कदम से कदम सोने के निशान के लिए प्रजनन पेस्ट बनाओ

कदम से कदम सोने के निशान के लिए प्रजनन पेस्ट बनाओ

गोल्डफिंच का प्रजनन बहुत नाजुक मुद्दा है क्योंकि अधिकांश देशों में इसे माना जाता है एक संरक्षित पक्षी और इस प्रजाति की महिलाओं के कब्जे, कब्जे या प्रजनन प्रतिबंधित है। इस कारण से, आप केवल जानवरों के प्रजनन का आनंद ले सकते हैं यदि उनके पास यूरोपीय समुदाय द्वारा अनुमोदित एक प्राणी केंद्र में उनके जन्म की पुष्टि करने के लिए कागजात हैं।

यदि आप अपने मुर्गियों को हाथ से उठाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप उन्हें प्रजातियों के लिए एक गुणवत्ता और उपयुक्त भोजन प्रदान करें।

पढ़ना जारी रखें और जानें कदम से कदम सोने के निशान के लिए प्रजनन पेस्ट बनाओ :

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैनरी के लिए प्रजनन पेस्ट कैसे बनाएं
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

प्रजनन पेस्ट बनाने से पहले हमें पता होना चाहिए कि सोने के निशान की आवश्यकता होती है बहुत विविध भोजन और विशेष रूप से यदि हम अपनी लड़कियों को अच्छी तरह से नहीं खिलाते हैं, तो हम शायद महत्वपूर्ण कमीएं पैदा करेंगे जो सीधे उनके स्वास्थ्य को प्रभावित करेंगे।

हमें भी मूल्य देना होगा टुकड़े करने का महत्व प्रजनन स्टॉक जितना कम या कम होता है, अगर वह ऐसी मां है जो लड़कियों को खिलाती है या यदि हम सिरिंज के साथ भोजन प्रदान करने वाले हैं। किसी भी मामले में, हमें निम्नलिखित की आवश्यकता होगी सामग्री :

  • अंडा
  • कटलफिश हड्डी
  • पाउडर अनाज
  • Rusk (बेक्ड गेहूं का आटा)
  • जैतून का तेल
  • ब्रेवर का खमीर
  • फल (सेब, नाशपाती ...)
  • कीटनाशक पास्ता

इसके अलावा, हम जोड़ने की सलाह देते हैं:

  • दही
  • शहद
  • नाबिना (सलिप बीज)
  • ओमेगा 3 ओमेगा 6 तेल
  • पाउडर खनिजों
  • पाउडर में विटामिन
  • नीग्रिल्लो
  • सफेद घुंडी
  • dandelion

आप एक छोटा चम्मच भी जोड़ सकते हैं लहसुन पाउडर और अजमोद जो एक उत्कृष्ट है प्राकृतिक विरोधी परजीवी . आंतों परजीवी की उपस्थिति को रोकने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है जो एक युवा कबूतर में मौत का कारण बन सकता है।

2

अंडा हमारे छोटे कबूतर प्रोटीन के साथ ही साथ प्रदान करेगा कीटिवोर पास्ता , गोल्डफिनच के लिए मौलिक। इस बीच, अंडा खोल और कटलफिश हड्डी वे अपनी हड्डियों को मजबूत करने के लिए पर्याप्त कैल्शियम प्रदान करेंगे।

फल , विटामिन में समृद्ध, वे अलग-अलग हो सकते हैं क्योंकि यह हमेशा हमारे नाशपाती पेस्ट बनाने के लिए नाशपाती और सेब नहीं होता है। टेंडर शूट, ब्रोकोली, मटर, अंजीर और यहां तक ​​कि डंडेलियन, जंगली सुनहरी मछली से खपत एक उत्पाद।




विभिन्न प्रकार के तेलों वे पंख के विकास और गुणवत्ता के साथ-साथ सोनाफिंच के स्वस्थ और फायदेमंद वसा के योगदान के लिए बहुत फायदेमंद हैं।

बच्चे को खिलाने के लिए आदी करें बीज यह आपके लिए अपने वयस्क चरण में उपयोग करने के लिए बहुत उपयोगी होगा और आदत की समस्या नहीं है। यदि हम एक स्वस्थ और जोरदार वयस्क पक्षी का आनंद लेना चाहते हैं तो अतिरिक्त विटामिन और खनिज उपयुक्त हैं।

