चिकित्सा और प्रजनन चिंताओं




प्रजनन चिकित्सा प्राचीन काल से मौजूद है। वास्तव में, प्रसूति विज्ञान और स्त्री रोग विज्ञान में पहचाना जाने वाला पहला पुस्तक चीन में 1237 ईस्वी के आसपास चीन में प्रकाशित किया गया था, महिलाओं की बीमारियों के लिए प्रभावी नुस्खे की पूरी किताब। पुस्तक के लिए, प्रजनन दवा के क्षेत्र ने अनगिनत डॉक्टरों, डॉक्टरों की शुरुआत की और विकसित किया और चिकित्सा विशेषज्ञ प्रैक्टिशनर्स को प्रतिस्थापित किया जो पुरुषों और महिलाओं के प्रजनन स्वास्थ्य को पूरा करते हैं।

प्रजनन दवा दवा का एक प्रभाग है जो पुरुषों और महिलाओं में प्रजनन संबंधी विकारों की रोकथाम, निदान, प्रबंधन और उपचार को संदर्भित करता है। कक्षा में दवा के इस विभाजन के कारणों का बेहतर बनाने और / या बनाए रखने के भलाई और उनकी चयनित समय में बच्चे का समर्थन करने के साथियों या लोगों को छोड़कर प्रजनन। प्रजनन चिकित्सा प्रजनन शरीर विज्ञान, शरीर रचना विज्ञान और खेल में आणविक बायोसाइंसेज जैव रसायन के खास पहलू, पैथोलॉजी और के साथ एंडोक्रिनोलॉजी का वास्तव में है। एक बार या एक और है, तो पार या स्त्री रोग, प्रसूति, genitourinary चिकित्सा, genitourinary चिकित्सा, चिकित्सा एंडोक्रिनोलॉजी, बाल चिकित्सा एंडोक्रिनोलॉजी, आनुवंशिकी और मनोरोग विज्ञान के विज्ञान के सभी विषयों को प्राप्त करने से समर्थित दवा के इस क्षेत्र को, दवा के अन्य क्षेत्रों की तरह।

समस्याओं बांझपन, यौन रोग और यौन संचारित रोगों सहित प्रजनन चिकित्सा, का सामना करना पड़ है, साथ ही लिंग, यौवन की शिक्षा, पर्याप्त परिवार, जन्म की रोकथाम और गर्भनिरोधकों के प्रावधान। प्रजनन चिकित्सा भी उम्र, रजोनिवृत्ति, ovulation और गर्भावस्था और अन्य समस्याओं है कि महिलाओं और अन्य स्त्रीरोगों की स्थिति के बीच जन्म दर लाने के मुद्दे शामिल हैं।

रोगी, दर्शन तकनीक, प्रयोगशाला और शल्य चिकित्सा की जरूरत आकलन करके तरीकों जबकि दवाओं तरीकों भाषण या दवाओं, शल्य प्रक्रिया, परामर्श और अन्य लागू तरीकों रोगी अपने दुविधा से उबरने में मदद कर सकते हैं शामिल हैं।

प्रजनन चिकित्सा, विशेषज्ञता और शिक्षा के लिए specializers इस तरह के प्रजनन एंडोक्रिनोलॉजी और बांझपन के रूप में प्रसूति एवं स्त्री रोग में शैक्षिक प्रशिक्षण के माध्यम से बार-बार प्रदर्शन किया जाना चाहिए और फिर पीछा विशेषज्ञता का एक और समूह द्वारा। ये विशेषज्ञ आमतौर पर अमेरिकन सोसाइटी फॉर प्रप्रोडक्टिव मेडिसिन, या एएसआरएम और यूरोपीय सोसाइटी ऑफ ह्यूमन प्रजनन और भ्रूणविज्ञान या ईएसएचआरई से संबंधित हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नस्ल के कुत्तों के लिए गुप्त प्रजनन स्थानों में क्रूरता और दुर्व्यवहारनस्ल के कुत्तों के लिए गुप्त प्रजनन स्थानों में क्रूरता और दुर्व्यवहार
अफ्रीकी हेजहोग का प्रजननअफ्रीकी हेजहोग का प्रजनन
कुत्ते प्रजनन के बारे में 5 रहस्यकुत्ते प्रजनन के बारे में 5 रहस्य
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
पहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में हैपहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में है
वेलेंसिया के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सकवेलेंसिया के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सक
कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करेंकैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें
गुप्त डॉक्टरों को मेडिकल स्कूलों में पढ़ाया जाता हैगुप्त डॉक्टरों को मेडिकल स्कूलों में पढ़ाया जाता है
एक कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक बनने के लिए क्या लगता है?एक कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक बनने के लिए क्या लगता है?
» » चिकित्सा और प्रजनन चिंताओं
© 2022 TonMobis.com