इन्हें बाहरी कारकों द्वारा बदला जा सकता है जो हमारे पालतू जानवरों के व्यवहार को बदलते हैं। निम्नलिखित खंडों में मैं घर पर मौजूद सबसे आम अज्ञातों को स्पष्ट करने की कोशिश करूंगा।

हम सब एक जैसे नहीं हैं

आंतरिक बनाम बाहरी

ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है बिल्ली की जीवनशैली . वहाँ कुछ मतभेद और विवरण पर विचार करना है कि क्या हमारे बिल्ली के अंदर (नाबाद सड़क पर) है के रूप में यदि विदेशी हैं (घर के बाहर पहुँच और यहां तक ​​कि दैनिक लेता चलता है)। मूल्यांकन करते समय यह विवरण मौलिक है तापमान जिस पर आपकी बिल्ली उजागर हुई है।

बिल्लियों घर के अंदर सर्दी में सबसे गर्म स्थानों का चयन करने के लिए उनके पास अपने पर्यावरण की खोज करने का सबसे बड़ा विशेषाधिकार है और गर्मी की गर्मी बिताने के लिए सबसे ताजा या सबसे हवादार है। लेकिन जब कभी वे साइट चुनते हैं तो आपकी खुद की खोज कभी-कभी उन्हें धोखा दे सकती है स्टोव या चिमनी के लिए चिपके हुए जहां वे इन साइटों से दूर जाकर जला और सर्दी का सामना कर सकते हैं और गंभीर रूप से पुरानी बिल्लियों में गंभीर श्वसन समस्याओं के साथ तापमान बदल सकते हैं।




इन समस्याओं से बचने के लिए हमें जरूरी है गर्म स्थानों की पेशकश करें अपने बिस्तर और यहां तक ​​कि कंबल के साथ ताकि वे आसानी से अंदर आ सकें और महसूस कर सकें। याद रखें कि बुजुर्गों या अशक्त बिल्लियों को मौसम में इन अचानक परिवर्तनों का सामना करना पड़ेगा। हम उन स्थानों का लाभ उठा सकते हैं जो दिन के सूरज से गर्म होते हैं या ऊंचे होते हैं क्योंकि गर्मी हमेशा बढ़ती जा रही है। हार्दिक बिल्लियों अक्सर दिन के समय एक कोट की सराहना करते हैं जब सर्दी मजबूत होती है।

में देखभाल आउटडोर बिल्लियों वे कुछ और जटिल हैं, क्योंकि यह सुनिश्चित करना अधिक कठिन है कि वे हमेशा अच्छे होते हैं। अगर हमारे पास एक बगीचा है तो हम आश्रयों का निर्माण कर सकते हैं जहां वे ठंड या बरसात के क्षणों में आश्रय दे सकते हैं और इस तरह, गर्मी को बेहतर ढंग से संरक्षित करते हैं।

हम अंदर कंबल रखने से बचने की कोशिश करेंगे अगर वे नियमित रूप से नहीं बदलते हैं क्योंकि वे करते हैं आर्द्रता रखें और बिल्ली में कवक उत्पन्न कर सकते हैं। एक खोजने के मामले में हाइपोथर्मिया के साथ बिल्ली इसे पशुचिकित्सा के लिए तत्काल लेना जरूरी है, लेकिन जिस तरह से हम इसे गर्म करने की कोशिश करने के लिए इसे तौलिया या कंबल में लपेट सकते हैं।

दोनों मामलों में हमें ध्यान देना होगा खिला . सर्दियों के दौरान, मनुष्यों की तरह, हमारे बिल्ली के बच्चे को अधिक कैलोरी की आवश्यकता होती है। हमारे पालतू जानवरों में अधिक वजन और / या वजन घटाने से बचने के लिए हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श लें। हम हमेशा भोजन को गर्म कर सकते हैं ताकि यह दोपहर के भोजन पर अधिक सुखद हो। कई बार, पकवान को ऐसी जगह पर रखकर जहां सूर्य भूख को उत्तेजित करने में मदद करता है और अरोमा को बढ़ाता है। आपकी बिल्ली आपको धन्यवाद देगा।

आंतरिक बनाम बाहरी

घर पर बच्चे के बिल्ली के बच्चे के लिए टिप्स

Iquest- क्या सोफे पर बिल्ली के बच्चे की तुलना में कुछ क्यूट है? यद्यपि हमने ऊपर कहा था कि बच्चे दिन में 20 घंटे तक सो सकते हैं, यहां हम कुछ छोड़ देंगे युक्तियाँ इन क्षणों को जितना संभव हो सके उन्हें खर्च करने में मदद करने के लिए:

  • सुनिश्चित करें कि रात में आपके पास आराम करने के लिए एक गर्म जगह है।
  • भोजन और पानी के साथ विशेष ध्यान, क्योंकि वे बहुत आसानी से बीमार हो जाते हैं और उनके लिए ठीक होने के लिए इतना आसान नहीं है।
  • एक दिन में टीकाएं, हम अपने पशु चिकित्सक से सलाह देते हैं कि हम अपने बिल्ली के पिल्ला की उम्र के अनुसार हमें सूचित करें।
  • यदि आप उन्हें बाहर जाने देते हैं, तो उन्हें थोड़ा और भोजन की आवश्यकता हो सकती है। इस तरह हम सुनिश्चित करते हैं कि वे अपने तापमान को सही ढंग से नियंत्रित कर सकें।

इन आंकड़ों, और हमेशा किसी भी संदेह से पहले पशु चिकित्सक के परामर्श से देखते हुए, ExpertoAnimal उन्हें स्टोव और पूरे परिवार के लिए गर्म रातों के सामने एक सर्दियों लाड़ से भरा, siestas खर्च करना चाहते हैं से।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखेंमेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
क्या मेरी बिल्ली खराब है?क्या मेरी बिल्ली खराब है?
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
मेरी बिल्ली को एक और बिल्ली स्वीकार करने के लिए कैसे करेंमेरी बिल्ली को एक और बिल्ली स्वीकार करने के लिए कैसे करें
बिल्ली के सैंडबॉक्स को कैसे बदलें?बिल्ली के सैंडबॉक्स को कैसे बदलें?
खरगोश सोते हैं?खरगोश सोते हैं?
» » बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
© 2022 TonMobis.com