भूमि कछुओं को कैसे खिलाया जाए

भूमि कछुओं को कैसे खिलाया जाए

जमीन कछुए बड़े estuarine जानवर हैं, लेकिन किसी भी अन्य जानवर की तरह, उन्हें ध्यान और देखभाल की जरूरत है। सौदावेस बढ़ो . ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक वह भूमि है जो फ़ीड करती है, जो अलग-अलग और पौष्टिक होना चाहिए और केवल कुछ औंस पर आधारित होना चाहिए। Animales.sitio2.xyz में हम आपको समझाते हैं भूमि कछुओं को कैसे खिलाया जाए ताकि वे हमेशा सदावेविस बने रहें।

भूमि कछुए हैं सर्वव्यापी जानवर जो दोनों फलों और सब्जियों और अन्य जानवरों पर कि फ़ीड का मतलब है, तो Saudáveis ​​रखने के लिए हम एक विविध और बेहद पौष्टिक आहार प्रदान करते हैं और आपकी त्वचा और carapaía और अन्य complicañón पर doenños से बचें।

  • यद्यपि भूमि के कई कछुए मालिकों का मानना ​​है कि सलाद इस जानवर का पसंदीदा भोजन है कई सब्जियां वे अधिक विटामिन और बेहतर पोषण योगदान प्रदान करते हैं। इसलिए यह कसा हुआ गाजर, कटा हुआ टमाटर, मक्का Gron, abóbora कीमा बनाया हुआ पालक, या फूलगोभी brócolo, हमेशा ताजा और कच्चे रूप में स्थलीय कछुआ opñón के आहार में शामिल करने के लिए सलाह दी जाती है।

  • फल स्थलीय कछुओं द्वारा केवल एक स्वादिष्टता की सराहना की जाती है, इसलिए उन्हें आपकी फ़ीड में जोड़ना सुविधाजनक होगा। रेड कट मैनी, केले, खुबानी, तरबूज या थोड़ा अम्लीय अनानस उत्कृष्ट विकल्प हैं।

  • Omnivores होने के नाते, भूमि कछुए के एक छोटे से योगदान की जरूरत है जानवर की रक्षा करें कोची, लार्वा और छोटी कीड़े जैसे विकल्प हमारे सम्मान जानवर के लिए स्वादिष्ट ओपोन बन जाते हैं, जिसे हम समय-समय पर दे सकते हैं।




  • यह महत्वपूर्ण है कि इन खाद्य पदार्थों में से कोई भी कभी याद न करें साफ पानी भूमि कछुए। इसे हर दिन से स्थानांतरित करने और सूर्य और अन्य पालतू जानवरों से संरक्षित कंटेनर में छोड़ने की अनुशंसा की जाती है।

  • और महत्वपूर्ण है कि भोजन हमेशा अच्छी तरह धोया जाता है, वे एक कटोरी में सेवा की है और एक अच्छा आकार में काट लें, इस तरह से हम से बचने कि बहुत ज्यादा भूमि कछुआ खाने या भोजन का उपभोग करने की कोशिश कर बहुत अधिक समय खर्च करते हैं।

  • इन खाद्य पदार्थों को स्थलीय कछुए में देने से पहले, सलाह दी जाती है कि वे परामर्श लें पशुचिकित्सक या विशेषज्ञ क्योंकि कछुए के प्रकार के आधार पर उसे देने के लिए एक या एक और भोजन हो सकता है। इसके अलावा, राइओल दूसरा, उम्र और उसके कछुए के राइया से परामर्श करने में सक्षम हो जाएगा।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं भूमि कछुओं को कैसे खिलाया जाए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    पानी के कछुओं को खिलाानापानी के कछुओं को खिलााना
    भूमि कछुए की देखभालभूमि कछुए की देखभाल
    भूमि कछुए में Piramidismभूमि कछुए में Piramidism
    भूमि कछुओं के लिए निषिद्ध भोजनभूमि कछुओं के लिए निषिद्ध भोजन
    एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
    पानी के कछुए की देखभाल कैसे करेंपानी के कछुए की देखभाल कैसे करें
    पानी के कछुए: क्या वे देखभाल करना बहुत मुश्किल हैं?पानी के कछुए: क्या वे देखभाल करना बहुत मुश्किल हैं?
    जड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकारजड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकार
    कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
    कछुओं के लिए नामकछुओं के लिए नाम
    » » भूमि कछुओं को कैसे खिलाया जाए
    © 2022 TonMobis.com