बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?

बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?

जब मनुष्य ठंडे होते हैं तो हमारे पास पर्यावरण को गर्म करने और / या पर्यावरण को गर्म करने के कई विकल्प होते हैं जहां हम ऐसा महसूस करते हैं कि हम इसे महसूस करना बंद कर सकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है iquest- कम तापमान आने पर हमारे पालतू जानवरों के साथ क्या होता है? और विशेष रूप से बिल्लियों के लिए, जो अन्य प्यारे जानवरों के विपरीत, उनके पास इतनी प्रचुर मात्रा में फर नहीं है उदाहरण के लिए कुत्तों की तरह डबल परत नहीं।

Iquest-बिल्लियों ठंडा महसूस करते हैं? यह सवाल और कुछ अन्य मुद्दों क्या हम इस लेख ExpertoAnimal में प्रकट करने के लिए जा रहे हैं, आप जानते हैं कि कैसे अपने किटी गर्म और आराम महसूस जब ठंड शुरू होता है और तापमान ड्रॉप करने के लिए कर रहे हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
सूची

बिल्लियों तापमान परिवर्तन के प्रति अधिक संवेदनशील हैं

ध्यान में रखने वाली पहली बात यह है कि बिल्लियों हैं तापमान परिवर्तन के लिए अधिक संवेदनशील कि हम, विशेष रूप से अगर वे केवल घर के अंदर रहने के लिए उपयोग किया जाता है। बाल के परिवर्तन के बावजूद वे गिरावट में पड़ते हैं और जो उन्हें सर्दियों के लिए बेहतर बनाता है, और वे 50 तक की सतहों के संपर्क से निपट सकते हैं तापमान ordm-C (इसलिए, कई बार हम अपने बिल्लियों को हीटर या रेडिएटर के ऊपर चढ़ते देखते हैं), बिल्लियों को भी उतना ही ठंडा लगता है या उससे भी अधिक और विशेष रूप से, हमें विशेष देखभाल करना चाहिए:

  • कम या कोई बाल के साथ नस्लों : के रूप में यूक्रेनी Levkoy, peterbald, Sphynx या स्फिंक्स बिल्ली, या स्याम देश बिल्ली बिल्लियों के कुछ नस्लों लगभग कोई नहीं है या बहुत कम बाल, ठंड महसूस की संभावना है और इसलिए सर्दियों में अधिक देखा जाना चाहिए और उन्हें ठंड के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करें।
  • बीमार बिल्लियों: मनुष्यों की तरह, किसी बीमारी वाले बिल्लियों में कम सुरक्षा होती है और कम तापमान पर ठंड पकड़ने की अधिक संभावना होती है।
  • छोटी या पुरानी बिल्लियों : बेबी या युवा बिल्लियों में पूरी तरह से विकसित प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं होती है और 7 से अधिक उम्र की पुरानी बिल्लियों को कमजोर कर दिया जाता है, इसलिए, उनके बचाव भी कम होते हैं और परिवर्तन होने पर बीमारी से पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं तापमान और फेलिन ठंडे हैं।
बिल्लियों तापमान परिवर्तन के प्रति अधिक संवेदनशील हैं

अपनी बिल्ली को ठंड महसूस करने के लिए युक्तियाँ

  1. हालांकि यह स्पष्ट है, ए पर्याप्त और संतुलित भोजन यह हमारी बिल्ली को अधिक स्वस्थ बना देगा और ठंड को बेहतर बनाएगा। लेकिन ध्यान रखें कि सर्दियों के दौरान, Pussycats अक्सर कम व्यायाम और साल के अन्य समय में कम से कम सक्रिय होना, और अधिक भोजन और कोई भोजन के पूरक नहीं प्रदान करने के लिए वे घर में हमेशा से रहे हैं कि क्या क्योंकि वे नहीं है वे जला देंगे और उन्हें कुछ समस्या हो सकती है जिसके परिणामस्वरूप मोटापा मोटापे हो सकता है। लेकिन अपनी बिल्ली में घर से दूर भटकना आदत या क्या करता है, तो जीवन विदेश में बेहतर अनुपात कि अतिरिक्त ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए जब आप अच्छी तरह से शरीर का तापमान बनाए रखने के लिए फ़ीड है।
  2. जब आप घर पर हों तो अपनी बिल्ली को ठंडा होने से रोकने का एक अच्छा तरीका है खिड़कियों को बंद करना, हीटर या रेडिएटर चालू करना और एक गर्म और आरामदायक वातावरण बनाए रखें उनके लिए और हमारे लिए दोनों। आप खिड़कियों के पर्दे या अंधा भी खोल सकते हैं ताकि बाहर से सूरज की रोशनी की किरणें और आपकी बिल्ली सीधे झूठ बोलकर गर्म हो सकती है।
  3. आप घर पर नहीं हैं, तो यह सलाह दी जाती है किसी भी रोशन रेडिएटर छोड़ सकते हैं या घरेलू दुर्घटनाओं से बचने के लिए पर गर्म करने के लिए नहीं है, लेकिन आप क्या करना के लिए उपयुक्त है रखने, कई रणनीतिक स्थानों तैयार करने के लिए इतना है कि अपनी बिल्ली कर सकते हैं आश्रय जब आप बाहर हैं है गर्म पानी के बैग के साथ कई कंबल और एक बिस्तर घर के कई क्षेत्रों में, खासकर यदि आपके पालतू जानवर के पास छोटे बाल नहीं हैं या नहीं। इस मामले में आप बिल्लियों के लिए विशेष कपड़े भी प्रदान कर सकते हैं।
  4. चाहे आप घर पर हों या नहीं, अपने बिल्ली के बच्चे के लिए ठंड से आश्रय लेने के लिए कई कंबल उपलब्ध कराने के अलावा, आप भी कर सकते हैं अपने बिस्तर की हालत और एक अच्छा कॉम्फोर्टर, रजाई या कंबल वाला आपका सोफा जो इसे अलग करता है और इसे कम तापमान का बेहतर समर्थन करता है।
अपनी बिल्ली को ठंड महसूस करने के लिए युक्तियाँ

बिल्लियों को भी ठंडा पकड़ सकते हैं




पुष्टि करने का तरीका बिल्लियों को ठंडा लग रहा है जब वे कब्ज करते हैं, क्योंकि मनुष्यों और कई अन्य जानवरों की तरह, बिल्लियों को भी ठंडा हो सकता है और हमारे जैसे लक्षणों के समान लक्षण होते हैं:

  • नाक के माध्यम से सामान्य से अधिक श्लेष्म पैदा करें
  • लाल और / या पानी की आंखें होने के कारण
  • सामान्य से अधिक छींकना
  • उदासीन महसूस करना और बहुत सक्रिय नहीं।

इन मामलों में, अपने पालतू जानवरों की जांच करने के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा के लिए जल्द से जल्द जाना आवश्यक है और अपनी बिल्ली को खराब होने से पहले उचित उपचार निर्धारित करना आवश्यक है। आप बिल्ली के ठंड के लिए कुछ घरेलू उपचार का भी लाभ उठा सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
क्या मेरा कुत्ता ठंडा है?क्या मेरा कुत्ता ठंडा है?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहीं
» » बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
© 2022 TonMobis.com