3

कदम से कदम प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए वास्तव में सरल और पालन करना बहुत आसान है, इसके लिए हम निम्नलिखित युक्तियों का प्रस्ताव देते हैं, ध्यान दें:

  1. पानी को उबालने के लिए रखें और 2 से 3 अंडे के बीच जोड़ें, हमें लगभग 10 मिनट तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि वे पूरी तरह से कठिन न हों
  2. एक कटोरे में सूखे अवयवों का मिश्रण तैयार करें: पाउडर अनाज, रस्क, शराब का खमीर, कुछ चुने हुए बीज और कीटाणुनाशक पास्ता।
  3. एक अच्छी grater के साथ हम कटलफिश हड्डी और फल scrape जाएगा, जो हम कटोरे के पहले से तैयार मिश्रण में जोड़ देंगे।
  4. एक बार अंडा कठिन होने के बाद, हम इसे कैल्शियम में समृद्ध शैल के साथ कुचल देंगे।
  5. खत्म करने के लिए हम दही, शहद, तेल और अतिरिक्त जोड़ देंगे जिन्हें हम जोड़ना चाहते हैं।
  6. इसे ठंडा होने तक खड़े होने दें iexcl- हम पहले से ही हमारे विस्तृत मिश्रण है!
4

सिद्धांत रूप में, आदर्श होगा मां खुद को छोटे खिलाएगी हालांकि, हम उन्हें आगे बढ़ने के लिए छोटे सिरिंज के उपयोग से भी खिला सकते हैं। अगर हम उन्हें खुद को खिलाने का फैसला करते हैं, तो मां उन्हें अस्वीकार कर देगी और फिर हमारे पास नियमित रूप से अपनी फसल भरना जारी रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा, एक कार्य जिसका तात्पर्य है जिम्मेदारी, दृढ़ता और उपस्थित होने के नाते व्यावहारिक रूप से दिन में 24 घंटे।

सबसे कम उम्र के कबूतरों को हर 2 घंटे भरना चाहिए और जब हम बड़े हो जाते हैं तो हम अधिक से अधिक समय निकाल देंगे।

सबसे पहले यह जोड़ना मुश्किल हो सकता है कि अब आप उन्हें खिलाएंगे, इसलिए वे आसानी से नए भोजन प्राप्त करने के लिए अपने चोंच नहीं खोलेंगे। एक चाल एक वयस्क सोनाफिंच के समान सीटों को उत्सर्जित करना है, फिर यह अपनी चोंच खोलना शुरू कर देगी और हमें भोजन को प्रशासित करने के लिए जल्दी होना चाहिए टिप के बिना सिरिंज . हम बहुत सावधानी से जाएंगे पंख मिट्टी मत करो या पक्षी की चोंच में रहना छोड़ दें। एक swab और पानी के साथ यदि आवश्यक हो तो हम इसे साफ करेंगे।

5

यदि आपको यह आलेख पसंद आया तो शायद आपको सोनाफिन की देखभाल जानने में दिलचस्पी हो सकती है, मादा से नर गोल्डफिनच को अलग करना सीखना या आप अपने बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कुछ चाल जान सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से कदम सोने के निशान के लिए प्रजनन पेस्ट बनाओ , हम आपको हमारे स्तनपान अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी के लिए प्रजनन पेस्ट कैसे करेंकैनरी के लिए प्रजनन पेस्ट कैसे करें
कैनरी के भोजन के बारे में सब कुछकैनरी के भोजन के बारे में सब कुछ
Mandarin हीरे के लिए घर का बना प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए कैसे?Mandarin हीरे के लिए घर का बना प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए कैसे?
गोल्डफिंच की देखभालगोल्डफिंच की देखभाल
मेरा mandarin हीरा पंख plucksमेरा mandarin हीरा पंख plucks
Mandarin हीरा घोंसला कैसे हैMandarin हीरा घोंसला कैसे है
भूमि घोंघे का प्रजननभूमि घोंघे का प्रजनन
गोल्ड हीरा प्रजननगोल्ड हीरा प्रजनन
कुत्ते प्रजनन के बारे में 5 रहस्यकुत्ते प्रजनन के बारे में 5 रहस्य
मैं अपने निशान से कैसे छुटकारा पा सकता हूं?मैं अपने निशान से कैसे छुटकारा पा सकता हूं?
» » कदम से कदम सोने के निशान के लिए प्रजनन पेस्ट बनाओ
© 2022 TonMobis.com